logo-image

वनडे के बाद अब टेस्ट में भी ओपनिंग करेंगे रोहित शर्मा? कोच विक्रम राठौर ने दिया बड़ा बयान

रोहित शर्मा ने भारत की पारी को न सिर्फ संकट से बाहर निकाला बल्कि शतक जड़कर दक्षिण अफ्रीका के लिए मुसीबत भी खड़ी कर दी.

Updated on: 19 Oct 2019, 08:51 PM

रांची:

यहां जेएससीए स्टेडियम में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारतीय पारी को संभालने वाले सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे की बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर ने तारीफ की है. खराब रोशनी के कारण दिन का खेल जल्दी खत्म कर दिया गया था. रोहित 117 रन बनाकर नाबाद हैं जबकि रहाणे 83 रन बनाकर खेल रहे हैं. दोनों ने भारतीय पारी को तब संभाला जब मेजबान टीम ने अपनी तीन विकेट महज 39 रनों पर ही खो दिए थे.

ये भी पढ़ें- IND vs SA: टीम इंडिया के लिए राम भरोसे है विराट कोहली की कप्तानी, इस मामले में लगातार हो रहे हैं फेल

राठौर ने कहा कि पहले सत्र में जब कगीसो रबाडा गेंद को मूव करा रहे थे तब रोहित ने हिम्मत दिखा कर पहला सत्र निकाला. उन्होंने कहा, "जैसा की मैंने कहा, वह अच्छी जगह गेंदबाजी कर रहे थे और विकेट से भी मदद मिल रही थी. इसलिए एक बल्लेबाज के तौर पर, आपको इस तरह के समय में विकेट पर टिके रहना होता है जो रोहित ने काफी अच्छे से किया."

ये भी पढ़ें- सालाना सैकड़ों करोड़ कमाने वाले मेसी, रोनाल्डो और नेमार भी करते हैं टैक्स चोरी, यहां पढ़ें पूरी खबर

राठौर ने कहा, "वह तीनों प्रारूप खेलने के लिए बेहतरीन खिलाड़ी हैं. उन्हें सलामी बल्लेबाज के तौर पर उतारना सही फैसला है. उन्होंने जितने रन किए हैं उन्होंने कुछ समय के लिए सलामी बल्लेबाजी के विवाद को थाम दिया है. उनके जैसा कोई खिलाड़ी अगर शीर्ष क्रम में आकर बल्लेबाजी करता है तो, इससे टीम के लिए सब कुछ बदल जाता है, तब भी जब आप दौरे पर हों. वह बेहद अनुभवी खिलाड़ी हैं. मुझे नहीं लगता कि उनकी तकनीक से छेड़छाड़ करने की जरूरत है. उन्हें बस मानसिक तौर पर कुछ बदलाव करने हैं."