BREAKING NEWS
  • जरूरत पड़ी तो मैं खुद जम्‍मू-कश्‍मीर जाऊंगा, CJI ने कही बड़ी बात- Read More »
  • सुप्रीम कोर्ट ने कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद को जम्‍मू-कश्‍मीर जाने की छूट दी- Read More »
  • देशभक्‍त मुसलमान BJP को ही वोट देंगे, कर्नाटक के मंत्री ने दिया विवादित बयान- Read More »

IND vs WI: अभ्यास मैच में कुलदीप यादव, इशांत शर्मा की बदौलत भारत की पकड़ मजबूत

News State Bureau  |   Updated On : August 19, 2019 08:17:01 PM
IND vs WI: अभ्यास मैच में गेंदबाजों की बदौलत भारत की पकड़ मजबूत

IND vs WI: अभ्यास मैच में गेंदबाजों की बदौलत भारत की पकड़ मजबूत

नई दिल्ली:  

सीनियर तेज गेंदबाज इशांत शर्मा (Ishant Sharma) की पहले स्पैल की तूफानी गेंदबाजी और बायें हाथ के कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने शानदार प्रदर्शन से भारत ने वेस्टइंडीज ए के खिलाफ अभ्यास क्रिकेट मैच के दूसरे दिन भी अपना दबदबा बनाये रखा. भारत ने सुबह अपनी पहली पारी पहले दिन के स्कोर पांच विकेट पर 297 रन पर समाप्त घोषित कर दी और इसके बाद वेस्टइंडीज ए को 56.1 ओवर में 181 रन पर समेट दिया.

इशांत शर्मा (Ishant Sharma) ने 21 रन देकर तीन, उमेश यादव (Umesh Yadav) ने 19 रन देकर तीन और कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने 35 रन देकर तीन विकेट लिये. सीनियर आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने पहली पारी में गेंदबाजी नहीं की.

और पढ़ें: Ashes 2019: तीसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने की टीम की घोषणा, जेम्स एंडरसन को नहीं मिली जगह

पहली पारी में 116 रन की बढ़त लेने के बाद भारत ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी दूसरी पारी में एक विकेट पर 84 रन बनाकर अपनी बढ़त 200 रन पर पहुंचा दी है. हनुमा विहारी (नाबाद 48) अपने पूरे प्रवाह में दिखे जबकि पारी का आगाज करने के लिये भेजे गये कार्यवाहक कप्तान अंजिक्य रहाणे (नाबाद 20) संघर्ष करते हुए नजर आये.

मयंक अग्रवाल 13 रन बनाकर आउट हुए. दूसरा दिन भारतीय गेंदबाजों के नाम रहा. इशांत ने शुरू से ही सही लेंथ पकड़ ली थी. उन्होंने अपने पहले स्पैल में जेरेमी सोलोजानो (नौ) और ब्रैंडन किंग (चार) को पवेलियन भेजा.

इस बीच जसप्रीत बुमराह ने भी 11 ओवर किये. उमेश यादव (Umesh Yadav) टेस्ट टीम के लिये शीर्ष तीन गेंदबाजों में शामिल नहीं है लेकिन उन्होंने भी कैरेबियाई टीम का मध्यक्रम झकझोरा. इस प्रदर्शन के बावजूद अगर भारत पहले टेस्ट मैच में तीन तेज गेंदबाजों के साथ उतरता है तो बुमराह, शमी और इशांत के रहते हुए उमेश को अंतिम एकादश में मौका मिलना मुश्किल है.

और पढ़ें: भारतीय टीम से बाहर नवदीप सैनी टेस्ट सीरीज के लिए वेस्टइंडीज में ही रहेंगे, जानें क्या है कारण

जहां तक कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) की बात है तो तीन विकेट लेने से उन्होंने अपना दावा मजबूत कर दिया है. अगर भारत दो स्पिनरों के साथ खेलता है तो उनको जगह मिलना तय है. भारत जब दोबारा बल्लेबाजी के लिये उतरा तो टीम प्रबंधन ने रहाणे को सलामी बल्लेबाज के रूप में उतारने का सही फैसला किया लेकिन 35 ओवर के दौरान वह संघर्ष ही करते रहे.

रहाणे ने अब तक 95 गेंदों का सामना किया है. दूसरी तरफ विहारी को किसी तरह की परेशानी नहीं हुई और उन्होंने अब तक अपनी पारी में छह चौके और एक छक्का लगाया है. हालांकि सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल तेज गेंदबाज रोमेरियो शेफर्ड की गेंद पर विकेटकीपर जेहमार हैमिल्टन को कैच थमाकर वापस लौट गए.

First Published: Aug 19, 2019 08:17:01 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो