logo-image

IND vs BAN: हार्दिक पांड्या की जगह टीम में शामिल हुए शिवम दूबे, जानें कैसे जिंदगी बदल सकती है बांग्लादेश सीरीज

शिवम को हार्दिक की कमी पूरी करने के लिए टीम में शामिल किया गया है. हार्दिक पांड्या ने अभी हाल ही में इंग्लैंड में अपने घुटने की सर्जरी कराई थी.

Updated on: 24 Oct 2019, 10:39 PM

नई दिल्ली:

बीसीसीआई ने गुरुवार शाम को बांग्लादेश सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया. बांग्लादेश के खिलाफ खेली जाने वाली टी20 सीरीज के लिए विराट कोहली को आराम दिया गया है. विराट की गैर-मौजूदगी में रोहित शर्मा टीम इंडिया की कमान संभालेंगे. बोर्ड द्वारा जारी किए गए 15 खिलाड़ियों की सूची में एक नया नाम भी शामिल है. बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए घोषित की गई खिलाड़ियों की इस सूची में शिवम दूबे बिल्कुल नए हैं. शिवम दूबे के पास बांग्लादेश के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने का शानदार मौका है.

ये भी पढ़ें- AUS vs SL: वॉटरबॉय बने ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन, खिलाड़ियों के लिए ड्रिंक्स लेकर मैदान में पहुंचे पीएम

शिवम दूबे को चोटिल हार्दिक पांड्या की जगह टीम में मौका मिला है. शिवम को हार्दिक की कमी पूरी करने के लिए टीम में शामिल किया गया है. हार्दिक पांड्या ने अभी हाल ही में इंग्लैंड में अपने घुटने की सर्जरी कराई थी. बता दें कि शिवम दूबे भी एक ऑलराउंडर हैं, जिन्होंने पिछले साल IPL में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलते हुए डेब्यू किया था. आईपीएल के 12वें सीजन में शिवम दूबे ने सिर्फ 4 मैच ही खेले थे.

ये भी पढ़ें- बांग्लादेश सीरीज के लिए भी महेंद्र सिंह धोनी को नहीं मिली टीम में जगह, एमएसके प्रसाद ने दिया बड़ा बयान

हालांकि, यहां शिवम दूबे के पास टीम में जगह पक्की करने का एक जबरदस्त मौका है. यदि उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में खेलने का मौका मिलता है तो उन्हें खुद को साबित करना होगा. यदि वे अपने इस मकसद में कामयाब हो जाते हैं तो टीम में उनकी जगह पक्की भी हो सकती है. बीसीसीआई के मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने आज टीम का ऐलान करने के बाद कहा था कि वे देश के युवा खिलाड़ियों पर ज्यादा ध्यान दे रहे हैं. ऐसे में शिवम दूबे के लिए टीम में शामिल होना सोने पर सुहागा जैसा है.