BREAKING NEWS
  • महाराष्ट्र में सियासी घमासान: शिवसेना को राज्यपाल ने दिया झटका, और समय देने से किया इनकार- Read More »

भारत बांग्‍लादेश सीरीज का आखिरी टेस्‍ट देखने आएंगी दुनिया की ये मशहूर हस्‍तियां, सौरव गांगुली ने कही बड़ी बातें

News State Bureau  |   Updated On : October 21, 2019 10:08:08 PM
सौरव गांगुली

सौरव गांगुली (Photo Credit : आईएएनएस फाइल फोटो )

New Delhi:  

India vs Bangladesh : भारत और बांग्‍लादेश के बीच अगले महीने से होने वाली टेस्‍ट सीरीज (India vs Bangladesh Test Series) के आखिरी मैच के लिए भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister of India Narendra Modi) और बांग्लोदश की प्रधानमंत्री शेख हसीना (Bangladesh Prime Minister Sheikh Hasina) को कोलकाता (India Bangladesh Kolkata Test) में होने वाले टेस्ट मैच को देखने के लिए न्‍योता दिया गया है. क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल (CAB) द्वारा दोनों प्रधानमंत्रियों को इस ऐतिहासिक अवसर पर एकसाथ आने का न्योता भेजा गया है. ऐसा पहली बार होने जा रहा है जब बांग्लादेश की क्रिकेट टीम कोलकाता में टेस्ट मैच खेलेगी.

यह भी पढ़ें ः सौरव गांगुली बुधवार को करेंगे यह काम, अब कोई गतिरोध नहीं

अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के नव-निर्वाचित अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने भी इसकी पुष्‍टि कर दी है. उन्‍होंने बताया कि बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना (Sheikh Hasina) ने भारत और बांग्लादेश के बीच होने वाले टेस्ट मैच को देखने के लिए उनका निमंत्रण स्वीकार कर लिया है. भारत और बांग्लादेश की टीम 22 से 26 नवंबर तक ऐतिहासिक ईडन गार्डन्स में दूसरा टेस्ट मैच खेलेगी.

यह भी पढ़ें ः ये है दुनिया की वह टीम जो भारत को उसी की जमीन पर हराने की रखती है क्षमता, जानें कौन है वह

सौरव गांगुली 23 अक्‍टूबर को बीसीसीआई के नए अध्‍यक्ष बन जाएंगे. सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने कहा कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को भी इस मैच के लिए आमंत्रित किया जाएगा. उन्होंने कहा, बांग्‍लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना (Chief Minister of West Bengal Mamta Banerjee) ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि वे आएंगी. अब हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) को निमंत्रण भेजेंगे. यह दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन के लिए होगा.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : इस बार होने जा रहा है बड़ा बदलाव, अब मिलने वाली है ज्‍यादा खुशियां, पढ़ें यह रिपोर्ट

इससे पहले पाकिस्तान के खिलाफ 2016 में T-20 विश्व कप में हुए मैच के लिए सीएबी ने सदी के महानायक कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन को न्योता भेजा था और वह इसमें शामिल भी हुए थे. पाकिस्तान के मौजूदा प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी उस मुकाबले में शिरकत की थी. इससे पहले भारत में क्रिकेट मैच के दौरान इतनी बड़ी हस्तियों को 2011 विश्व कप के सेमीफाइनल में देखा गया था. मोहाली में भारत-पाकिस्तान के बीच हुए मैच में भारतीय प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और उनके पाकिस्तानी समकक्ष यूसुफ रजा गिलानी शामिल हुए थे.

यह भी पढ़ें ः IND VS SA Final Report : भारत जीत से दो विकेट दूर, जानें अब तक के मैच का पूरा हाल

भारत और बांग्‍लादेश के बीच अगले महीने से T-20 और टेस्‍ट सीरीज खेली जाएगी. दोनों टीमों के बीच पहला T-20 मैच तीन नवंबर से होगा, जो राजधानी दिल्‍ली में खेला जाएगा. उसके बाद दूसरा मैच सात नवंबर को रोजकोट में खेला जाएगा. इसके बाद इसी सीरीज का तीसरा T-20 मैच दस नवंबर को नागपुर में होगा.

यह भी पढ़ें ः OMG : भारत से मुकाबला कर रहे हैं दक्षिण अफ्रीका के 12 खिलाड़ी, फिर भी जीत से दूर, देखें यह वीडियो

इसके बाद दोनों देश टेस्‍ट मैच खेलेंगे जो कि विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनिशप का हिस्‍सा होंगे. दोनों टीमों के बीच पहला टेस्‍ट मैच 14 नवंबर से इंदौर में होगा, इसके बाद दूसरा टेस्‍ट मैच 22 नवंबर से कोलकाता में होगा. इसी आखिरी टेस्‍ट मैच को ऐतिहासिक बनाने की कोशिश की जा रही है. अगर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बांग्‍लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना इस मैच को देखने के लिए शामिल होते हैं तो शायद यह पहली बार होगा कि भारत और बांग्‍लादेश के प्रधानमंत्री एक साथ कोई टेस्‍ट मैच देख रहे होंगे. रोचक बात यह भी है कि सौरव गांगुली के बीसीसीआई अध्‍यक्ष बनने के बाद पहली बार कोलकाता में कोई मैच होने जा रहा है. इसलिए खुद सौरव गांगुली भी इसे ऐतिहासिक बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे.

यह भी पढ़ें ः ऋषभ पंत टीम में नहीं, इसके बाद भी टीम में खेलने का मिल गया मौका, जानें कैसे

यहां आपको बता दें कि भारत ही वह टीम हैं, जिसके खिलाफ बांग्लादेश ने अपना पहला टेस्ट मैच खेला था. पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने साथ ही कहा कि वह दोनों टीमों के उन खिलाड़ियों को भी आमंत्रित करेंगे, जो उस मैच का हिस्सा थे. गांगुली ने कहा, हम इसके लिए बांग्लादेश बोर्ड को लिखेंगे. हम उन खिलाड़ियों को आमंत्रित करेंगे, जिन्होंने बांग्लादेश के पहले टेस्ट मैच में भारत के खिलाफ खेला था.

यह भी पढ़ें ः VIDEO : हिटमैन रोहित शर्मा किससे ले रहे हैं बदला, शोएब अख्‍तर ने कही यह बड़ी बात

हालांकि इस बीच सोमवार को ही इस तरह की खबरें भी आई थी कि भारत और बांग्‍लादेश के बीच होने वाली सीरीज पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं. बताया जा रहा है कि बांग्‍लादेश के कई बड़े खिलाड़ी हड़ताल पर जा रहे हैं. बांग्‍लादेश क्रिकेट टीम के कप्‍तान और दुनिया के बड़े ऑलराउंडरों में शुमार होने वाले शाकिब उल हसन ने कहा है कि जब तक उनकी मांगों पर ध्‍यान नहीं दिया जाता, तब तक वे क्रिकेट नहीं खेलेंगे. दरअसल खिलाड़ी लगातार अपने देश में क्रिकेट की हालत में सुधार की मांग रहे हैं. हालांकि इस मामले में अभी तक कोई औपचारिक ऐलान नहीं किया गया है, इससे माना जा सकता है कि सीरीज होगी और बांग्‍लादेश की टीम भारत आएगी. भारत की ओर तो पूरी तैयारी है, बांग्‍लादेश को अपनी जिम्‍मेदारी निभानी है.

(इनपुट आईएएनएस)

First Published: Oct 21, 2019 10:08:08 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो