BREAKING NEWS
  • कमलेश तिवारी हत्याकांड में आतंकी कनेक्शन पर डीजीपी का बड़ा बयान, बोले- किसी भी संभावना से इंकार नहीं- Read More »
  • कमलेश तिवारी हत्याकांडः 24 घंटे की ट्रांजिट रिमांड पर लखनऊ लाए जाएंगे तीनों आरोपी- Read More »
  • IND vs SA: पहले से ही तय थी दक्षिण अफ्रीका की धुनाई, दोहरे शतक पर जानें क्या बोले रोहित शर्मा- Read More »

IND VS SA : भारत की गिरफ्त में आया मैच, दक्षिण अफ्रीका 275 पर All Out, जानें पूरे दिन का हाल

न्‍यूज स्‍टेट ब्‍यूरो  |   Updated On : October 12, 2019 05:06:45 PM
मैच के दौरान खुशी मनाते भारतीय खिलाड़ी

मैच के दौरान खुशी मनाते भारतीय खिलाड़ी (Photo Credit : https://twitter.com/BCCI/status/1182975584227352581 )

नई दिल्‍ली :  

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्‍ट का तीसरे दिन का खेल भी खत्‍म हो गया. भारत ने अपनी पहली पारी 601 रन बनाकर घोषित कर दी थी, इसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका की पूरी टीम 275 रन ही बन सकी और आउट हो गई. इस तरह से भारत की कुल लीड अब 326 की है. दक्षिण अफ्रीका को अब फालोआन हो गया है.

यह भी पढ़ें ः पुणे टेस्‍ट में मैदान में घुसा क्रिकेट फैंन, रोहित शर्मा के कदमों में लेटा, जानें पूरा मामला

अब सवाल यही है कि क्‍या भारतीय कप्‍तान विराट कोहली फालोआन देकर दक्षिण अफ्रीका से फिर से बल्‍लेबाजी कराएंगे या फिर खुद बल्‍लेबाजी कर, दक्षिण अफ्रीका के सामने लक्ष्य रखेंगे. इस बात का खुलासा तो मैच के चौथे दिन ही होगा. इसके भारतीय कप्‍तान विराट कोहली, हेड कोच रवि शास्‍त्री के साथ विचार विमर्श होगा, उसके बाद ही तय होगा कि भारत का अंतिम निर्णय क्‍या होता है.

यह भी पढ़ें ः इस खिलाड़ी ने तो विराट कोहली से भी तेज दोहरा शतक ठोक दिया, 21 चौके और 10 छक्‍के जड़े

भारत ने महाराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में जारी दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को दक्षिण अफ्रीका को उसकी पहली पारी में 275 रन पर ऑल आउट कर दिया. भारत ने अपनी पहली पारी शुक्रवार को पांच विकेट पर 601 रनों पर घोषित कर दी थी. इस लिहाज से दक्षिण अफ्रीका अभी भारत के स्कोर से 326 रन पीछे है.

यह भी पढ़ें ः दक्षिण अफ्रीका को फालोऑन बचाने के लिए चाहिए इतने रन, आप भी जानिए

दक्षिण अफ्रीका के ऑल आउट होते ही स्टंप्स की घोषणा कर दी गई. दक्षिण अफ्रीका की ओर से निचले क्रम के बल्लेबाज केशव महाराज ने 132 गेंदों पर 12 चौकों की मदद से सर्वाधिक 72 रन बनाए. उनके अलावा कप्तान फॉफ डु प्लेसिस ने 64, वॉर्नोन फिलेंडर ने नाबाद 44, थ्यूनिस डी ब्यून ने 30 और क्विंटन डी कॉक ने 31 रन बनाए. महाराज और फिलेंडर ने नौवें विकेट के लिए 109 रनों की साझेदारी की. भारत की ओर से रविचंद्रन अश्विन ने चार, तेज गेंदबाज उमेश यादव ने तीन, मोहम्मद शमी ने दो और रविंद्र जडेजा ने एक विकेट हासिल किया. अश्विन ने इसके साथ ही दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने 50 विकेट पूरे कर लिए हैं.

यह भी पढ़ें ः भारत दक्षिण अफ्रीका तीसरे टेस्‍ट में दिखाई दे सकते हैं पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी, जानें क्‍यों

इससे पहले चायकाल तक अपनी पहली पारी में दक्षिण अफ्रीका ने आठ विकेट पर 197 रन बना लिए थे. मेहमान टीम ने लंच के बाद अपने दूसरे सत्र में दो विकेट खो दिए. सेनुरान मुथुसामी सात रन के निजी स्कोर पर रवींद्र जडेजा का शिकार बने. एक छोर पर टिके कप्तान फाफ डु प्लेसिस (64) भी ज्यादा देर तक अपनी टीम को संभाल नहीं सके. उन्हें रविचंद्रन अश्विन ने पवेलियन की राह दिखाई.

यह भी पढ़ें ः इंग्‍लैंड के इस पूर्व कप्‍तान ने भारतीय पिचों के बारे में दी यह टिप्‍पणी, जानें क्‍या कहा

नौवें विकेट के लिए फिलेंडर और महाराज के बीच अबतक 35 रनों की साझेदारी हो चुकी है. इससे पहले, दक्षिण अफ्रीका ने शनिवार को अपने दूसरे दिन के स्कोर तीन विकेट 36 रनों से आगे खेलना शुरू किया. मेहमान टीम की दिन की शुरुआत बेहद खराब रही और 41 के कुल योग पर एनरिक नोर्टजे (3) के रूप में उसने अपना चौथा विकेट खोया. नोर्टजे को तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने पवेलियन की राह दिखाई.

यह भी पढ़ें ः VIDEO : कौन सा दोहरा शतक है कप्‍तान विराट कोहली के लिए विशेष, जानें यहां

थेयुनिस डी ब्रूयन भी ज्यादा देर तक क्रीज पर टिक नहीं पाए और 30 के निजी स्कोर पर उमेश यादव का शिकार बने. यादव ने उन्हें विकेटकीपर रिद्धिमान साहा के हाथों कैच आउट कराया. इसके बाद, कप्तान फाफ डु प्लेसिस और क्विंटन डी कॉक के बीच छठे विकेट के लिए 75 रनों की साझेदारी हुई. हालांकि, लंच से पहले स्पिन गेंदबाज अश्विन ने डी कॉक (31) को पवेलियन भेजकर इस साझेदारी को तोड़ दिया.

(इनपुट आईएएनएस)

First Published: Oct 12, 2019 05:01:54 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो