logo-image
Live

IND vs NZ, 2nd ODI: माउंट माउनगानुई में भारत ने जीता दूसरा वनडे, 90 रन से हराया

भारत ने पहले मैच में आसानी ने आठ विकेट से जीत दर्ज कर 1-0 की बढ़त ले ली है. यहां भारत अपनी बढ़त को मजबूत करना चाहेगा तो वहीं मेजबान टीम वापसी की राह खोजेगी.

Updated on: 26 Jan 2019, 02:32 PM

नई दिल्ली:

भारतीय बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए यहां बे-ओवल मैदान पर खेले जा रहे दूसरे वनडे में न्यूजीलैंड के खिलाफ 90 रनों से जीत दर्ज कर ली है. इसके साथ ही भारत ने 5 मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली है. इससे पहले दूसरे वनडे मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 324 रन बनाए हैं. भारत ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी और उसके बल्लेबाजों ने कप्तान के फैसले को सही साबित करते हुए किवी टीम के सामने 325 रनों का मजबूत लक्ष्य रखा है. 

भारत के लिए रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 87 रन बनाए जिसके लिए उन्होंने 96 गेंदों का सामना किया. रोहित की पारी में नौ चौके और तीन छक्के शामिल रहे. शिखर धवन ने 67 गेंदों का सामना करते हुए नौ चौकों की मदद से 66 रन बनाए. 

महेंद्र सिंह धोनी 48 रनों पर नाबाद रहे. अंबाती रायडू ने 47 और कप्तान विराट कोहली ने 43 रन बनाए. न्यूजीलैंड के लिए ट्रैंट बोल्ट और लॉकी फर्ग्यूसन ने दो-दो विकेट लिए. 

India vs New Zealand Ind vs NZ 2nd ODI Live Cricket Score Online: लाइव स्कोर के लिए यहां क्लिक करें

calenderIcon 14:31 (IST)
shareIcon

भारतीय बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए यहां बे-ओवल मैदान पर खेले जा रहे दूसरे वनडे में न्यूजीलैंड के खिलाफ 90 रनों से जीत दर्ज कर ली है. इसके साथ ही भारत ने 5 मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली है.

calenderIcon 14:27 (IST)
shareIcon

आखिरकार भुवनेश्वर कुमार ब्रेसवेल की पारी का अंत करने में सफल रहे. भुवी की गेंद ब्रेसवेल ने हाथ खोलने की कोशिश की और हवा में शॉट खेला, लेकिन लॉन्ग आन पर खड़े धवन ने उनका आसान सा कैच लपक कर 57 रन पर उनकी पारी का अंत किया.

calenderIcon 14:17 (IST)
shareIcon

ब्रेसवेल ने कुलदीप की गेंद पर सिंगल लेकर अपना मेडन वनडे अर्धशतक जड़ा. संघर्ष कर रही कीवी टीम को ब्रेसवेल के अर्धशतक से आगे वाले मैचों के लिए सीखने को काफी कुछ मिलेगा.

calenderIcon 14:14 (IST)
shareIcon

चहल की गेंद पर ब्रेसवेल ने हाथ खोला और डीप मिड विकेट के उपर से पावरफुल शॉट लगाकर गेंद को बाउंड्री के पार पहुंचा दिया. ब्रेसवेल अपने अर्धशतक की ओर बढ़ रहे हैं.

calenderIcon 14:13 (IST)
shareIcon

फर्ग्यूसन के लिए परेशानी हो सकती थी. कुलदीप की गेंद पर लॉन्ग आफ की ओर हवा में शॉट खेला.विजय शंकर ने इसे लपकने की कोशिश की, वह आगे की ओर बढ़े, लेकिन पकड़ नहीं पाए.

calenderIcon 14:04 (IST)
shareIcon

अटैक पर चहल आए, जिनका स्वागत ब्रेसवेल ने कवर के उपर से गेंद को बाउंड्री के पार पहुंचा दिया. कुलदीप और चहल की जोड़ी जल्द से जल्द बचे हुए दो विकेट को पवेलियन भेजकर मैच खत्म करने पर है.

calenderIcon 14:03 (IST)
shareIcon

कुलदीप यादव ने अपने 35वें ओवर की चौथी गेंद पर हेनरी निकोल्स को मोहम्मद शमी के हाथों कैच करवाकर भारत को सातवीं सफलता दिलाई. निकोल्स का काफी खराब शॉट चयन. बैकवर्ड पॉइंट की ओर काफी उंचा शॉट मारा. निकोल्स 28 रन बना पाए. निकोल्स के झटके से अभी टीम बाहर निकल भी नहीं पाई थी कि अगली ही गेंद पर कुलदीप ने परफेक्ट चाइनामैन डिलीवरी करवाकर सोढ़ी को फंसा लिया और सोढ़ी इस गेंद बोल्ड हो गए. सोढ़ी अपना खाता तक नहीं खोल पाए.

calenderIcon 13:59 (IST)
shareIcon

कुलदीप यादव की फिरकी में एक बार फिर कीवी बल्लेबाज फंसते नजर आ रहे हैं. इस ओवर में पहले हेनरी निकल्स और फिर ईश सोढ़ी फंस कर अपना विकेट खो कर वापस पवेलियन चलते बनें.

calenderIcon 13:54 (IST)
shareIcon

मेजबान टीम इस सीरीज में लगातार दूसरी हार की दहलीज तक पहुंच गई है. हालांकि टीम को 126 गेंदों पर 168 रन की जरूरत है, लेकिन उनके हाथ में विकेट ​सिर्फ चार ही बचे हैं. निकोल्स के बाद बल्लेबाजी क्रम पर ज्यादा भरोसा नहीं दिया जा सकता. ये बल्लेबाज कुछ बड़े शॉट तो खेल सकते हैं, लेकिन वैसी साझेदारी की उम्मीद करना मुश्किल है, जो टीम को मुकाबले में वापस लेकर आ सके.

calenderIcon 13:54 (IST)
shareIcon

शमी की गेंद पर हेनरी निकोल्स ने डीप बैकवर्ड स्क्वॉयर लेग की ओर बाउंड्री लगाई और इसी चौके साथ न्यूजीलैंड के 150 रन पूरे हो गए हैं. लेकिन 150 रन तक पहुंचने के लिए उनसे अपने छह विकेट गंवा दिए हैं.

calenderIcon 13:54 (IST)
shareIcon

27वें ओवर की आखिरी गेंद पर कुलदीप यादव ने ग्रैंडहोम को रायुडू के हाथों कैच करवाकर भारत को एक और सफलता दिला दी. ग्रैंडहोम के बल्ले का उपरी किनारा और उन्होंने डीप मिड विकेट की ओर गेंद को बाउंड्री तक पहुंचाया. उन्हें लगा गेंद आसानी से बाउंड्री तक पहुंच जाएगी, लेकिन रायुडू ने शानदार कैच लपका. वह रोप से कुछ इंच ही दूर थे. आसान कैच नहीं था. लेकिन उन्होंने खुद का अच्छा बैलेंस बनाया और ग्रैंडहोम को तीन रन पर पवेलियन भेजने में कुलदीप का साथ निभाया.

calenderIcon 13:37 (IST)
shareIcon

25 ओवर का खेल हो चुका है और न्यूजीलैंड ने पांच विकेट गंवाकर 138 रन बना लिए हैं. ग्रैंडहोम एक और निकोल्स 13 रन बनाकर खेल रहे हैं. 25वें ओवर में कुलदीप ने लाथम को पवेलियन भेजा था. मैच में पूरी तरह से भारत मजबूत स्थिति में है.

calenderIcon 13:36 (IST)
shareIcon

अगली गेंद पर ग्रैंडहोम को पवेलियन भेजने का मौका बनाया था. कुलदीप ने पूरी कोशिश भी की, लेकिन थोड़ा सा चूक गए. ग्रैंडहोम ने कुलदीप की गेंद पर सीधा उनकी ओर से शॉट खेला. नॉन स्ट्राइकर छोर पर निकोल्स की मौजूदगी में कुलदीप ने डाइव लगाया और कैच लपकना चाहा. काफी मुश्किल कैच था. लेकिन गेंद कुलदीप के हाथों से निकल गई. वही दूसरी छोर पर खड़े ग्रैंडहोम ने राहत की सांस ली और सिंगल लिया.

calenderIcon 13:36 (IST)
shareIcon

कुलदीप ने लाथम को आगे की ओर खेलने पर मजबूर किया और लाथम उनके जाल में फंस भी गए. गेंद उनके पिछले पैड को ​हिट कर गई. इस मैच में चाइनामैन को पहली सफलता. लाथम 34 रन बनाकर पवेलियन लौटे.

calenderIcon 13:35 (IST)
shareIcon

न्यूजीलैंड के खेमे से पिछली बाउंड्री 19वें ओवर की दूसरी गेंद पर आई थी और अब 24वां ओवर चल रहा था.  लाथम ने इस इंतजार को खत्म किया और जाधव की गेंद पर लॉन्ग आॅन के उपर से छक्का जड़ा. यह बाउंड्री  मेजबान का उत्साह बढ़ाने के लिए काफी जरूरी था.

calenderIcon 13:24 (IST)
shareIcon

कुलदीप यादव की गेंद पर लाथम के ​खिलाफ एलबीडब्ल्यू की जोरदार अपील की गई. लेकिन अंपायर ने मना कर दिया. हालांकि वह रिव्यू लेना चाहते थे, लेकिन धोनी ने मना  कर दिया.

calenderIcon 13:24 (IST)
shareIcon

कुलदीप ने अपने पहले ओवर में चार रन दिए और अब उनके बाद अटैक पर जाधव आए हैं. जिनको धोनी कह रहे हैं कि वह जल्दबाजी ना करे, कैच आएगा.

calenderIcon 13:24 (IST)
shareIcon

जिस गेंदबाज का इंतजार ​था. आखिरकार वह अटैक पर आ ही गया. 21वें ओवर में चाइनामैन कुलदीप को गेंद थमाई गई. चाइनामैन के नेपियर वनडे में चार विकेट लिए थे.

calenderIcon 13:16 (IST)
shareIcon

20  ओवर का खेल हो चुका है और न्यूजीलैंड ने चार विकेट के नुकसान पर 113 रन बना लिए है. लाथम 19 और हेनरी निकोल्स 4 रन बनाकर खेल रहे हैं. 

calenderIcon 13:15 (IST)
shareIcon

धोनी विकेट के पीछे से लगातार केजू यानी केदार जाधव को गाइड कर रहे हैं. उनकी गलत गेंद पर उनको वही से समझा भी रहे हैं.

calenderIcon 13:15 (IST)
shareIcon

आखिरकार कोहली और धोनी की दोहरी मेहनत काम आई. ड्रिंक्स ब्रेक से लौटते पहली ही गेंद पर जाधव ने रॉस टेलर को पवेलियन भेज दिया.लेकिन यहां विकेट का श्रेय धोनी को जाता है. जिन्होंने पलक झपकते ही बेल्स गिरा दी थी. धोनी ने स्टंपिंग की अपील तो की थी, लेकिन वह ज्यादा उत्साहित नजर नहीं आ रहक थे. जाधव की गेंद पर टेलर जब पुश कर रहे थे तो उनके बल्ले का ​बाहरी किनारा लगा. उनका पिछला पैर उस समय हवा में था और इतना समय काफी था धोनी के लिए. जिन्होंने बेल्स गिरा दी. टेलर ने 22 रन बनाए. 

calenderIcon 13:06 (IST)
shareIcon

विराट कोहली केदार जाधव से बात कर रहे हैं, उन्हें बल्लेबाज को फंसाने की योजना बता रहे हैं शायद. काफी देर तक उन्होंने जाधव को बताया कि आगे कैसी गेंद फेंके.

calenderIcon 13:06 (IST)
shareIcon

चहल की गेंद पर टेलर ने सिंगल लिया और इसी के साथ न्यूजीलैंड के 100 रन पूरे हो गए हैं. अभी जीत के लिए 198 गेंद पर 225 रनों की जरूरत है.

calenderIcon 13:06 (IST)
shareIcon

15 ओवर का खेल हो चुका है और न्यूजीलैंड ने तीन विकेट के नुकसान पर 88 रन बना लिए हैं. लाथम 4 और रोस टेलर 16 रन बनाकर खेल रहे हैं. 15 ओवर के खेल में मेजबान ने अपने तीन ऐसे विकेट गंवा दिए हैं, जो जीत का रास्ता दिखाते हैं.

calenderIcon 13:05 (IST)
shareIcon

 


आखिरकार स्पिनर का जादू चल ही गया. अटैक पर चहल आए थे और पहली ही गेंद पर चहल ने कोलिन मुनरो को एलबीडब्ल्यू आउट किया. मुनरो यहां पर रिव्यू लेना चाहते थे और इसके लिए उन्होंने टेलर से बात भी की. मुनरो घुटने के बल बैठकर रिवर्स स्विंग लगाना चाहते थे, लेकिन चूक गए. गेंद स्टंप के सामने उनकी टमी को हिट कर गई. मुनरो 31 रन बनाकर पवेलियन लौटे.मुनरो 31 रन बनाकर पवेलियन लौटे.

