logo-image

IND vs WI: टीम इंडिया के लिए काफी Unlucky रहा है क्वींस पार्क स्टेडियम, दुनियाभर में होना पड़ा था शर्मिंदा

टीम इंडिया इस मैदान पर कुल 19 वनडे मुकाबले खेल चुकी है, जिनमें से उसे 9 मैचों में जीत तो 9 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है.

Updated on: 10 Aug 2019, 08:23 PM

नई दिल्ली:

वेस्टइंडीज दौरे पर गई टीम इंडिया रविवार को तीन वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मैच मेजबान टीम के खिलाफ पोर्ट ऑफ स्पेन के क्वींस पार्क ओवल स्टेडियम में खेलेगी. क्वींस पार्क में खेला जाने वाला मैच भारतीय समयानुसार शाम 7 बजे से शुरू होगा. गुयाना में खेला गया पहला मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था. जबकि इससे पहले भारत ने वेस्टइंडीज को तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप किया था. पोर्ट स्पेन के क्वींस पार्क स्टेडियम पर भारत का इतिहास बेहद ही पेचीदा रहा है.

ये भी पढ़ें- Ashes 2019: ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने स्टीव स्मिथ की तारीफ में कही ऐसी बात, बाकी खिलाड़ियों को हो सकती है चिढ़

टीम इंडिया इस मैदान पर कुल 19 वनडे मुकाबले खेल चुकी है, जिनमें से उसे 9 मैचों में जीत तो 9 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है जबकि एक मैच बेनतीजा रहा. यही वो मैदान है जहां भारत ने विश्व कप 2007 में बरमूडा के खिलाफ अपने इतिहास में पहली बार 400 से ऊपर का स्कोर खड़ा किया था. टीम इंडिया ने उस मैच में बरमूडा को 414 रनों का पहाड़ जैसा लक्ष्य दिया था. इतना ही नहीं, क्वींस पार्क टीम इंडिया के लिए काफी अनलकी भी रहा है.

ये भी पढ़ें- भारत-पाकिस्तान के बीच रिश्ते सुधारने का है केवल एक ही रास्ता, जानें किसने दी ये बड़ी सलाह

इसी मैदान पर विश्व कप 2007 में ही भारत को बांग्लादेश के हाथों 5 विकेट की हार भी मिली थी, इसी हार की वजह से राहुल द्रविड़ की कप्तानी में टीम इंडिया को टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा था. उस समय टीम इंडिया को बांग्लादेश के हाथों मिली हार की वजह से काफी शर्मिंदा होना पड़ा था. हालांकि टीम इंडिया के फैंस के लिए एक अच्छी बात ये है कि पोर्ट ऑफ स्पेन में भारत को बीते 12 सालों से कोई हार नहीं मिली है.