IND vs SA: द. अफ्रीका का भी वेस्टइंडीज जैसा हाल करना चाहती है टीम इंडिया, मोहाली में होगा दूसरा टी-20

आईएएनएस  |   Updated On : September 18, 2019 06:14:41 AM
टीम इंडिया, image courtesy: ShreyasIyer15/ Twitter

टीम इंडिया, image courtesy: ShreyasIyer15/ Twitter (Photo Credit : )

मोहाली:  

तीन मैचों की सीरीज का पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ जाने के बाद भारत और दक्षिण अफ्रीका की टीमें बुधवार को यहां आईएस बिंद्रा स्टेडियम में होने वाले दूसरे टी-20 मैच में बढ़त लेने के इरादे से मैदान में उतरेंगी. दोनों टीमों के बीच धर्मशाला में रविवार को पहला मैच एक भी गेंद फेंके बिना ही रद्द हो गया था. भारतीय टीम वेस्टइंडीज दौरे के शानदार समापन के बाद आत्मविश्वास से भरी हुई है. भारत ने वेस्टइंडीज दौरे पर टेस्ट, वनडे और टी-20 में क्लीन स्वीप किया था. भारत ने विंडीज को हर प्रारूप में एकतरफा मात दी थी और अब वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी यही करना चाहेगी.

ये भी पढ़ें- World Boxing Championship: बातारसुख चिनजोरिंग को हराकर क्वार्टर फाइनल में पहुंचे मनीष कौशिक

विंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज में रोहित शर्मा और कप्तान विराट कोहली ने रन किए थे तो वहीं गेंदबाजों में युवा नवदीप सैनी ने पदार्पण सीरीज में ही काफी प्रभावित किया था. विंडीज और दक्षिण अफ्रीका में हालांकि काफी अंतर है, लेकिन हार्दिक पांड्या के आने से मेजबान टीम और मजबूत हो गई है. विंडीज दौरे पर उन्हें आराम दिया गया था. दक्षिण अफ्रीका नए कप्तान क्विंटन डि कॉक के नेतृत्व में उतर रही है और उसकी कोशिश एक नई शुरूआत की जहां वह अपनी पुरानी गलतियों को सुधार कर नई और बेहतर टीम बन सके. टीम में तीन नए चेहरे शामिल किए गए हैं. टेम्बा बावुमा, बजरेन फॉर्टयूइन और एनरिक नोर्टजे को पहली बार टी-20 में टीम में जगह मिली है.

ये भी पढ़ें- World Wrestling Championship: प्री-क्वार्टर फाइनल में हारीं विनेश फोगाट, पदक जीतने की उम्मीदें बरकरार

सीनियर हरफनमौला खिलाड़ी क्रिस मौरिस के साथ-साथ एडिन मार्कराम, थेयुनिस डे ब्रूयन और लुंगी नगिदी को टीम में नहीं चुना है. मेहमान टीम के पास हालांकि कागिसो रबादा जैसे गेंदबाज है जो किसी भी बल्लेबाजी क्रम की कमर तोड़ने के लिए काफी है. टीम के पास ज्यादा अनुभव नहीं है लेकिन वह भारत को कड़ी चुनौती देने का दम रखते हैं. पिछली बार दोनों टीमें टी-20 में 2018 में आमने-सामने हुईं थीं जहां भारत ने तीन मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम की थी.

टीमें (सम्भावित):

भारत : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, क्रूणाल पांड्या, वॉशिंगटन सुंदर, राहुल चाहर, खलील अहमद, दीपक चाहर और नवदीप सैनी.

दक्षिण अफ्रीका : क्विंटन डि कॉक (कप्तान), रासी वान डर डुसैन, टेम्बा बावुमा, जूनियर डाला, बजरेन फॉट्यूइन, बेयुरान हेड्रिक्स, रीज हैड्रिक्स, डेविड मिलर, एनरिक नोर्टजे, एंडिले फेह्लुक्वायो, ड्वेन प्रीटोरियस, कगीसो रबाडा, तबरेज शम्सी और जॉर्ज लिंडे.

First Published: Sep 17, 2019 10:00:18 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो