logo-image

IND vs SA, 2nd Test day 4 : दक्षिण अफ्रीका का नौवां विकेट भी गिरा, पारी से जीत के करीब भारत

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टेस्‍ट मैचों की सीरीज का दूसरा मैच खेला जा रहा है. आज मैच का चौथा दिन है. भारत पहला मैच जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाए हुए है. इस मैच में भी भारत की पकड़ अब मजबूत हो चुकी है.

Updated on: 13 Oct 2019, 03:40 PM

नई दिल्‍ली:

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टेस्‍ट मैचों की सीरीज का दूसरा मैच खेला जा रहा है. आज मैच का चौथा दिन है. भारत पहला मैच जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाए हुए है. इस मैच में भी भारत की पकड़ अब मजबूत हो चुकी है. भारत ने दूसरे दिन अपनी पहली पारी 601 रन बनाकर घोषित कर दी है. इसके बाद दक्षिण अफ्रीकी की पहली पारी 275 पर ही समाप्‍त हो गई, इस तरह से भारतीय टीम में भारी बढ़त ली. चौथे दिन का खेल शुरू हुआ तो भारत ने दक्षिण अफ्रीका को फालोआन दिया है. दूसरी पारी में भी दक्षिण अफ्रीकी टीम लड़खड़ा गई है. 

रोज की तरह आज भी हम आपके लिए लाइव अपडेट लेकर आए हैं. आज भी मैच की हर बड़ी जानकारी और जो भी रिकार्ड बनेंगे वे हम आपके सामने लेकर आएंगे. अब से लेकर शाम को मैच खत्‍म होने तक हम आपके साथ रहेंगे, इसलिए न्‍यूज स्‍टेट के साथ बने रहिए और पाते रहिए हर जानकारी.

calenderIcon 15:02 (IST)
shareIcon

भारत ने दक्षिण अफ्रीका को पारी और 137 रन से हराया, सीरीज पर भी कब्‍जा 

calenderIcon 14:57 (IST)
shareIcon

दक्षिण अफ्रीका का नौवां विकेट भी गिरा, पारी से जीत के करीब भारत 

calenderIcon 14:55 (IST)
shareIcon

दक्षिण अफ्रीका ने फॉलोऑन करते हुए भारत के खिलाफ जारी दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन अपनी दूसरी पारी में चायकाल तक सात विकेट गंवा दिए थे, चाय के बाद वापस आकर दक्षिण अफ्रीका एक और विकेट गिर गया. इससे दक्षिण अफ्रीका के सामने पारी से हार का संकट अब गहरा गया है. भारतीय टीम ने अपनी पहली पारी पांच विकेट पर 601 रन बनाकर घोषित की थी।
दक्षिण अफ्रीका ने रविवार को दूसरे सत्र में कुल तीन विकेट गंवाए. विकेटकीपर-बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक को पांच रन के निजी स्कोर पर ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने अपना शिकार बनाया.
छठे विकेटे के लिए उप-कप्तान टेम्बा बावुमा और सेनुरान मुथुसामी के बीच 46 रनों की साझेदारी हुई. बावुमा (38) के आउट करके इस साझेदारी को जडेजा ने तोड़ा. मुथुसामी भी ज्यादा देर टिक नहीं सके और नौ के निजी स्कोर पर तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का शिकार हुए.

calenderIcon 14:51 (IST)
shareIcon

दक्षिण अफ्रीका का आठवां विकेट भी गिरा, अब भारत जीत के करीब

calenderIcon 14:21 (IST)
shareIcon

दक्षिण अफ्रीका ने बनाए 172 रन, भारत जीत से तीन विकेट दूर 

calenderIcon 13:19 (IST)
shareIcon

दक्षिण अफ्रीका के 129 रन, सात विकेट गिरे 

calenderIcon 13:08 (IST)
shareIcon

दक्षिण अफ्रीका को छठा झटका, रहाणे ने पकड़ा शानदार कैच

calenderIcon 12:23 (IST)
shareIcon

दक्षिण अफ्रीका टीम फालोआन के बाद एक बार फिर संकट में फंस गई है. दक्षिण अफ्रीका की आधी टीम पवेलियन लौट गई और अभी स्‍कोर महज 80 ही हुआ है. दक्षिण अफ्रीकी की टीम अभी भी भारत के स्‍कोर से 246 रन पीछे है.
भारत ने दक्षिण अफ्रीका को तीसरे दिन पहली पारी में महज 275 रनों पर समेट दिया और शनिवार को उसे फॉलोऑन देने का फैसला किया. कप्तान विराट कोहली के इस फैसले को भारतीय गेंदबाजों ने सही साबित किया और शनिवार को मेजबान टीम को दमदार शुरुआत दिलाई. सलामी बल्लेबाज एडिन मार्कराम बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए और 21 रन के कुल योग पर थेयुनिस डे ब्रयून (8) के रूप में दक्षिण अफ्रीका को दूसरा झटका लगा. मार्कराम को ईशांत शर्मा और डे ब्रयून को उमेश यादव ने पवेलियन की राह दिखाई.
इसके बाद, कप्तान फाफ डु प्लेसिस और डीन एल्गर के बीच तीसरे विकेट के लिए 49 रनों की साझेदारी हुई. डु प्लेसिस (5) को आउट करके रविचंद्रन अश्विन ने इस साझेदारी को तोड़ा. उन्होंने एल्गर को 48 के निजी स्कोर पर आउट करके मेहमान टीम को चौथा झटका दिया. भारतीय टीम ने अपनी पहली पारी 601 रन बनाकर घोषित की थी।

calenderIcon 12:19 (IST)
shareIcon

दक्षिण अफ्रीकी की आधी टीम पवेलियन लौटी, भारत से 252 रन पीछे

calenderIcon 11:25 (IST)
shareIcon

दक्षिण अफ्रीका का चौथा विकेट भी गिरा, स्‍कोर 71/4

calenderIcon 11:20 (IST)
shareIcon

दक्षिण अफ्रीका को तीसरा झटका, स्‍कोर 70/3

calenderIcon 10:00 (IST)
shareIcon

दक्षिण अफ्रीका का दूसरा विकेट गिरा, स्‍कोर 21/2