IND vs SA: विराट कोहली के लिए मुसीबत बन सकता है फाफ डु प्लेसिस का जज्बा, पीसी में कही ये बातें

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : October 01, 2019 08:58:43 PM
फाफ डु प्लेसिस, image courtesy: ians_india/ Twitter

फाफ डु प्लेसिस, image courtesy: ians_india/ Twitter (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

विशाखापट्टनम में बुधवार से भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू हो जाएगी. आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के अंतर्गत खेले जाने वाली इस सीरीज के पहले टेस्ट मैच के लिए दोनों टीमों ने अपनी कमर कस ली है. पहले टेस्ट से पहले दक्षिण अफ्रीकी कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में मीडिया से मुखातिब हुए. डु प्लेसिस ने यहां विशाखापट्टनम टेस्ट को लेकर मीडिया से टीम प्लान के बारे में बातचीत की.

ये भी पढ़ें- हॉकी: भारत ने विश्व चैंपियन बेल्जियम को लगातार दूसरी बार हराया, अमित और सिमरनजीत ने दागा 1-1 गोल

डु प्लेसिस ने कहा कि अगर भारत स्पिनर के लिए मददगार पिचें बनाता है तो मेहमान टीम के पास उसका फायदा उठाने की ताकत है. मेहमान टीम के कप्तान ने कहा कि यदि विशाखापट्टनम के एसीए-वीसीए स्टेडियम की पिच स्पिनरों के लिए मददगार हुई तो ऐसी स्थिति के लिए हमारे पास केशव महाराज होंगे. डु प्लेसिस ने कहा, "हमने पहले की सीरीजों में देखा है कि यहां गेंद ज्यादा स्पिन होती है. मुझे लगता है कि हमारे पास महाराज हैं जो विश्व के बाकी शीर्ष स्पिनरों के बराबर ही हैं. इसलिए अगर पिच स्पिन वाली होती है तो वे भारतीय बल्लेबाजों के लिए चुनौती बन सकते हैं."

ये भी पढ़ें- IND vs SA: जसप्रीत बुमराह की गैर-मौजूदगी को तेंदुलकर ने बताया चिंताजनक, साथ ही कही ये बड़ी बात

बता दें कि दक्षिण अफ्रीका करीब 4 साल बाद भारत में टेस्ट सीरीज खेलेगी. इससे पहले मेहमान टीम ने 2015 में भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेली थी. उस वक्त भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 4 मैचों की टेस्ट सीरीज में 3-0 से हराया था. कप्तान ने कहा कि वे अपनी टीम में उन तेज गेंदबाजों को चुनेंगे जो अच्छी लाइन और लेंथ के साथ लंबे समय तक गेंदबाजी कर सकते हैं.

उन्होंने कहा, "हमारे पास तेज गेंदबाज भी हैं लेकिन किसे चुना जाएगा, यह इस बात पर निर्भर करता है कि आपके पास सही तेजी हो. गेंद रिवर्स स्विंग करे, यह इस बात पर भी निर्भर है कि विकेट सूखा हो. हम सूखी पिच का फायदा उठा सकते हैं क्योंकि हमारे पास ऐसे गेंदबाज हैं जो 140-145 की गति से गेंदबाजी कर सकते हैं."

First Published: Oct 01, 2019 08:58:43 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो