logo-image

भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला टी-20 मैच आज, Virat Kohali के लिए Playing XI चुनना चुनौती

India Vs South Africa मैंच में रोहित शर्मा और शिखर धवन की जोड़ी पर ओपनिंग का जिम्मा होगा. सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा शानदार फॉर्म में है

Updated on: 15 Sep 2019, 09:52 AM

highlights

  • आज टी-20 मुकाबले में इंडियन टीम का होगा साउथ अफ्रीका से. 
  • ओपनिंग जोड़ी पर सबकी निगाहें होगी टिकी. 
  • दोनों टीमें जीत कर सीरीज में बढ़त बनाना चाहेंगी.

नई दिल्ली:

Indian Cricket Team आज कप्तान विराट कोहली (Captain Virat Kohali) की अगुवाई में T20 मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका (South Africa) से भिड़ेगी. यह मैच धर्मशाला में खेला जाना है. तीन टी-20 मैचों की सीरीज का यह पहला मैच इसलिए खास होगा क्योंकि दोनों ही टीमें जीत के साथ शुरूआत करना चाहेंगी.

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की जोड़ी पर ओपनिंग करने का  का जिम्मा होगा. ओपनिंग बल्लेबाज रोहित शर्मा शानदार फॉर्म में हैं जबकि अंगूठे की चोट के कारण बाहर हुए शिखर धवन अभी तक लय हासिल नहीं कर पाए हैं. वेस्टइंडीज के खिलाफ पिछली टी-20 सीरीज में धवन का ज्यादा रन नहींं बना पाए हैं.

यह भी पढ़ें: यू-19 Asia Cup: भारत ने बांग्लादेश को हराकर सातवीं बार जीता खिताब, जानें क्या रहा स्कोर

जबकि नंबर 3 पर खुद कप्तान विराट कोहली (Virat Kohali) उतरेंगे. पिछली T-20 सीरीज में कोहली की वो लय नजर नहीं आई जिसके लिए वह जाने जाते हैं. 

इसके अलावा चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए श्रेयस अय्यर को उतारा जा सकता है. मनीष पांडे पिछले कुछ वर्षों से टीम के साथ हैं और कर्नाटक के इस बल्लेबाज की काबिलियत को देखते हुए उन्हें जितने मौके मिले, वह उतना आत्मविश्वास हासिल नहीं कर पाए हैं. तो चौथे नंबर पर श्रेयस अय्यर उतर सकते हैं, जो वेस्टइंडीज के दौरे पर वनडे सीरीज के दौरान शानदार फॉर्म में रहे थे.

ऋषभ पंत पर विकेटकीपिंग और नंबर 5 पर बल्लेबाजी का दारोमदार होगा. टीम प्रबंधन युवा ऋषभ पंत से निराश दिख रहा है. अनुभवी महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के भविष्य को लेकर स्पष्टता नहीं है जिससे पंत अब तीनों प्रारूपों में पसंदीदा विकल्प बन गए हैं.

यह भी पढ़ें: ITF का बड़ा ऐलान- पाकिस्तान के इस्लामाबाद में ही होगा भारत-पाक डेविस कप

भारतीय टीम की असली परीक्षा अब क्विंटन डि कॉक और कैगिसो रबाडा के खिलाफ इस सीरीज के साथ शुरू होगी. रबाडा का अच्छा स्पैल और डेविड मिलर का प्रदर्शन भारतीयों के लिए चुनौती पेश कर सकता है. अगले साल अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले वर्ल्ड टी-20 के लिए टीम का सही संयोजन तैयार करने की मुहिम में कप्तान कोहली और मुख्य कोच रवि शास्त्री के लिए लगभग 20 मैच बचे हैं.