calenderIcon 12:51 (IST)
shareIcon

अटैक पर केदार जाधव को बुलाया गया है, जिन्हें नेपियर में एक सफलता मिली थी. जाधव ने अपने इस ओवर की शुरुआती पांच अंदर की ओर करवाई और बांध कर रखा, लेकिन आखिरी गेंद पर हल्की बाहर जाती गेंद पर टेलर ने डीप बैकवर्ड पॉइंट की ओर बाउंड्री लगा दी.

calenderIcon 12:51 (IST)
shareIcon

चहल की बेहतरीन शुरुआत. सिर्फ दो रन दिए. चहल का सामना करना टेलर के लिए आसान नहीं रहा. मेजबान को 6.66 रन प्रति ओवर के हिसाब से रन चाहिए इस बार और इस समय वह प्रति ओवर 6 रन ले रही है. क्रीज पर मुनरो और टेलर हैं, जो अगर कुछ समय मैदान पर टिक गए तो शमी और भुवी ने जो दबाव बनाया था, उसे काफी कर देंगे. दोनों के बीच अभी 25 रन की साझेदारी हो गई है और अब इस साझेदारी को बड़ी होने से रोकना पड़ेगा.

calenderIcon 12:46 (IST)
shareIcon

भुवी और शमी ने टीम को बढ़िया शुरुआत दिला दी है और अब समय है स्पिन की. अटैक पर चहल आए हैं. जिन्हें नेपियर में दो सफलता मिली थी.

calenderIcon 12:46 (IST)
shareIcon

शंकर का इस मैच का पहला ओवर महंगा रहा. उनके इस ओवर से दो चौके सहित कुल 10 जोड़े मेजबान ने . इसी के साथ 10 ओवर का खेल भी हो चुका है और मेजबान ने दो विकेट के नुकसान पर 63 रन बना लिए हैं. मुनरो 23 और रोस टेलर 3 रन बनाकर खेल रहे हैं.

calenderIcon 12:45 (IST)
shareIcon

अटैक पर विजय शंकर आए है. जो वनडे क्रिकेट में अपने पहले विकेट की तलाश में हैं. नेपियर वनडे में केन विलियमसन उनके पहले वनडे विकेट हो सकते थे, लेकिन केदार जाधव की खराब फील्डिंग के कारण ऐसा हो नहीं पाया. क्या वह यहां अपना पहला विकेट हासिल कर पाएंगे.

calenderIcon 12:45 (IST)
shareIcon

भुवी का मेडन ओवर. मुनरो भुवी के सामने संघर्ष करते हुए नजर आए. कीवी टीम पर दबाव दिखने लगा है.

calenderIcon 12:45 (IST)
shareIcon

पिछली सात ​पारियों में ऐसा पहली बार हुआ है, जब विलियमसन अपने घर मे ही भारत के खिलाफ 50 रन से पहले ही आउट हो गए हैं.

calenderIcon 12:44 (IST)
shareIcon

केन विलियमसन ने जिस तरह से शमी के ओवर की शुरुआत की थी, उसे देखकर लग रहा था कि शमी का यह ओवर भारत को भारी पड़ने वाला है. शुरुआती दो गेंदों पर जोरदार दो छक्के और तीसरी गेंद पर चौका. चौथी गेंद पर दो रन के कारण शमी का महंगा ओवर साबित हो रहा था, लेकिन तेजी से रन जोड़ने चक्कर में पांचवीं गेंद पर विलियमसन गलती कर बैठे और बोल्ड हो गए. मेजबान कप्तान के बल्ले का अंदरुनी किनारा लगा था, जो डिफलेक्ट होकर स्टंप पर लग गई. बड़ा विकेट. विलियमसन 20 रन ही बना सके. जबकि पहले वनडे में मेजबान कप्तान की बड़ी पारी खेल पाए थे.

calenderIcon 12:25 (IST)
shareIcon

शमी की अंदर आती गेंद को समझ नहीं पाए कप्तान केन विलियमसन और इसके साथ ही बॉल सीधा विकेट को जाकर लगी. और न्यूजीलैंड को दूसरा झटका लगा. 

calenderIcon 12:22 (IST)
shareIcon

शमी के बाउंसर के साथ विलियमसन का स्वागत किया, जिस पर विलियमसन ने फाइन लेग के उपर से छक्का जड़ा.

calenderIcon 12:22 (IST)
shareIcon

भुवी मुनरो को शॉट गेंद डालने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन उनकी लाइन गलत थी. फाइन लेग भी रिंग के अंदर. भुवी की गेंद पर मुनरो के बल्ले का उपरी किनारा लगा और गेंद शॉर्ट फाइन लेग के उपर से दर्शकों के बीच पहुंच गई. कीवी पारी का पहला बड़ा शॉट.

calenderIcon 12:22 (IST)
shareIcon

जिस तरह से पवेलियन लौटने से पहले किस्मत गप्टिल का सा​थ दे रही थी. ऐसा लग रहा था कि जैसे गप्टिल और मुनरो की जोड़ी रोहित और धवन की जोड़ी साबित ना हो जाए. क्योंकि रोहित भी पारी की पहली गेंद पर आउट होते-होते बचे थे और इसके बाद उन्होंनें बड़ी पारी खेली.

calenderIcon 12:22 (IST)
shareIcon

भुवी के ओवर की आखिरी गेंद पर भारत को पहली सफलता मिल ही गई. पिछले कुछ ओवर में अच्छी किस्मत के सहारे बचे गप्टिल इस बार भुवी के जाल में फंस ही गए. भुवी की गेंद पर गप्टिल ने खुद के शॉट को नियंत्रण में नहीं पाए और थर्ड मैन की ओर सीधे चहल की ओर हवा में खेल बैठे. गेंद चहल के चेस्ट पर आ रही थी, लेकिन उन्होंने बिना कोई गलती किए शानदार कैच लिया और 15 रन पर पवेलियन भेज दिया.

calenderIcon 12:21 (IST)
shareIcon

एक बार फिर गप्टिल का गुड लक रहा. शमी के ओवर की पहली गेंद पर उनके बल्ले का बाहरी किनारा लगा और गेंद रोहित की ओर, लेकिन स्लिप पर खड़े रोहित के सामने गेंद बाउंस हो गई. भारत का खराब लक.

calenderIcon 12:21 (IST)
shareIcon

भुवी की गेंद पर लगातार दो चौके लगाने के बाद गप्टिल लगभग फंस गए थे, लेकिन धोनी चूक गए. गप्टिल के बल्ले का बाहरी किनारा लगा और गेंद थर्ड मैन की ओर, लेकिन कोहली नेे एक हाथा से गेंद को पकड़ना चाहा, लेकिन गेंद हाथों को छूती हुई निकल गई.

calenderIcon 12:21 (IST)
shareIcon

लगातार दूसरा चौका, गप्टिल के बल्ले से भुवी की गेंद पर एक के बाद एक बाउंड्री. भुवी ने पैड्स पर गेंद की और उन्हें बड़ा शॉट खेलने का निमंत्रण दिया. ताकि वह कोई गलती कर सके. लेकिन गप्टिल ने मिड विकेट के उपर से चौका जड़ा.

calenderIcon 12:21 (IST)
shareIcon

भुवी के ओवर की तीसरी गेंद पर गप्टिल ने हाथ खोला और फाइन लेग की ओर बाउंड्री लगाई. फाइन लेग फील्डर रिंग के अंदर था. 

calenderIcon 12:21 (IST)
shareIcon

मोहम्मद शमी ने नेपियर वनडे में भारत की जीत की नींव रखी थी. शमी के सामने गप्टिल मुश्किलों का सामना कर रहे हैं. शमी लय में भी चल रहे हैं.

calenderIcon 12:19 (IST)
shareIcon

भुवी के ओवर की आखिरी गेंद पर कोलिन मुनरो ने बाउंड्री लगाई. कीवी पारी की पहली बाउंड्री. भुवी ने इस ओवर में कुल सात रन दिए. हालांकि नई गेंद से बल्लेबाज को कैसे उलझाना हैं, वह जानते हैं.


 

calenderIcon 12:19 (IST)
shareIcon

पारी की पहली गेंद पर मार्टिन गप्टिल को पवेलियन भेजने का मौका था, लेकिन अंबाती रायुडू चूक गए. भुवी की पहली गेंद को गप्टिल ने मिड ऑफ की ओर खेल और सिंगल लेने के लिए दौड़े, लेकिन रायुडू जल्द ही गेंद को लिया और डायरेक्ट हिट करने की कोशिश की, लेकिन गेंद स्टंप से कुछ इंच दूरी से निकल गई. गप्टिल जानते थे कि यह फैसला उनका गलत साबित हो सकता था.

calenderIcon 12:18 (IST)
shareIcon

लक्ष्य का पीछा करने के लिए मार्टिन गप्टिल और कोलिन मुनरो मैदान पर आए गए हैं. भारतीय अटैक की शुरुआत करेंगे भुवनेश्वर कुमार.

calenderIcon 11:14 (IST)
shareIcon

धोनी ने आखिरी गेंद पर बाउंड्री लगाने की कोशिश की थी, लेकिन दो रन से ही संतोष करना पड़ा. हालांकि यहां रन आउट की अपील की गई, लेकिन अंपायर ने कहा कि धोनी वापस पहुंच गए थे और इसी के साथ 50 में भारत ने चार विकेट के नुकसान पर 324 रन बनाकर मेजबान को मजबूत लक्ष्य दे दिया हैं. धोनी 48 और जाधव 22 रन बनाकर नाबाद रहे.

calenderIcon 11:14 (IST)
shareIcon

धोनी और जाधव ने आखिरी ओवर में 21 रन बनाए. इस ओवर में एक छक्का और 3 चौके लगे. महेंद्र सिंह धोनी 48 और केदार जाधव 22 नाबाद बनाकर वापस पवेलियन लौटे. न्यूजीलैंड को मैच जीतने के लिए अब 325 रन चाहिए.

calenderIcon 11:04 (IST)
shareIcon

300 रन के पार पहुंचने के बाद जाधव ने बाउंड्री की बरसात कर दी. फर्ग्यूसन का स्वागत जाधव ने चौके के साथ किया और अगली गेंद पर छक्का जड़ा. तीसरी गेंद पर जाधव के बल्ले से एक और चौका निकला. यहां लाथम की खराब फील्डिंग.

calenderIcon 11:03 (IST)
shareIcon

बोल्ट के ओवर की पांचवीं गेंद पर धोनी ने डीप स्क्वॉयर लेग के उपर से छक्का जड़ा और इस बड़े शॉट के साथ भारत 300 रन के पार पहुंच गया है.

calenderIcon 10:59 (IST)
shareIcon

49वें ओवर की पहली गेंद और बोल्ट का स्वागत केदार जाधव ने बाउंड्री के सा​थ किया. बोल्ट अपनी लाइन से भटक गए थे, जिसका फायदा जाधव ने उठाया. इस चौके के साथ ही भारत 293 रन तक पहुंच गया है. 

calenderIcon 10:58 (IST)
shareIcon

फर्ग्यूसन की गेंद पर ग्रैंडहोम के हाथों से धोनी का कैच छूट गया. पहली गेंद पर धोनी ने थर्ड मैन की ओर बाउंड्री लगाने के लिए हाथ खोला. काफी आसान कैच था.धोनी ने अपर कट लगया. गेंद फर्ग्यूसन के हाथों को छूटी हुई बाउंड्री तक चली गई. धोनी को जीवनदान मिला.

calenderIcon 10:49 (IST)
shareIcon

रायुडू के पवेलियन लौटने के बाद धोनी ने आक्रामक रवैया अपनाया और काफी इंतजार के बाद भारती खेमे की ओर से बाउंड्री निकली. 150 किमी. की रफ्तार से आती गेंद को धोनी ने थर्ड मैन की ओर बाउंड्री तक भेज दिया. 

calenderIcon 10:49 (IST)
shareIcon

फर्ग्यूसन ने भारत को चौथा  झटका दे दिया. रायुडू अपने अर्धशतक की ओर बढ़ रहे थे और वह शायद बड़ा शॉट लगाकर अपने अर्धशतक को पूरा करना चाहते थे. जिस कारण अपना विकेट गंवा दिया. फर्ग्यूसन की गेंद पर रायुडू के बल्ले का उपरी किनारा लगा और गेंद हवा में. फर्ग्यूसन ने आसानी से गेंद को लपक लिया. 47 रन पर रायुडू को पवेलियन लौटना पड़ा.

