logo-image

IND vs SA, 3rd Test, Day 4 : भारत ने पारी और 202 रन से जीता मैच, सीरीज 3-0 से जीती

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जा रही तीन टेस्‍ट मैचों की सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच रांची में खेला जा रहा है. मैच का आज चौथा दिन है.

Updated on: 22 Oct 2019, 08:55 AM

New Delhi:

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जा रही तीन टेस्‍ट मैचों की सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच रांची में खेला जा रहा है. मैच का आज चौथा दिन है. दक्षिण अफ्रीका की टीम पहले ही 2-0 से सीरीज हार चुकी है. इस मैच में भी दक्षिण अफ्रीकी टीम हार की कगार पर पहुंच गई है. इस मैच में पहले बल्‍लेबाजी करते हुए भारत ने नौ विकेट के नुकसान पर कुल 497 रन बनाकर पारी घोषित कर दी थी. इस मैच में हिटमैन के नाम से मशहूर रोहित शर्मा ने शानदार दोहरा शतक जड़ा था. इसके बाद आखिरी के ओवर में तेज गेंदबाज उमेश यादव ने शानदार बल्‍लेबाजी का भी प्रदर्शन किया, उन्‍होंने 10 गेंद में 31 रन की तूफानी पारी खेली. इसके बाद जब दक्षिण अफ्रीकी टीम बल्‍लेबाजी के लिए मैदान में उतरी को लगातार विकेट गिरते रहे. 

दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी 162 पर ही खत्‍म हो गई. इसके बाद दक्षिण अफ्रीका को फालोआन के लिए मजबूर होना पड़ा. जब टीम दोबार बल्‍लेबाजी करने मैदान में उतरी तो भी कोई ज्‍यादा फर्क नहीं पड़ा और लगाता विकेट गिरते रहे. तीसरे दिन का खेल खत्‍म होने तक दक्षिण अफ्रीका ने अपनी दूसरी पारी में 132 रन पर आठ विकेट गंवा दिए थे.

calenderIcon 09:42 (IST)
shareIcon

भारत ने पारी और 202 रन से जीता मैच, सीरीज 3-0 से जीती 

calenderIcon 09:33 (IST)
shareIcon

चौथे दिन का खेल शुरू, दक्षिण अफ्रीका 133/8