logo-image

IND vs WI: रहाणे-विहारी की पारी से क्लीन स्वीप के करीब भारत

अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) 64 और हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) 53 रन बनाकर खेल रहे हैं. इससे पहले शीर्ष चार बल्लेबाज 57 रन पर आउट हो गए.

Updated on: 02 Sep 2019, 05:25 PM

नई दिल्ली:

शानदार फार्म में चल रहे हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) और उपकप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) के बीच दूसरे क्रिकेट टेस्ट की दूसरी पारी में 111 रन की नाबाद साझेदारी के दम पर भारतीय टीम वेस्टइंडीज (West indies) के खिलाफ ‘क्लीन स्वीप’ की दहलीज पर पहुंच गई. वेस्टइंडीज (West indies) को तीन दिन का खेल समाप्त होने के बाद जीत के लिये 468 रन का लक्ष्य मिला है. उसने दो विकेट 45 रन पर गंवा दिये. अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) 64 और हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) 53 रन बनाकर खेल रहे हैं. इससे पहले शीर्ष चार बल्लेबाज 57 रन पर आउट हो गए. अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) और हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) की साझेदारी के बाद भारत ने पारी चार विकेट पर 168 रन पर घोषित की.

और पढ़ें: 300 विकेट और 6000 रन बनाने वाले जलज सक्‍सेना को मिले टीम इंडिया में जगह, 11 हजार लोगों की जानें राय

भारत ने पहली पारी में 299 रन की बढत बनाने के बावजूद फॉलोआन नहीं दिया. वेस्टइंडीज (West indies) टीम पहली पारी में 117 रन पर आउट हो गई थी. दूसरी पारी में चाय तक भारत का स्कोर चार विकेट पर 73 रन था. आखिरी सत्र में हालांकि अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) और हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) ने टीम को मैच में लौटाया.

हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) अपनी 76 गेंद की पारी में आठ चौके लगा चुके हैं जबकि अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने 109 गेंद खेलकर आठ चौके और एक छक्का लगाया. दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) (04) और राहुल की सलामी जोड़ी एक बार फिर भारत को अच्छी शुरुआत दिलाने में नकाम रही.

मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) ने जेसन होल्डर (Jason Holder) पर चौके के साथ खाता खोला लेकिन केमार रोच (Kemar Roach) की गेंद पर पगबाधा हो गए. मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) ने डीआएस का सहारा लिया लेकिन टीवी रीप्ले में अंपायर काल आने के कारण उन्हें पवेलियन लौटना पड़ा. राहुल और पुजारा ने इसके बाद लंच तक भारत को और झटके नहीं लगने दिए. 

और पढ़ें: क्रिकेट इतिहास का सबसे अनोखा दिन बना 1 सितंबर, कहलाएगा गोल्डन डक डे, जानें क्यों

राहुल ने केमार रोच (Kemar Roach) पर चौके के साथ खाता खोला जबकि पुजारा ने राहकीम कोर्नवाल पर चौका मारा. लंच के बाद का सत्र वेस्टइंडीज (West indies) के नाम रहा जिसमें भारत तीन विकेट गंवाकर 57 रन ही जोड़ पाया. केमार रोच (Kemar Roach) और रहकीम कॉर्नवाल ने भारत की रन गति पर अंकुश लगाया.

केमार रोच (Kemar Roach) ने इसका फायदा उठाते हुए 21वें ओवर में राहुल (06) और फिर कोहली (00) को लगातार गेंदों पर विकेटकीपर जाहमर हैमिल्टन के हाथों कैच करा दिया. राहुल ने 63 गेंद की अपनी पारी में एक चौका मारा.

और पढ़ें: इंग्लैंड के जोस बटलर से प्रेरित है पाकिस्तान का यह खिलाड़ी, कही यह बड़ी बात

पुजारा भी 66 गेंद में 27 रन बनाने के बाद वेस्टइंडीज (West indies) के कप्तान जेसन होल्डर (Jason Holder) (नौ रन पर एक विकेट) की गेंद पर शमर ब्रूक्स को तीसरी स्लिप में कैच दे बैठे जिससे भारत का स्कोर चार विकेट पर 57 रन हो गया.