calenderIcon 10:42 (IST)
shareIcon

ब्रेसवेल की गेंद पर धोनी के लिए परेशानी हो सकती थी. उन्होंने मिड विकेट से उपर से शॉट लगाया. यहां वह बच गए. गेंद डीप के पास में​ गिरी. यहां वह पूरी तरह से सेफ हैं. जहां एक समय भारतीय खेमे से चौके और छक्कों की भरमार देखने को मिल रही थी, वहीं अब 20 गेंद निकल चुकी हैं, लेकिन एक भी बाउंड्री देखने को नहीं मिली. यहां से भारत के 300 रन तक मुश्किल दिखने लगे हैं. 

calenderIcon 10:40 (IST)
shareIcon

45 ओवर के खेल के बाद भारत का स्कोर 267 रन हो चुका है 3 विकेट के नुकसान पर. अंबति रायडु 46 रन बनाकर खेल रहे है. वहीं महेंद्र सिंह धोनी भी 16 रन बनाकर खेल रहे हैं.

calenderIcon 10:34 (IST)
shareIcon

पैड पर आती ब्रेसवेल की गेंद पर रायुडू ने फाइन लेग की ओर हिट किया और सिंगल लिया. इस सिंगल के साथ ही भारत ने 250 रन पूरे हो गए हैं. भारत की पारी के सिर्फ करीब 8 ओवर का ही खेल बचा है. देखना होगा क्या यह जोड़ी टीम को 300 के पार ले जाती है.

calenderIcon 10:25 (IST)
shareIcon

बोल्ट  की गेंद पर धोनी ने अपनी पारी में की पहली बाउंड्री लगाई. धोनी ने बोल्ट के ओवर की गेंद पर पीछे की ओर जंप लगाया और एक्स्ट्रा कवर की ओर बाउंड्री जड़ी.

calenderIcon 10:25 (IST)
shareIcon

भारतीय कप्तान के पवेलियन लौटने पर स्ट्राइक पर पूर्व कप्तान धोनी आए हैं.  न्यूजीलैंड में धोनी ने वनडे मैचों में पिछली 11 पारियों में 6 अर्धशतक के सहित कुल 541 रन बनाए.

calenderIcon 10:25 (IST)
shareIcon

भले भी कोहली यहां बड़ा स्कोर नहीं कर पाए. लेकिन भारत और न्यूजीलैंड वनडे मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले वह दूसरे भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं. उन्होंने कुल 1242 रन बनाए. धोनी 1750 रन के साथ शीर्ष पर हैं.

calenderIcon 10:25 (IST)
shareIcon

ईश सोढ़ी के ओवर के बाद अटैक पर बोल्ट आए और पहली ही गेंद पर भारतीय कप्तान कोहली को पवेलियन भेज दिया.  बोल्ट की शॉट गेंद को कोहली समझ नहीं पाए. बल्ले का उपरी किनारा लगा और फाइन लेग लेग की ओर पुल लगाया. जहां सोढ़ी खड़े थे. एक बार फिर कोहली अपना अर्धशतक बनाने से चूक गए. पिछले मैच में 45 और यहां पर 43 रन ही बना सके.

calenderIcon 10:15 (IST)
shareIcon

भारत की रन रेट 5.89 से बढ़कर 6.05 हो गई है. कोहली अपने अर्धशतक के करीब पहुंच गए हैं. हालांकि रायुडू अपने अर्धशतक से अभी दूर हैं, ले​किन जिस लय में वह दिख रहे हैं. उम्मीद की जा सकती है कि वह भी आज पीछे नहीं रहने वाले है.

calenderIcon 10:15 (IST)
shareIcon

ग्रैंडहोम के ओवर की आखिरी गेंद पर धीमी रही. जिस पर रायुडू ने कंधे खोले और कॉर्नर के उपर से 6 लगाया. ग्रैंडहोम का काफी महंगा ओवर. इस ओवर में उन्होंने 14 रन दिए.

calenderIcon 10:15 (IST)
shareIcon

ग्रैंडहोम की गेंद पर रायुडू ने दो रन लिए और इसी के साथ कोहली ने साथ उनकी 50 रन की साझेदारी भी पूरी होग गई.

calenderIcon 10:07 (IST)
shareIcon

रोहित धवन की जोड़ी के समय 300 रन के पार भारत का स्कोर देखा जा रहा था, लेकिन अब यह स्कोर थोड़ा नीचे आ गया है और 293 रन के करीब पहुंच गया है.

calenderIcon 10:05 (IST)
shareIcon

35 ओवर के खेल में भारत ने दो विकेट के नुकसान पर 207 रन बना लिए हैं. कोहली 32 रन और रायुडू 14 रन बनाकर खेल रहे हैं. 15 ओवर का खेल बचा हुआ है और उम्मीद करनी चाहिए कि क्रीज पर मौजूद कोहली और रायुडू की जोड़ी नाबाद वापस ड्रेसिंग रूम में लौटे. रोहित और धवन के लौटने के बाद हालांकि इस जोड़ी ने उस आक्रामकता को बरकरार रख है, लेकिन अब झटका लगने से टीम की रन गति पर असर जरूर पड़ेगा.

calenderIcon 10:02 (IST)
shareIcon

ड्रिंक्स ब्रेक से लौटते ही कोहली ने ब्रेसवेल की गेंद पर लॉन्ग ऑफ पर बाउंड्री लगाई. कोहली ने पैरों का बखूबी इस्तेमाल करते हुए मिड ऑफ के उपर से गेंद को बाउंड्री तक पहुंचाया. ब्रेक के बाद पहली गेंद थी. अगली गेंद पर कोहली ने एक और चौका लगाया.

calenderIcon 09:56 (IST)
shareIcon

पिछले पांच ओवर के खेल में भारत ने 23 रन जोड़े, लेकिन रोहित शर्मा के रूप में एक बड़ा विकेट भी गंवा दिया. कोहली और रायुडू के बीच 17 रन की पार्टनरशिप हो गई है. यहां पर कोहली और रायुडू से रोहित और शिखर जैसी पार्टनरशिप की उम्मीद है.

calenderIcon 09:56 (IST)
shareIcon

फर्ग्यूसन के ओवर की आखिरी दो गेंदों पर रायुडू के बल्ले से एक के बाद एक बाउंड्री निकली. पहली बाउंड्री पर लाथम ने डाइव लगाकर रोकने की कोशिश की, लेकिन असफल रहे. यहां पर रायुडू के पास कोहली का साथ है और एक मौका भी है कि बड़ा स्कोर कर सके.

calenderIcon 09:53 (IST)
shareIcon

30 ओवर के खेल में भारत ने दो विकेट के नुकसान पर 173 रन बना लिए हैं.  कोहली 12 रन और अंबाती रायुडू 1 रन बनाकर खेल रहे हैं. रोहित शर्मा और शिखर धवन ने अर्धशतक जड़े. हालांकि रोहित अपना शतक पूरा करने से चूक गए.

calenderIcon 09:37 (IST)
shareIcon

भारतीय उपकप्तान के पास आज शतक जड़ने का सुनहरा मौका था. लेकिन वह गलत शॉट खेल बैठे. डीप बैकवर्ड स्क्वॉयर लेग की ओर उन्होंने बड़ा शॉट लगाने की कोशिश की, लेकिन  ग्रैंडहोम  ने आगे की ओर डाइव लगाकर उनका कैच लपक लिया. हालांकि ऐसा काफी मुश्किल ही होता है कि रोहित 80 रन के पार आउट हुए हो.

calenderIcon 09:35 (IST)
shareIcon

फर्ग्यूसन की गेंद पर भारत को दूसरा झटका लगा है. शतक की ओर बढ़ रहे रोहित शर्मा को 87 के निजी स्कोर पर ग्रैंडहोम के हाथों कैच कराकर भारत का दूसरा झटका दिया है.

calenderIcon 09:33 (IST)
shareIcon

फर्ग्यूसन के ओवर की तीसरी गेंद पर कोहली ने सिग्नेचर शॉट लगाया  और कवर पर जगह देखकर बाउंड्री निकाल दी. खूबसूरत शॉट. इसी ओवर में 5वीं गेंद पर कोहली की एक और शॉट. इस ओवर में 2 बाउंड्री लगा चुके हैं कप्तान विराट कोहली.

calenderIcon 09:26 (IST)
shareIcon

नेपियर वनडे में भारतीय ​​कप्तान कोहली अर्धशतक जड़ने से चूक गए थे. लेकिन यहां अभी काफी ओवर का खेल बचा है और उनकी कोशिश रेस्ट पर जाने से पहले कम से कम एक शतक जड़ने की तो है ही.

calenderIcon 09:24 (IST)
shareIcon

बोल्ट का यह विकेट मेडन ओवर रहा. लेकिन ऐसा ओवर काफी देर में निकला. जब टीम पर काफी दबाव बन गया है. हालांकि उनके गेंदबाजों के पास अभी भी मौका है कि वह टीम की वापसी करवा सकते हैं.

calenderIcon 09:24 (IST)
shareIcon

154 रन पर भारत को पहला झटका लगा. आखिरकार बोल्ट इस जोड़ी को तोड़ने में सफल रहे. धवन यहां गलत शॉट खेल बैठे और लाथम को कैच थमा बैठे. हालांकि भारत को इस विकेट से कोई बड़ा नुकसान नहीं हुआ है, क्योंकि धवन ने एक मजबूत शुरुआत दिला दी है और अब उनके पवेलियन लौटने पर क्रीज पर कप्तान विराट कोहली आएंगे. 

calenderIcon 09:25 (IST)
shareIcon

मुनरो के इस ओवर में भारत के खाते में 7 रन जुड़े. रोहित और शिखर की जोड़ी 150 रन के करीब पहुंच गई है. मुनरो की गेंद पर रोहित ने शिखर के साथ अपनी साझेदारी को और मजबूत करते हुए बाउंड्री लगाई और इस साझेदारी को 150 रन तक पहुंचाया. रोहित ने ओवर की दूसरी गेंद को सही दिशा दिखाई. हालांकि बची हुई गेंद पर सिर्फ  भाग कर ही रन लेने पड़े. 25 ओवर के खेल में भारत ने बिना किसी नुकसान के 154 रन बना लिए हैं. रोहित 82 और धवन 66 रन बनाकर खेल रहे हैं.

calenderIcon 09:23 (IST)
shareIcon

गेंदबाजी में बदलाव किया गया है और अटैक पर कोलिन मुनरो को बुलाया गया. जिन्होंने वाइड गेंद के साथ अपने ओवर की शुरुआत की. 


 

calenderIcon 09:04 (IST)
shareIcon

फिलहाल इस समय तो रोहित और शिखर को देखकर लग रहा है कि दोनों के बीच प्रतियोगिता चल रही है. कौन सबसे ज्यादा बाउंड्री लगाएगा. धवन के लगातार दो चौको के तुरंत बाद बोल्ट के ओवर में रोहित ने लगातार दो चौके लगाकर अभी तक चौकों का हिसाब बराबर कर रखा है. बोल्ट का स्वागत रोहित ने चौके के साथ ही किया. 22 ओवर के खेल तक रोहित और शिखर दोनों ने 8-8 चौके लगा दिए हैं. हालांकि रोहित के बल्ले से तीन छक्के भी निकले. 

calenderIcon 09:03 (IST)
shareIcon

धवन के जश्न में रोहित शर्मा भी बराबर शरीक हो रहे हैं. बोल्ट की गेंद पर लगातार 2 चौके जड़े रोहित शर्मा ने.

calenderIcon 09:00 (IST)
shareIcon

शिखर धवन ने लगातार दूसरे अर्धशतक का जश्न ग्रैंडहोम के ओवर की अगली दोनों गेंदों पर एक के बाद एक चौके लगाकर मनाया. ग्रैंडहोम के इस ओवर से भारत के खाते में 13 रन जुड़े.

calenderIcon 08:59 (IST)
shareIcon

21 ओवर का खेल हो चुका है. भारत ने बिना किसी नुकसान के 124 रन बना लिए हैं. रोहित 61 और शिखर 59 रन बनाकर खेल रहे हैं. भारतीय उपकप्तान रोहित ने अपने वनडे करियर की 38वां अर्धशतक जड़ा. तो वहीं शिखर धवन ने 27वां एकदिवसीय अर्धशतक पूरा किया. 

calenderIcon 08:51 (IST)
shareIcon

रोहित और शिखर धवन के बीच शतकीय साझेदारी हो गई है और इसके साथ ही इस जोड़ी ने सचिन तेंदुलकर और वीरेन्द्र सहवाग का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. भारत के लिए वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार 100 या उससे ज्यादा साझेदारी करने के मामले में रोहित और शिखर की जोड़ी तीसरे नंबर हैं. इन्होंने 14 बार ऐसा किया. जबकि तेंदुलकर और सहवाग की जोड़ी ने 13 बार ऐसा किया था.

