logo-image

पाकिस्तान की भारत को धमकी- अगर इंडियन टीम एशिया कप नहीं खेलेगी तो हम WC में नहीं आएंगे

पीसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) वसीम खान ने शनिवार को कराची में कहा कि अगर भारतीय टीम इस साल सितंबर में होने वाले एशिया कप टी20 के लिए पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगी तो पाकिस्तान भी 2021 विश्व कप के लिए अपनी टीम को भारत नहीं भेजेगा.

Updated on: 25 Jan 2020, 06:30 PM

कराची:

पीसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) वसीम खान ने शनिवार को कराची में कहा कि अगर भारतीय टीम इस साल सितंबर में होने वाले एशिया कप टी20 के लिए पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगी तो पाकिस्तान भी 2021 विश्व कप के लिए अपनी टीम को भारत नहीं भेजेगा. उन्होंने लाहौर में पत्रकारों से कहा कि भारतीय टीम एशिया कप के लिए अगर पाकिस्तान नहीं आएगी तो तो हम भी उनकी मेजबानी में होने वाले टी20 विश्व कप (2021 में) में भाग लेने से मना कर देंगे.

यह भी पढ़ेंःDelhi Assembly Election: अमित शाह बोले- JNU वाले केजरीवाल को जिताने में लगे हैं, लेकिन...

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के इस वरिष्ठ अधिकारी ने उन रिपोर्टों को खारिज कर दिया जिसमें कहा गया था कि बोर्ड ने बांग्लादेश को पाकिस्तान के दौरे के लिए मनाने के एवज में एशिया कप की मेजबानी उन्हें सौप दी थी. उन्होंने कहा कि एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) ने मेजबानी का अधिकार हमें सौपा है और हम इसे किसे और को नहीं दे सकते हैं. हमारे पास इसका अधिकार नहीं है.

यह भी पढ़ेंःMNS के बाद शिवसेना ने भी इस मुद्दे पर मोदी सरकार का किया समर्थन, कही ये बात

हालांकि, वसीम खान ने माना कि भारत के साथ तनाव के कारण पाकिस्तान एशिया कप की मेजबानी के लिए दो स्थानों पर विचार कर रहा है. भारत ने 2008 से पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है, जबकि उसने राजनीतिक और कूटनीतिक संबंधों के कारण 2007 से पाकिस्तान के साथ पूर्ण द्विपक्षीय द्विपक्षीय श्रृंखला नहीं खेली है.

पाकिस्तान ने सीमित सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिए 2012 में भारत का दौरा किया था. क्रिकेट विशेषज्ञों का मानना है कि एशिया कप की मेजबानी में पाकिस्तान के लिए मुख्य बाधा यह होगी कि क्या भारत सुरक्षा कारणों से यहां खेलने के लिए सहमत होगा.