logo-image

IND vs WI: अच्छी शुरुआत के बाद संभल नहीं पाए केएल राहुल, 44 रन पर खोया विकेट

भारत ने मयंक अग्रवाल (पांच), भरोसेमंद चेतेश्वर पुजारा (दो) और कप्तान विराट कोहली (नौ) के विकेट जल्दी गंवा दिये जिससे पहले आठ ओवर के अंदर ही स्कोर तीन विकेट पर 25 रन हो गया.

Updated on: 23 Aug 2019, 12:40 AM

नई दिल्ली:

सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) विश्वसनीय शुरुआत को बड़़े स्कोर में नहीं बदल पाये जिससे वेस्टइंडीज (West indies) के खिलाफ पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के पहले दिन 40 ओवर के बाद भारत ने चार विकेट पर 110 रन बनाये थे. भारतीय पारी संवारने की जिम्मेदारी अब अंजिक्य रहाणे (नाबाद 38) पर है. उनके साथ हनुमा विहारी छह रन पर खेल रहे हैं. भारत ने मयंक अग्रवाल (पांच), भरोसेमंद चेतेश्वर पुजारा (दो) और कप्तान विराट कोहली (नौ) के विकेट जल्दी गंवा दिये जिससे पहले आठ ओवर के अंदर ही स्कोर तीन विकेट पर 25 रन हो गया. इसके बाद केएल केएल राहुल (KL Rahul) (44) और रहाणे ने चौथे विकेट के लिये 68 रन जोड़े.

चोटी के तीन बल्लेबाजों के जल्दी पवेलियन लौटने के बाद केएल राहुल (KL Rahul) और रहाणे ने लंच तक कोई विकेट नहीं गिरने दिया. भारत ने जब लंच के बाद तीन विकेट पर 68 रन से अपनी पारी आगे बढ़ायी तो इन दोनों बल्लेबाजों ने विश्वसनीय बल्लेबाजी की. गेंद अब भी मूवमेंट ले रही थी लेकिन केएल राहुल (KL Rahul) और रहाणे की नजरें जम चुकी थी.

और पढ़ें: Ind vs WI: जानें कैसा रहा भारतीय बल्लेबाजों के लिए पहले दिन का पहला सत्र

ऐसे समय में जैसन होल्डर ने पारी के 35वें ओवर में ऑफ स्पिनर रोस्टन चेज के रूप में पहली बार स्पिन आक्रमण आजमाया और वह दूसरी गेंद पर विकेट लेने में कामयाब रहे. केएल राहुल (KL Rahul) ने उनकी लेग स्टंप से बाहर जाती गेंद को ग्लान्स करने का अधूरे मन से कोशिश की और विकेट के पीछे कैच दे बैठे.

उन्होंने 97 गेंदें खेली और पांच चौके लगाये. यह दोनों टीमों के लिये विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) का पहला मैच है जिसमें होल्डर का टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी सौंपने का फैसला सही रहा.

और पढ़ें: शुभमन गिल ने खोला अपनी सफलता का राज, बताया किस खिलाड़ी ने किया प्रभावित

रोच की आगे पिच करायी गयी गेंदों में मूवमेंट था जिन्हें खेलने में भारतीय बल्लेबाजों को परेशानी हुई. अग्रवाल और पुजारा इसी तरह की गेंदों पर विकेट के पीछे कैच देकर पवेलियन लौटे. कोहली भी दोहरे अंक में नहीं पहुंच पाये. वेस्टइंडीज (West indies) की तरफ से केमार रोच ने दो जबकि शैनोन गैब्रियल और चेज ने एक एक विकेट लिया है.