logo-image

IND vs SA: टेस्ट में रोहित शर्मा को भरपूर मौके देंगे विराट कोहली, पहले टेस्ट से पहले कही ये बातें

विराट ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि रोहित शर्मा को टेस्ट क्रिकेट में और भी ज्यादा मैच्योर बनाने के लिए उन्हें भरपूर मौके दिए जाएंगे. इसी कड़ी में कप्तान और कोच रोहित शर्मा से टेस्ट में ओपनिंग कराएंगे.

Updated on: 01 Oct 2019, 06:14 PM

नई दिल्ली:

विशाखापट्टनम में बुधवार से भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू हो जाएगी. आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के अंतर्गत खेले जाने वाली इस सीरीज के पहले टेस्ट मैच के लिए दोनों टीमों ने अपनी कमर कस ली है. हालांकि यहां सभी की निगाहें रोहित शर्मा पर ही टिकी होंगी. टीम इंडिया विशाखापट्टनम टेस्ट में रोहित शर्मा को पहली बार बतौर ओपनर उतारा जाएगा. इससे पहले रोहित शर्मा ने टेस्ट क्रिकेट में कभी भी ओपनिंग नहीं की थी.

ये भी पढ़ें- IND vs SA: टी-20 में मिली हार का बदला लेने उतरेगी टीम इंडिया, बुधवार से शुरू होगा पहला टेस्ट

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट की पूर्व संध्या पर कप्तान विराट कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में मीडिया के सवालों के जवाब दिए. विराट ने टीम में रोहित शर्मा के किरदार को लेकर अपने इरादे स्पष्ट कर दिए हैं. विराट ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि रोहित शर्मा को टेस्ट क्रिकेट में और भी ज्यादा मैच्योर बनाने के लिए उन्हें भरपूर मौके दिए जाएंगे. इसी कड़ी में कप्तान और कोच रोहित शर्मा से टेस्ट में ओपनिंग कराएंगे.

ये भी पढ़ें- Sultan of Johor Cup 2019: हॉकी इंडिया ने किया टीम का ऐलान, मनदीप मोर को मिली कप्तानी

कोहली ने कहा, "रोहित की ओपनिंग पारी को लेकर हमें कोई जल्दबाजी नहीं है. उन्हें अपने लय में लौटने के लिए और समय और मौके दिए जाएंगे. टीम को उम्मीद है कि शीर्ष क्रम में रोहित अपना स्वभाविक आक्रामक खेल खेल सकते हैं. टेस्ट क्रिकेट, विभिन्न पिचों पर अपने खेल को ढूढ़ना है. हम रोहित से खास तरह की बल्लेबाजी की उम्मीद नहीं करते हैं. हां, उनकी ताकत है कि वे खेल को आगे ले जा सकते हैं. वीरू भाई की तरह वे लंबे समय तक क्रीज पर खड़े हो सकते हैं."

ये भी पढ़ें- बाल-बाल बचा वेस्टइंडीज का ये धांसू ऑलराउंडर, ICC ने बख्श दिया पूरा करियर

विराट ने टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग का जिक्र करते हुए कहा, "वीरू भाई को किसी ने नहीं बोला होगा कि लंच से पहले 100 रन पूरे करो, एक बार जब आप अपने खेल में सहज हो जाते हैं तो फिर आप किसी भी आक्रमण को तहस-नहस कर सकते हैं."