logo-image

IND VS WI : वेस्‍टइंडीज की विस्‍फोटक बल्‍लेबाजी, भारत को दिया 316 रन का बड़ा लक्ष्य

वेस्टइंडीज ने भारत के खिलाफ तीसरे और अंतिम एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में पांच विकेट पर 315 रन बनाए. वेस्टइंडीज की ओर से निकोलस पूरन ने 89 जबकि कप्तान कीरोन पोलार्ड ने नाबाद 74 रन बनाए.

Updated on: 22 Dec 2019, 06:47 PM

नई दिल्‍ली:

India vs West Indies ODI series : वेस्टइंडीज ने भारत के खिलाफ तीसरे और अंतिम एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में पांच विकेट पर 315 रन बनाए. वेस्टइंडीज की ओर से निकोलस पूरन ने 89 जबकि कप्तान कीरोन पोलार्ड ने नाबाद 74 रन बनाए. शाई होप (42) और रोस्टन चेज (38) ने भी उम्दा पारियां खेलीं. भारत की तरफ से नवदीप सैनी ने दो विकेट चटकाए. भारतीय कप्तान विराट कोहली ने बाराबाती स्टेडियम में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे वनडे मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. दोनों टीमें सीरीज में 1-1 से बराबरी पर चल रही है और जो टीम यह मैच जीतेगी वह सीरीज अपने नाम कर लेगी. भारत ने एक बदलाव करते हुए दीपक चहर की जगह तेज गेंदबाज नवदीप सैनी को अंतिम एकादश में शामिल किया है. नवदीप इस मैच से वनडे में अपना पदार्पण करेंगे. वेस्टइंडीज ने अपने अंतिम एकादश में कोई बदलाव नहीं किया है.

वेस्‍टइंडीज को इतने बड़े स्‍कोर तक पहुंचाने में कप्‍तान कीरोन पोलार्ड का बड़ा योगदान रहा. पोलार्ड ने इस आखिरी मैच में 51 गेंदों पर 74 रन की बड़ी पारी खेली. इसमें उन्‍होंन तीन चौके और सात छक्‍के जड़े. वहीं पोलार्ड के जोड़ीदार निकोलस पूरन ने भी शानदार बल्‍लेबाजी का मुजायरा पेश किया. उन्‍होंने 64 गेंदों में 89 रन की पारी खेली. जिसमें दस चौके और तीन छक्‍के शामिल रहे. वेस्‍टइंडीज को 300 के पार तक पहुंचाने में आखिरी दस ओवरों का भी बड़ा योगदान रहा. आखिरी में दस ओवर में भारतीय गेंदबाजों की वेस्‍टइंडीज के बल्‍लेबाजों ने ताबड़तोड़ रन बनाए. बड़ी बात यह है कि 40 ओवर तक वेस्‍टइंडीज का स्‍कोर 197 रन था. तब लग रहा था कि वेस्‍टइंडीज 300 के पार नहीं पहु्ंच पाएगा, लेकिन वेस्‍टइंडीज के बल्‍लेबाज तो कुछ और ही तय किए बैठे थे. आखिरी दस ओवर में वेस्‍टइंडीज ने पूर 118 रन बना दिए.

भारत की ओर से अपना पदार्पण मैच खेल रहे तेज गेंदबाज नवदीप सैनी ने दो और मोहम्मद शमी, रवींद्र जडेजा और शार्दुल ठाकुर ने एक-एक विकेट लिए. तीन मैचों की सीरीज में दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर हैं.