BREAKING NEWS
  • मुश्ताक अहमद बोले- भारत-पाकिस्तान के बीच संबंधों को सुधारने के लिए करना चाहिए ये काम- Read More »
  • अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला मुसलमानों को स्वीकार करना चाहिए: VHP- Read More »
  • Today History: आज ही के दिन WHO ने एशिया के चेचक मुक्त होने की घोषणा की थी, जानें आज का इतिहास- Read More »

IND vs SA: विराट कोहली के पास दिग्गजों के क्लब में शामिल होने का मौका, तेंदुलकर-सहवाग-द्रविड़ ही हैं मेंबर

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : October 02, 2019 06:22:58 AM
विराट कोहली, image courtesy: ICC/ Twitter

विराट कोहली, image courtesy: ICC/ Twitter (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

विशाखापट्टनम में बुधवार से भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू हो जाएगी. आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के अंतर्गत खेले जाने वाली इस सीरीज के पहले टेस्ट मैच के लिए दोनों टीमों ने अपनी कमर कस ली है. विशाखापट्टनम टेस्ट में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के पास दिग्गज क्रिकेटरों सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़ और वीरेंद्र सहवाग के साथ एलीट क्लब में शामिल में शामिल होने का शानदार मौका है. हालांकि विराट को इस खास क्लब में शामिल होने के लिए 242 रन और बनाने होंगे.

विराट की मौजूदा फॉर्म को देखते हुए तो ऐसा ही लग रहा है कि वे इस सीरीज के शुरुआती पहले या दूसरे टेस्ट में ही इस क्लब में शामिल हो जाएंगे. विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अभी तक खेले गए कुल 9 टेस्ट की 16 पारियों में 47.37 की औसत से 758 रन बनाए हैं. विराट ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैचों में 2 शतक और 3 अर्धशतक भी जड़े हैं. यदि इस सीरीज में विराट 242 रन और बना लेते हैं तो वे टेस्ट क्रिकेट में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 1000 या इससे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में शामिल हो जाएंगे.

ये भी पढ़ें- MCC ने कुमार संगकारा को दिया विशेष सम्मान, क्रिकेट क्लब के पहले गैर-ब्रिटिश अध्यक्ष बने

इस लिस्ट में फिलहाल सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़ और वीरेंद्र सहवाग ही हैं और यदि विराट 242 रन और बना लेते हैं तो वे भी इन दिग्गजों के साथ इस लिस्ट में शामिल हो जाएंगे. इस खास क्लब में मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर सबसे ऊपर हैं. सचिन ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में 25 मैचों की 45 पारियों में 1741 रन बनाए हैं, जिसमें उनके बल्ले से निकले 7 शतक और 5 अर्धशतक भी शामिल हैं.

वहीं दूसरी ओर वीरेंद्र सहवाग इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर हैं. उनके नाम 15 टेस्ट में 1306 रन दर्ज हैं, जिनमें 5 शतक और 2 अर्धशतक भी शामिल हैं. जबकि राहुल द्रविड़ ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 21 टेस्ट मैच में 1252 रन बनाए हैं. द्रविड़ ने इस दौरान 2 शतक और 5 अर्धशतक भी जड़े हैं.

First Published: Oct 01, 2019 10:59:17 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो