भारत से हारने के बाद दक्षिण अफ्रीका को बड़ा झटका, यह खिलाड़ी बाहर

न्‍यूज स्‍टेट ब्‍यूरो  |   Updated On : October 14, 2019 07:59:21 AM
केशव महाराज

केशव महाराज (Photo Credit : https://twitter.com/ICC/status/1183427177519431681 )

नई दिल्‍ली :  

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच चल रही तीन टेस्‍ट मैचों की सीरीज का दूसरा मैच भी हराने के बाद दक्षिण अफ्रीका को एक और बड़ा झटका लगा है. पहला टेस्‍ट तो मेहमान टीम दक्षिण अफ्रीका हार ही चुकी थी, अब दूसरा भी हार चुकी है. अब तीसरे मैच से पहले एक और झटका दक्षिण अफ्रीका को लग गया है. जिस खिलाड़ी ने गेंद और बल्‍ले से शानदार काम किया था, उसे ही अब बाहर होना पड़ रहा है. 

यह भी पढ़ें ः Man Of The Match बनने के बाद विराट कोहली ने कही यह बड़ी बात, पढ़ें यह रिपोर्ट

भारत के साथ पुणे में समाप्त दूसरे टेस्ट मैच में गेंद और बल्ले से शानदार प्रदर्शन करने वाले दक्षिण अफ्रीका के बाएं हाथ के स्पिनर केशव महाराज रांची में होने वाले तीसरे टेस्ट मैच में नहीं खेल सकेंगे. महाराज के कंधे मे चोट है. क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने रविवार को इसकी पुष्टि की. साथ ही यह भी पुष्टि की गई कि जॉर्ज लिंडे उनका स्थान लेंगे. लिंडे ने अभी तक एक भी टेस्ट मैच नहीं खेला है.

यह भी पढ़ें ः जब विराट कोहली ने दो साल बाद थामी गेंद, जानें कब-कब और आजमाया है हाथ

29 साल के महाराज को पुणे टेस्ट के दूसरे दिन फील्डिंग के दौरान चोट लगी थी. भारत ने दूसरा टेस्ट मैच एक पारी और 137 रनों से जीतकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. तीसरा टेस्ट मैच रांची में 19 अक्टूबर से खेला जाएगा.

यह भी पढ़ें ः भारत की लगातार 11 टेस्‍ट विजय का सुहाना सफर, यहां जानें कब किसे हराया

केशव महाराज के अब तक के प्रदर्शन की बात करें तो उन्‍होंने ऑलराउंडर प्रदर्शन किया है. केशव माहराज ने विशाखापट्टनम में खेले गए पहले मैच की पहली पारी में भारत के तीन बल्‍लेबाजों को आउट करने में कामयाबी हासिल की थी. इसमें रोहित शर्मा, अजिंक्‍य रहाणे और हनुमा बहारी शामिल हैं, वहीं इस मैच की दूसरी पारी में उन्‍होंने दो विकेट चटकाए थे. इसमें मयंक अग्रवाल और रोहित शर्मा शामिल रहे. उनकी बल्‍लेबाजी की बात करें तो पहले मैच की पहली पारी में उन्‍होंने नौ रन और दूसरी में शून्‍य रन बनाए थे.

यह भी पढ़ें ः ICC WORLD CHAMPIONSHIP : भारत ने ठोका दोहरा शतक, बाकी कोई शतक भी नहीं मार सका, जानें आंकड़े

इसके बाद अगर दूसरे मैच की बात करें तो इसकी पहली पारी में उन्‍होंने एक खिलाड़ी यानी अजिंक्‍य रहाणे को आउट किया था. भारत ने दूसरी पारी में बल्‍लेबाजी ही नहीं की थी. इस मैच में उनकी बल्‍लेबाजी की बात करें तो इस मैच की पहली पारी में उन्‍होंने 72 रन की शानदार पारी खेली थी. इसके बाद दूसरी पारी में 22 रन बनाए और दक्षिण अफ्रीका को पारी की हार से बचाने के लिए पूरी कोशिश की. यह बात अलग है कि दूसरे छोर से उन्‍हें ज्‍यादा सहारा नहीं मिल सका.

यह भी पढ़ें ः भारत ने दक्षिण अफ्रीका हराते ही रच दिया इतिहास, आस्‍ट्रेलिया को पीछे छोड़ा, जानें आंकड़े

अब वे तीसरे टेस्‍ट मैच में नहीं खेलेंगे, उनकी जगह दक्षिण अफ्रीका ने जॉर्ज लिंडे को टीम में शामिल किया है. इस सीरीज का तीसरा और आखिरी टेस्‍ट 19 अक्‍टूबर से रांची में खेला जाएगा. एक तरफ टीम इंडिया यह मैच जीतकर दक्षिण अफ्रीका का पूरा सफाया करना चाहेगी, वहीं दक्षिण अफ्रीका की कोशिश होगी कि सीरीज हारने के बाद कम से कम एक टेस्‍ट जीतकर वे अपनी इज्‍जत बचा लें.

First Published: Oct 14, 2019 07:59:21 AM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो