logo-image

टीम इंडिया के कमर तोड़ने वाले हेडन वॉल्श ने इन खिलाड़ियों को दिया सफलता का श्रेय

हेडन वॉल्श ने कहा कि एविन लुइस और निकोलस पूरन जैसे बल्लेबाजों को नेट्स में गेंदबाजी करने से उन्हें काफी मदद मिली.

Updated on: 09 Dec 2019, 10:41 PM

नई दिल्ली:

तिरुवनंतपुरम टी20 में वेस्टइंडीज की जीत में अहम योगदान देने वाले युवा लेग स्पिनर हेडन वॉल्श ने कहा कि वे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी पहचान बनाने के लिए आए हैं. इसके साथ ही उन्होंने उन अफवाहों का भी खंडन किया कि वे महान तेज गेंदबाज कर्टनी वॉल्श के बेटे हैं. वॉल्श ने बताया कि कर्टनी वॉल्श उनके पिता नहीं हैं. तिरुवनंतपुरम टी20 में शानदार गेंदबाजी करने वाले युवा गेंदबाज ने अपनी सफलता का श्रेय मुख्य रूप से टीम के साथी खिलाड़ियों एविन लुइस और निकोलस पूरन को दिया.

ये भी पढ़ें- टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान पहुंची श्रीलंका टीम, 10 साल बाद घरेलू मैदान पर टेस्ट मैच खेलेगा पाक

वॉल्श ने कहा कि एविन लुइस और निकोलस पूरन जैसे बल्लेबाजों को नेट्स में गेंदबाजी करने से उन्हें काफी मदद मिली, जिसकी बदौलत उन्होंने टीम इंडिया के बल्लेबाजों को अपनी फिरकी में फंसाकर रखा. उन्होंने कहा, "मैं कनाडा टी-20 में खेल रहा था और किसी ने मुझे कर्टनी वॉल्श बुलाया. इसलिए मैं साफ कर देना चाहता हूं कि मेरे पिता कर्टनी वॉल्श नहीं हैं. लेकिन अब सभी को पता चल जाएगा कि मैं कौन हूं और मेरे पिता कौन हैं."

ये भी पढ़ें- दक्षिण एशियाई खेलों की कुश्ती स्पर्धाओं में भारत ने जीते 14 स्वर्ण

भारत के खिलाफ खेले गए दूसरे टी-20 में वॉल्श ने दो विकेट अपने नाम किए. इनमें अर्धशतक जमाने वाले शिवम दुबे और श्रेयस अय्यर के विकेट शामिल हैं. दुबे जब तेजी से रन बना रहे थे तब वॉल्श ने उनकी रनगति पर ब्रेक लगाया था. उन्होंने कहा कि लुइस और पूरन को गेंदबाजी करने से उन्हें काफी फायदा पहुंचा है. उन्होंने कहा, "मैंने नेट्स में लुइस और पूरन को काफी गेंदबाजी करता हूं. दुबे को गेंदबाजी करने को लेकर मैं आश्वस्त था."

ये भी पढ़ें- टोक्यो ओलंपिक 2020 और फीफा विश्व कप 2022 से बाहर हुआ रूस, वाडा ने लगाया 4 साल का प्रतिबंध

उन्होंने कहा, "मेरे लिए यह उतार-चढ़ाव भरा सफर रहा है. आप देख सकते हैं कि मैं अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अपने पैर जमाने के लिए काफी मेहनत कर रहा हूं. मैं वह यहां रहकर अच्छा करना चाहता हूं. मैं इस समय बेहद खुश हूं."

(आईएएनएस इनपुट्स के साथ)