logo-image

IND vs WI: हनुमा विहारी ने जड़ा करियर का पहला शतक, 12 साल के करियर में इशांत ने जड़ी पहली फिफ्टी

9वें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए इशांत शर्मा ने हनुमा विहारी के साथ मिलकर 8वें विकेट के लिए 114 रनों की बेहद ही अहम साझेदारी निभाई.

Updated on: 01 Sep 2019, 02:09 AM

New Delhi:

जमैका के सबीना पार्क में खेले जा रहे भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरे टेस्ट में भारत फिलहाल मजबूत स्थिति में है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने आई टीम इंडिया अपनी पहली पारी में 416 रन बनाकर ऑलआउट हो गई. टीम इंडिया के लिए अपने टेस्ट करियर का 6ठां मैच खेल रहे हनुमा विहारी ने जहां अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का पहला शतक जड़ा तो वहीं दूसरी ओर इशांत शर्मा ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का पहला अर्धशतक जमाया. हनुमा विहारी ने मेजबान टीम के खिलाफ 111 रनों की शानदार पारी खेली, इशांत ने भी 57 रनों का अहम योगदान दिया.

ये भी पढ़ें- PKL 7: नवीन कुमार ने रचा इतिहास, घर में दबंग दिल्ली का 100 फीसदी रिकॉर्ड

अजिंक्य रहाणे का विकेट गिरने के बाद 6ठें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए हनुमा विहारी ने क्रीज पर डटकर कैरेबियाई गेंदबाजों का सामना किया. उन्होंने पिच के मिजाज और गेंदबाजों के इरादों को समझा और फिर टीम इंडिया के स्कोर को आगे बढ़ाना शुरू कर दिया. जडेजा का विकेट गिरने के बाद 9वें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए इशांत शर्मा ने हनुमा विहारी के साथ मिलकर 8वें विकेट के लिए 114 रनों की बेहद ही अहम साझेदारी निभाई. हनुमा विहारी ने अपने टेस्ट करियर का अधिकतम स्कोर बनाते हुए 111 रनों की पारी खेली. उनकी ऐतिहासिक पारी में 16 चौके शामिल थे. वहीं दूसरी ओर इशांत शर्मा ने अपनी 57 रनों की पारी में 7 शानदार चौके लगाए.

ये भी पढ़ें- विराट की बादशाहत पर लटकी तलवार, किंग कोहली की कुर्सी पर नजरें जमाए बैठा है ये धांसू बल्लेबाज

वेस्टइंडीज के खिलाफ लगाए गए करियर के पहले शतक से पहले हनुमा विहारी का इंग्लैंड के खिलाफ 56 रनों का अधिकतम स्कोर था. करियर के 6 टेस्ट मैचों की 10 पारियों में हनुमा विहारी के नाम कुल 403 रन दर्ज हो चुके हैं. जबकि इस मैच में भारत की दूसरी पारी बाकी है. दूसरी ओर, साल 2007 में टेस्ट करियर की शुरुआत करने वाले इशांत शर्मा ने अपने 92वें मैच में 57 रनों की इस पारी से पहले साल 2010 में श्रीलंका के खिलाफ 31 रन बनाकर नाबाद रहे थे, जो उनका अधिकतम स्कोर था.