calenderIcon 08:43 (IST)
shareIcon

फर्ग्यूसन की गेंद पर रोहित शर्मा ने डीप लेग पर छक्का जड़कर अपने करियर का 38वां अर्धशतक लगाया. रोहित शर्मा अब तक 6 चौके और 2 छक्के लगा चुके हैं. वहीं इस शॉट के साथ भारत के 100 रन भी पूरे हो गए हैं.

calenderIcon 08:41 (IST)
shareIcon

धवन इस सीरीज में लगातार अपने दूसरे अर्धशतक के काफी करीब पहुंच गए हैं. वही रोहित भी इस सीरीज में अपने पहले अर्धशतक के करीब हैं.

calenderIcon 08:40 (IST)
shareIcon

ग्रैंडहोम की गेंद पर रोहित के लिए परेशानी, स्टंपिंग की अपील की गई. लेकिन यहां भारत के लिए परेशानी नहीं. वाइड गेंद पर रोहित पुल करना चाहते थे, लेकिन उन्होंने अपना संतुलन गंवा दिया. हालांकि उनका पिछला पैर हवा में था, लेकिन फ्रंट फुट क्रीज के अंदर ही था. रोहित बच गए हैं. लेकिन लाथम की भी तारीफ करनी पड़ेगी, उन्होंने जितना शॉर्प काम​​ किया.

calenderIcon 08:40 (IST)
shareIcon

15 ओवर का खेल हो चुका है और भारत ने बिना किसी नुकसान के 88 रन बना लिए हैं. रोहित 44 और धवन 42 रन बनाकर खेल हैं.

calenderIcon 08:40 (IST)
shareIcon

जिन बाउंड्री की बरसात पिछले मैच में होने की उम्मीद थी, वो यहां देखने को मिली. ग्रैंडहोम के ओवर में धवन ने बल्ले से दो बाउंड्री निकली. भारत के यह जोड़ी अपने अपने अर्धशतक के काफी करीब पहुंच गई है.

calenderIcon 08:27 (IST)
shareIcon

सोढ़ी गेंद की  रोहित ने बल्ला उठाया और डीप स्क्वॉयर लेग की ओर गेंद बाउंड्री के पार पहुंचा दिया. रोहित के चेहरे पर हल्की मुस्कुराहट. हल्की मुस्कुराहट इसलिए कि वह डीप मिड विकेट पर कैच होने से बच गए. 

calenderIcon 08:26 (IST)
shareIcon

सोढ़ी के इस ओवर में हालांकि यह जोड़ी कोई बड़ा शॉट नहीं लगा पाई. लेकिन सिंगल लेकर पांच रन जोड़ लिए. पिछले मैच के रोहित कोई बड़ी पारी नहीं खेल पाए थे, जिसकी कमी वो यहां पूरी करते हुए दिख रहे हैं.

calenderIcon 08:26 (IST)
shareIcon

भारत की इस मजबूत जोड़ी को तोड़ने के लिए ईश सोढ़ी को अटैक पर बुलाया गया.

calenderIcon 08:26 (IST)
shareIcon

10 ओवर का खेल हो चुका है. भारत ने बिना किसी नुकसान के 56 रन बना लिए हैं. रोहित 30 और शिखर 24 रन बनाकर खेल रहे हैं. भारत की बेहतरीन शुरुआत. भारतीय खेमे से अभी तक 5 बाउंड्री आ चुकी है. हालांकि मैच की पहली गेंद पर ही न्यूजीलैंड ने रोहित शर्मा को पवेलियन भेजने का सुनहरा मौका गंवा दिया था.

calenderIcon 08:12 (IST)
shareIcon

फर्ग्यूसन की गेंद पर धवन ने बाउंड्री लगाकर भारत के 50 रन के पार पहुंचा दिया. इस ओवर की यह दूसरी बाउंड्री है. भारत की मजबूत शुरुआत. धवन 24 और रोहित 25 रन बनाकर खेल रहे हैं.

calenderIcon 08:09 (IST)
shareIcon

6 ओवर के खेल के बाद गेंदबाजी में पहला बदलाव किया है. फर्ग्यूसन को अटैक पर बुलाया गया और पहली ही गेंद प​र उन्होंने ऑफ स्टंप मिस किया. यहां न्यूजीलैंड के लिए मौका हो सकता था, लेकिन धवन बच गए. फर्ग्यूसन का हाथ उनके सिर पर.

calenderIcon 08:01 (IST)
shareIcon

ब्रेसवेल के खिलाफ रोहित का इस मैच से पहले तक रिकॉर्ड जरूर ही खराब रहा हो, लेकिन वह यहां अपने रिकॉर्ड को पूरी तरह से बदलते हुए दिख रहे हैं. ब्रेसवेल के ओवर की आखिरी गेंद पर बैकवर्ड स्क्वॉयर लेग की ओर रोहित के बल्ले से निकली एक और बाउंड्री.

calenderIcon 08:01 (IST)
shareIcon

पांच ओवर का खेल हो चुका है. भारत ने बिना किसी नुकसान के 27 रन बना लिए है. धवन 12 और रोहित 13 रन बनाकर खेल रहे हैं. भारत की बेहतरीन शुरुआत. भारतीय खेमे से अभी तक 5 बाउंड्री आ चुकी है. हालांकि मैच की पहली गेंद पर ही न्यूजीलैंड ने रोहित शर्मा को पवेलियन भेजने का सुनहरा मौका गंवा दिया था.

calenderIcon 08:00 (IST)
shareIcon

आज गणतंत्र दिवस है और न्यूजीलैंड में भी भारत के इस खास दिन के बारे बताया जा रहा है. बड़ी स्क्रीन पर भारत की यादगार जीतों को याद किया. जब एक छोर से रोहित चौकों की बरसात कर रहे हैं, तो दूसरे छोर से शिखर धवन का शांत रहने का सवाल ही नहीं उठता. बोल्ट की गेंद पर धवन ने बाउंड्री लगाई. 

calenderIcon 07:47 (IST)
shareIcon

भारतीय टीम के उपकप्तान आज डग ब्रेसवेल के खिलाफ अपने खराब रिकॉर्ड को सुधारने के प्रयास में नजर आ रहे हैं. रोहित शर्मा ने डग ब्रेसवेल (3.3) की गेंद पर आगे निकल कर ऑफ ड्राइव किया और टीम के लिए 4 रन बटोरे.

calenderIcon 07:44 (IST)
shareIcon

धवन ने पहले मैच में नाबाद 75 रन की पारी खेली थी और वह इस समय शानदार लय में चल रहे हैं. तीसरा ओवर ट्रेंट बोल्ट लेकर आए हैं, यहां पर रोहित शर्मा ने उनका स्वागत स्ट्रेट ड्राइव के साथ किया. भारतीय पारी का तीसरा चौका यहां पर.

