logo-image

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया के सामने ये 3 मुसीबत, 2 अक्टूबर से खेला जाएगा मैच

पहली चुनौती लोकेश राहुल की खराब फॉर्म है. इसी वजह से चयनकर्ता ओपनर के रूप में रोहित शर्मा पर आस लगाए हुए हैं. लेकिन अभ्यास मैच में रोहित बिना खाता खोले ही आउट हो गए थे.

Updated on: 01 Oct 2019, 06:27 AM

नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट टीम 2 अक्टूबर से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज से विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में अपने घरेलू अभियान की शुरूआत करेगी. दुनिया की नंबर वन भारतीय टेस्ट टीम को इस सीरीज में तीन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है.

ये भी पढ़ें- राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने की महेंद्र सिंह धोनी की जमकर तारीफ, रांची में हुई थी मुलाकात

पहली चुनौती लोकेश राहुल की खराब फॉर्म है. इसी वजह से चयनकर्ता ओपनर के रूप में रोहित शर्मा पर आस लगाए हुए हैं. लेकिन, रोहित शर्मा अभ्यास मैच में बोर्ड अध्यक्ष एकादश की ओर से खेलते हुए खाता खोले बिना ही आउट हो गए थे.

ये भी पढ़ें- अगले कुछ साल तक रणजी ट्रॉफी में नहीं खेल पाएगी हरियाणा की टीम, जानें क्या है वजह

मेजबान टीम के लिए दूसरी चुनौती विकेटकीपर को लेकर है. टेस्ट सीरीज में विकेटकीपिंग को लेकर ऋषभ पंत और रिद्धिमान साहा के बीच मुकाबला है. पूर्व क्रिकेटरों का मानना है कि टर्निंग विकेटों पर साहा को मौका मिलना चाहिए. हालांकि कोच शास्त्री पहले ही यह चुके हैं कि पंत को भी लंबे मौके दिए जाएंगे.

ये भी पढ़ें- टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले खिलाड़ियों को कैंसर का खतरा? इस ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने बताईं भयानक और जरूरी बातें

भारतीय टीम के लिए तीसरी समस्या जसप्रीत बुमराह की गैर मौजूदगी है. बुमराह मांसपेशियों में खिंचाव के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज से बाहर हो चुके हैं और अब वह बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज से भी बाहर रह सकते हैं.