BREAKING NEWS
  • IND vs WI, 3rd T20 Live: वेस्टइंडीज ने टॉस जीता, टीम इंडिया को दिया पहले बल्लेबाजी का न्योता- Read More »

IND vs WI: त्रिनिदाद में इतिहास रचने उतरेंगे कुलदीप यादव, बना सकते हैं यह खास रिकॉर्ड

News State Bureau  |   Updated On : August 13, 2019 10:15:23 PM
त्रिनिदाद में इतिहास रचने उतरेंगे कुलदीप यादव, बना सकते हैं यह रिकॉर्ड

त्रिनिदाद में इतिहास रचने उतरेंगे कुलदीप यादव, बना सकते हैं यह रिकॉर्ड (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

टी-20 सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप करने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम बुधवार को यहां क्वींस पार्क ओवल मैदान पर होने वाले तीसरे और अंतिम वनडे मैच को जीतकर वनडे सीरीज भी अपने नाम करना चाहेगी. पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो जाने के बाद भारत ने दूसरा मैच डकवर्थ लुइस नियम के तहत 59 रन से जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. अब उसकी नजरें सीरीज अपने नाम करने पर है. भारत अगर यह मैच हारता है तो सीरीज 1-1 से ड्रॉ रहेगा.

इस मैच के दौरान भारत के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) के पास वेस्टइंडीज (West indies) में इतिहास रचने का मौका है. कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) वनडे क्रिकेट में विकेटों का शतक लगाने से महज 4 विकेट दूर हैं. ऐसे में अगर बुधवार को वेस्टइंडीज (West indies) के खिलाफ होने वाले मुकाबले में कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) 4 विकेट लेने में कामयाब हो जाते हैं तो उनका विकेटों का शतक पूरा हो जाएगा.

और पढ़ें: IND vs SA: भारत दौरे के लिए साउथ अफ्रीका ने घोषित की टीमें, डुप्लेसिस से छिनी कप्तानी

कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने साल 2017 में वेस्टइंडीज (West indies) के खिलाफ ही वनडे मैचों में अपना डेब्यू किया था. अपने करियर में खेले गए 53 वनडे मैचों में कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) अब तक 96 विकेट चटका चुके हैं.

अगर कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) बुधवार के मैच में चार विकेट ले लेते हैं तो वह वनडे में भारत के लिए सबसे तेजी से 100 विकेट लेने वाले गेंदबाज बन जाएंगे. वह इस मामले में मोहम्मद शमी को पीछे छोड़ देंगे. शमी ने 56 मैचों में 100 का आंकड़ा छुआ था.

वेस्टइंडीज (West indies) के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय मैच में कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने 10 ओवर गेंदबाजी कर 2 विकेट चटकाए थे. भारत इस मैच में जीत हासिल कर सीरीज अपने नाम करना चाहेगा जिसके लिए अच्छी बात यह है कि कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) फॉर्म में लौट चुके हैं.

और पढ़ें: IND vs WI: क्रुणाल पांडया ने जाहिर की अपनी ख्वाहिश, बताया कौन सी इच्छा है अधूरी

कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने पिछले 11 पारियों से शतक नहीं जड़ा था, लेकिन दूसरे मैच में उन्होंने 120 रन की पारी खेलकर अपने करियर का 42वां शतक लगाया. हालांकि शिखर धवन (Shikhar Dhawan) और रोहित शर्मा की सलामी जोड़ी को अच्छी शुरूआत करनी होगी. इसमें शिखर धवन (Shikhar Dhawan) संघर्ष करते नजर आ रहे हैं. उन्होंने टी-20 सीरीज की तीन पारियों में 1, 23 और तीन रन और दूसरे वनडे में उन्होंने केवल दो रन बनाए थे.

First Published: Aug 13, 2019 10:15:23 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो