BREAKING NEWS
  • महाराष्ट्र में सियासी घमासान: शिवसेना को राज्यपाल ने दिया झटका, और समय देने से किया इनकार- Read More »

IND vs SA: पहले से ही तय थी दक्षिण अफ्रीका की धुनाई, दोहरे शतक पर जानें क्या बोले रोहित शर्मा

आईएएनएस  |   Updated On : October 21, 2019 09:50:30 AM
रोहित शर्मा

रोहित शर्मा (Photo Credit : https://twitter.com/ICC )

रांची:  

अपने टेस्ट करियर का पहला दोहरा शतक लगाने वाले भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने कहा कि वह ऐसी पारी खेलने के लिए मानसिक रूप से तैयार थे. रोहित ने यहां दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जारी तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन रविवार को 255 गेंदों पर 212 रन की दोहरी शतकीय पारी खेली. उन्होंने इस दौरान 28 चौके और चार छक्के लगाए. वह टेस्ट और वनडे क्रिकेट में दोहरा शतक लगाने वाले दुनिया के चौथे बल्लेबाज बन गए हैं.

ये भी पढ़ें- IND vs SA: इस दिग्गज बल्लेबाज ने रोहित शर्मा को बताया महान, बोले- हिटमैन प्रेरणादायक

रोहित ने मैच के बाद कहा, "पारी की शुरूआत करना मेरे लिए एक अच्छा अवसर था. जैसा कि मैंने विशाखापट्टनम टेस्ट के दौरान ही कहा था कि बल्लेबाजी की शुरुआत करने को लेकर मेरे और टीम प्रबंधन के बीच काफी लंबे समय से बातचीत चल रही थी. इसलिए मैं इसके लिए मानसिक रूप से तैयार था क्योंकि मुझे पता था कि ऐसे मौके कभी भी आ सकते हैं."

ये भी पढ़ें- ISL 6: केरला ब्लास्टर्स ने एटीके को 2-1 से हराया, कप्तान बार्थोलोमोव ओग्बेचे ने दागे दोनों गोल

अपने दोहरे शतकीय पारी के बारे में उन्होंने कहा, "मैं कहना चाहूंगा कि यह काफी चुनौतीपूर्ण था. बतौर ओपनर केवल तीन टेस्ट ही खेलने के बावजूद मुझे पता है कि मुझे अभी लंबा जाना है. मैं इन तीन टेस्ट मैचों पर ज्यादा ध्यान नहीं दे रहा हूं."

ये भी पढ़ें- PCB के लिए बड़ी खुशखबरी, पाकिस्तान में टेस्ट सीरीज खेल सकती है ये टीम

रोहित सीरीज में अब तक 529 रन बना चुके हैं और वह किसी एक टेस्ट सीरीज में 500 या उससे ज्यादा रन बनाने वाले पांचवें भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं. रोहित ने कहा, "नंबर छह और सात की तुलना में पारी की शुरुआत करना काफी चुनौतीपूर्ण है. इसमें यह महत्वपूर्ण रहता है कि आप खुद को इसके लिए कैसे तैयार करते हैं."

First Published: Oct 21, 2019 09:50:30 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो