logo-image

कोलकाता टेस्ट: न्यूजीलैंड का स्कोर 7 विकेट पर 128 रन, भुवनेश्वर कुमार ने झटके 5 विकेट

कोलकाता मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन मैदान में भारतीय बल्लेबाजों की शुरुआत बेहद खराब रही। भारत ने अपने शरुआती के तीन विकेट 46 रन पर ही गंवा

Updated on: 01 Oct 2016, 05:49 PM

Kolkata:

कोलकाता के ईडेन गार्डेन में खेले जा रहे भारत-न्यूजीलैंड के दूसरे दिन का खेल खत्भाम होने तक न्यूजीलैंड का स्कोर 7 विकेट पर 128 रन है। भारत की तरफ से भुवनेश्वर कुमार ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट लिए ।

कीवी टीम भारत से 231 रन पीछे है।  टॉम लाथम को (1) रन पर तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने पवेलियन की राह दिखाई। इसके कुछ देर बार मार्टिन गप्टिल (13) के स्कोर भुवनेश्वर कुमार ने आउट किया। लंच के बाद एक बार फिर ही भुवनेश्वर कुमार ने हेनरी निकोल्स को (1) रन पर बोल्ड कर न्यूजीलैंड टीम की कमर तोड़ दी। न्यूजीलैंड का चौथा विकेट ल्यूक रॉन्ची (35) का गिरा, उन्हें रवींद्र जडेजा ने आउट किया। रॉस टेलर (30) क्रीज पर हैं।  

LIVE CRICKET SCORE: भारत बनाम न्यूजीलैंड, कोलकाता टेस्ट मैच

भारतीय पारी 316 पर समाप्त

इसके पहले भारतीय टीम 316 रन पर आउट हो गई। भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा ने 54 रन पर नॉटआउट रहे। न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए भारतीय बल्लेबाजी 316 रन पर रोक दिया। भारतीय बल्लेबाज दूसरे दिन सिर्फ 77 रन ही जोड़ सकी।

जडेजा और साहा दूसरे दिन भारत की पारी को 7 विकेट पर 239 से पारी को आगे बढ़ाया। लेकिन उसका आठवां विकेट रवींद्र जडेजा के रूप में जल्दी ही गिर गया। न्यूजीलैंड की तरफ से हेनरी ने 3, वॉगनर, बोल्ट, पटेल ने 2-2 और सैंटनर ने 1 विकेट लिया। भारत की तरफ से जडेजा 14, भुवनेश्वर 5 और शमी 14 रन ही सके ।

पहले दिन खराब रही शुरूआत

कोलकाता मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन मैदान में भारतीय बल्लेबाजों की शुरुआत बेहद खराब रही। भारत ने अपने शरुआती के तीन विकेट 46 रन पर ही गंवा दिए। बाद में चेतेश्वर पुजारा (87) और अजिंक्य रहाणे (77) के शानदार अर्द्धशतकों और उनके बीच चौथे विकेट के लिए 141 रनों की बेहतरीन साझेदारी कर पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने 7 विकेट खोकर 239 रन बना लिए।

पुजारा-रहाणे की जोड़ी ने जमाया रंग

पुजारा ने 17 चौकों की मदद से 219 गेंदों पर 87 रनों बनाए । जबकि रहाणे ने 157 गेंदों पर 77 रन में 11 चौके लगाए। दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए 47.3 ओवर में 141 रन की साझेदारी हुई। पुजारा का विकेट टीम के 187 के स्कोर पर और रहाणे का विकेट 200 के स्कोर पर गिरा।

कोहली-धवन फिर फ्लॉप

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली का बल्ला पूरी तरह से फेल हो रहा है। कोहली ईडन गार्डन्स की पहली पारी में भी सिर्फ नौ रन बनाकर चलते बने। वहीं केएल राहुल की जगह टीम में शामिल हुए शिखर धवन का बल्ला भी नाकाम साबित हुा। शिखर सिर्फ 1 रन पर चलते बने।