logo-image

IND vs NZ: नेपियर वनडे में हुआ अनोखा काम, बारिश नहीं इस कारण रुका मैच

इसके बाद मैच को रोक दिया गया. भारत का स्कोर उस समय 10.1 ओवर में 1 विकेट खोकर 44 रन था. ओपनर शिखर 29 और कैप्टन विराट कोहली 2 रन बनाकर खेल रहे थे.

Updated on: 23 Jan 2019, 12:51 PM

नई दिल्ली:

भारत और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज के पहले वनडे में बुधवार को बड़ी दुर्लभ घटना देखने को मिली जब मैच को सूरज की तेज रोशनी के कारण रोकना पड़ गया. भारत की पारी के 10 ओवर के बाद जब शिखर धवन और विराट कोहली बल्लेबाजी कर रहे थे, तब अंपायरों ने मैच रोकने का फैसला किया. लोकी फर्ग्युसन गेंदबाजी कर रहे थे कि तब ही धवन ने तेज रोशनी के कारण परेशानी की बात कही.

इसके बाद मैच को रोक दिया गया. भारत का स्कोर उस समय 10.1 ओवर में 1 विकेट खोकर 44 रन था. ओपनर शिखर 29 और कैप्टन विराट कोहली 2 रन बनाकर खेल रहे थे.

मैक्लीन पार्क मैदान पर जारी इस मैच में न्यूजीलैंड की ओर से 158 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने एक विकेट के नुकसान पर 44 रन बना लिए हैं. इससे पहले भारतीय गेंदबाजों ने इस मैच में कमाल का प्रदर्शन करते हुए न्यूजीलैंड की पारी को 157 रन पर समेट दिया था.

और पढ़ें: SA vs PAK: सरफराज अहमद ने एंडिले फेलुकवायो पर की नक्सलीय टिप्पणी, कहा- तेरी मां.....! 

तेज रोशनी के कारण इस मैदान पर सुपर स्मैश के एक मुकाबले को भी रोका गया था. ऐसा इसलिए है क्योंकि इस मैदान पर पिच पूर्व से पश्चिम की ओर बनी है जबकि अधिकतर मैदान पर पिच उत्तर से दक्षिण की ओर बनी होती हैं.

इससे पहले भारत ने न्यूजीलैंड को पारी की अच्छी शुरुआत नहीं करने दी. 100 का स्कोर पार करने से पहले मेजबान टीम ने अपने पांच विकेट गंवा दिए. 

मार्टिन गुप्टिल (5) के रूप में न्यूजीलैंड ने अपना पहला विकेट गंवा दिया. उन्हें मोहम्मद शमी ने बोल्ड कर पवेलियन का रास्ता दिखाया. इसके बाद, शमी ने कोलिन मुनरो (8) को भी टिकने नहीं दिया और उन्हें भी बोल्ड कर घर भेजा.

और पढ़ें:  IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया में ऐतिहीसिक जीत पर भारतीय चयन समिति को मिला ईनाम, 5 चयनकर्ताओं को मिलेंगे 20 लाख

मार्टिन का विकेट लेने के साथ ही शमी ने वनडे क्रिकेट में सबसे अधिक 100 विकेट लेने वाले पहले भारतीय गेंदबाज होने का गौरव हासिल किया है. शमी ने 56 वनडे मैचों में यह कारनामा किया है. इस क्रम में उन्होंने इरफान पठान का रिकॉर्ड तोड़ा है.