calenderIcon 07:40 (IST)
shareIcon

ब्रेसवेल के खिलाफ रोहित शर्मा का रिकॉर्ड कुछ खास नहीं रहा है. दो पारियों में दो रन देकर उन्होंने दो बार रोहित को अपना शिकार बनाया है. यहां भारत के इस सलामी बल्लेबाज को इनके सामने संभलकर खेलना होगा. और आखिरी गेंद पर शिखर धवन ने ब्रेसवेल की गेंद पर शानदार चौका जड़ कर अपनी पारी का पहला चौका लगाया. 2 ओवर के बाद भारत का स्कोर 11/0

calenderIcon 07:36 (IST)
shareIcon

दूसरे ओवर की शुरुआत ब्रेसवेल कर रहे हैं, पहली गेंद पर धवन ने 1 रन लेकर अपना खाता खोला.

calenderIcon 07:35 (IST)
shareIcon

रोहित शर्मा और शिखर धवन पारी का आगाज करने के लिए मैदान पर आ गए हैं. ट्रेंट बोल्ट न्यूजीलैंड अटैक की शुरुआत करेंगे. बोल्ट की पहली ही गेंद पर विकेट का मौका हो सकता था, पर यहां पर भाग्यशाली रहे रोहित शर्मा. बल्ले का बाहरी किनारा लेते हुए गेंद विकेटकीपर टॉम लैथम के पास से निकल गई और भारतीय पारी का पहला चौका.

calenderIcon 07:16 (IST)
shareIcon

New zealand Playing XI: मार्टिन गप्टिल, कॉलिन मुनरो, केन विलियमसन, रॉस टेलर, टॉम लैथम, हेनरी निकोल्स, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, डग ब्रेसवेल, लॉकी ​फर्ग्यूसन, ट्रेंट बोल्ट, ईश सोढ़ी.

calenderIcon 07:14 (IST)
shareIcon

India Playing XI: रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली, अंबाती रायुडू, एमएस धोनी, केदार जाधव, विजय शंकर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी.

calenderIcon 07:13 (IST)
shareIcon

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है. भारत बिना किसी बदलाव के मैदान पर उतरा है जबकि न्यूजीलैंड की टीम में दो बदलाव हुए हैं.

calenderIcon 06:49 (IST)
shareIcon

पहले मैच में न मार्टिन गुप्टिल का बल्ला चला था न ही रॉस टेलर का। कोलिन मुनरो भी शांत रहे थे और टॉम लाथम भी सस्ते में आउट हो गए थे। यह चारों किवी टीम की बल्लेबाजी की धुरी हैं और अगर भारत के खिलाफ बड़ा स्कोर करना है तो इन चारों में से किसी न किसी के बल्ले को बड़ी पारी खेलनी होगी।

calenderIcon 06:49 (IST)
shareIcon

भारत की ही तरह न्यूजीलैंड की बैटिंग को भी काफी मजबूत माना जाता है लेकिन पहले वनडे में भारत की फिरकी गेंदबाजी के सामने कीवी बैटिंग लाइन अप पूरी तरह से ध्वस्त हो गया था. कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल के सामने अगर कीवी बल्लेबाजों ने टिक कर खेल नहीं दिखाया तो इस मुकाबले में भी भारत की ही पलड़ा भारी रहना तय है.

calenderIcon 06:48 (IST)
shareIcon

बल्लेबाजी में शिखर धवन का बल्ला 50 के पार जाने में सफल रहा। यह भारत के लिए अच्छी बात है क्योंकि धवन अच्छी शुरुआत तो कर रहे थे लेकिन लंबी पारी नहीं खेल पा रहे थे। वहीं कोहली की फॉर्म बरकरार है। मध्यक्रम में केदार, अंबाती रायडु, महेंद्र सिंह धोनी टीम को संभालने का दम रखते हैं। पहले मैच में हालांकि मध्य क्रम को बल्लेबाजी का ज्यादा मौका नहीं मिला था लेकिन आस्ट्रेलियाई सीरीज में जिस तरह की फॉर्म इन खिलाड़ियों ने दिखाई थी, उससे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद बरकरार है। 

calenderIcon 06:48 (IST)
shareIcon

कुलदीप ने चार विकेट अपने नाम किए थे तो वहीं मोहम्मद शमी ने तीन सफलताएं अर्जित की थीं। युजवेंद्र चहल के हिस्से दो विकेट आए थे और पार्ट टाइम स्पिनर केदार जाधव ने भी एक विकेट लिया था। भुवनेश्वर हालांकि विकेट नहीं ले पाए थे।

calenderIcon 06:48 (IST)
shareIcon

भारत ने पहले मैच में आसानी ने आठ विकेट से जीत दर्ज कर 1-0 की बढ़त ले ली है। इस जीत में अहम भूमिका भारत के गेंदबाजों ने निभाई थी। किवी टीम के बल्लेबाज मेहमान टीम के गेंदबाजी आक्रमण के सामने पैर नहीं टिका पाए थे और लगातार विकेट खोते रहे थे।

calenderIcon 06:43 (IST)
shareIcon

भारत की ही तरह न्यूजीलैंड की बैटिंग को भी काफी मजबूत माना जाता है लेकिन पहले वनडे में भारत की फिरकी गेंदबाजी के सामने कीवी बैटिंग लाइन अप पूरी तरह से ध्वस्त हो गया था. कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल के सामने अगर कीवी बल्लेबाजों ने टिक कर खेल नहीं दिखाया तो इस मुकाबले में भी भारत की ही पलड़ा भारी रहना तय है.

calenderIcon 06:43 (IST)
shareIcon

बीसीसीआई ने टीम के कप्तान कोहली को पहले तीन वनडे मुकाबलों के बाद आराम देने का फैसला किया है इसलिए कप्तान विराट कोहली की भी चाह होगी कि कम से कम उनके वापस लौटने से पहले भारत को पास 2-0 की लीड तो जरूर हो जाए.

calenderIcon 06:41 (IST)
shareIcon

गुड मार्निंग, न्यूजस्टेट के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है. आज भारत और न्यूजीलैंड की टीमें द ओवल स्टेडियम में पांच मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में भिड़ेंगी. सीरीज में विजयी आगाज करने से उत्साहित टीम इंडिया की कोशिश अपनी बढ़त को दुगुना करने पर है.