logo-image

IND vs WI: जसप्रीत बुमराह ने रचा इतिहास, टेस्ट क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाले तीसरे भारतीय गेंदबाज बने

बुमराह से पहले हरभजन सिंह ने साल 2001 में ईडन गार्डन्स के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हैट्रिक ली थी. भज्जी के बाद साल 2006 में इरफान पठान ने पाकिस्तान के खिलाफ कराची में हैट्रिक ली थी.

Updated on: 01 Sep 2019, 03:17 AM

New Delhi:

जमैका के सबीना पार्क में खेले जा रहे भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरे टेस्ट में भारत फिलहाल मजबूत स्थिति में है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने आई टीम इंडिया अपनी पहली पारी में 416 रन बनाकर ऑलआउट हो गई. टीम इंडिया के लिए अपने टेस्ट करियर का 6ठां मैच खेल रहे हनुमा विहारी ने जहां अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का पहला शतक जड़ा तो वहीं दूसरी ओर इशांत शर्मा ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का पहला अर्धशतक जमाया. हनुमा विहारी ने मेजबान टीम के खिलाफ 111 रनों की शानदार पारी खेली, इशांत ने भी 57 रनों का अहम योगदान दिया.

ये भी पढ़ें- IND vs WI: हनुमा विहारी ने जड़ा करियर का पहला शतक, 12 साल के करियर में इशांत ने जड़ी पहली फिफ्टी

टीम इंडिया के 416 रनों के जवाब में उतरी वेस्टइंडीज की शुरुआत बेहद ही खराब रही और महज 22 रन के स्कोर पर उनकी आधी टीम पवेलियन लौट गई. टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के आगे वेस्टइंडीज का टॉप और मिडल ऑर्डर धराशायी हो गया. इसी दौरान बुमराह ने यहां अपने टेस्ट करियर की पहली हैट्रिक भी ली. जसप्रीत बुमराह टेस्ट क्रिकेट में टीम इंडिया के लिए विकेटों की हैट्रिक लेने वाले तीसरे गेंदबाज बन गए हैं.

ये भी पढ़ें- विराट की बादशाहत पर लटकी तलवार, किंग कोहली की कुर्सी पर नजरें जमाए बैठा है ये धांसू बल्लेबाज

बुमराह से पहले हरभजन सिंह ने साल 2001 में ईडन गार्डन्स के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हैट्रिक ली थी. भज्जी के बाद साल 2006 में इरफान पठान ने पाकिस्तान के खिलाफ कराची में हैट्रिक ली थी. जमैका में जारी टीम इंडिया के वेस्टइंडीज दौरे के आखिरी मैच में बुमराह ने डैरेन ब्रावो, शामर्ह ब्रूक्स और रॉस्टन चेज को आउट कर अपनी पहली टेस्ट हैट्रिक ली. हैट्रिक से पहले बुमराह जॉन कैम्पबैल को भी आउट कर चुके थे. वेस्टइंडीज के शुरुआती 5 विकेट जसप्रीत बुमराह के खाते में ही गए.