विराट कोहली को शून्‍य पर आउट करने वाला गेंदबाज मोहम्‍मद शमी की शरण में, गुलाबी गेंद पर लिए टिप्‍स

News State Bureau  |   Updated On : November 18, 2019 04:41:12 PM
मोहम्‍मद शमी

मोहम्‍मद शमी (Photo Credit : बीसीसीआई ट्वीटर )

New Delhi:  

India vs Bangladesh Second Test : बांग्लादेश और भारत 22 नवंबर से कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में पहली बार दिन-रात प्रारूप का टेस्ट मैच (Kolkata Day and Night Test) खेलेंगी, जिसमें गुलाबी गेंद का इस्तेमाल किया जाएगा. इसी को ध्यान में रखते हुए मेहमान टीम के तेज गेंदबाज अबु जायेद (Abu Zayed) ने भारत के मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) से गुलाबी गेंद को लेकर टिप्स लिए हैं. इंदौर में खेले गए पहले टेस्ट मैच में जायेद (Abu Zayed) ने बांग्लादेश के लिए दमदार गेंदबाजी की थी. उन्होंने विराट कोहली (Virat Kohli Duck) का खाता खोले बिना पवेलियन भेजा था और चेतेश्वर पुजारा सहित कुल चार विकेट निकाले थे.

यह भी पढ़ें ः टिम पेन ने डेविड वार्नर की टिप्पणी पर बेन स्टोक्स को लताड़ा, जानें पूरा मामला

अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने जायेद के हवाले से लिखा है, मैंने शनिवार को मोहम्‍मद शमी से बात की. मुझमें और मोहम्‍मद शमी भाई में कुछ समानताएं हैं क्योंकि हम दोनों सीम का इस्तेमाल करते हैं. मैंने उन्हें कई बार गेंदबाजी करते हुए देखा है और वह जिस तरह से गेंदबाजी करते हैं उस पर अतिरिक्त ध्यान दिया है. मैंने उनकी लंबाई और अपनी लंबाई की तुलना की और यह जानने की कोशिश की कि क्या वो मुझसे लंबे हैं या हम दोनों की लंबाई बराबरी की है. तब मुझे पता चला की मैं उनके जैसी गेंदबाजी कर सकता हूं.

यह भी पढ़ें ः एक मैच में पड़े 25 छक्‍के, इस खिलाड़ी ने 36 गेंद पर जड़े 71 रन

भारत और बांग्‍लादेश के बीच दो टेस्‍ट मैचों की सीरीज का पहला मैच हो चुका है. इसे जीतकर भारत ने बांग्‍लादेश पर 1-0 की बढ़त बना ली है. अब बारी दूसरे मैच की है, यह दूसरा मैच ऐतिहासिक होने जा रहा है. यह भारत में ही पहला डे नाइट मैच नहीं, बल्‍कि भारतीय टीम के लिए भी पहला दिन रात का मैच होगा. यह मैच कई मायनों में महत्‍वपूर्ण माना जा रहा है. 22 अक्‍टूबर से खेला जाने वाला यह मैच पिंक बॉल से खेला जाएगा. इसके लिए भारतीय टीम तैयारी कर रही है, यह न सिर्फ भारत के लिए, बल्‍कि बांग्‍लादेश के लिए भी चुनौतीपूर्ण होगा. इस मैच में अब चंद दिन ही बचे हैं.

यह भी पढ़ें ः जहीर खान ने कही बड़ी बात, मुंबई इंडियंस की गेंदबाजी को मजबूत करने की जरूरत, इस बार दिखेगा बदलाव

भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा उन दो खिलाड़ियों में से एक हैं, जो इससे पहले भी दुधिया रोशनी में गुलाबी गेंद से खेल चुके हैं. भारतीय खिलाड़ियों में रिद्धिमान साहा के अलावा मोहम्मद शमी को ही घरेलू क्रिकेट में दिन-रात टेस्ट मैच खेलने का अनुभव है. दोनों खिलाड़ी 2016 में ईडन गार्डन्स में सीएबी के सुपर लीग फाइनल में दिन-रात क्रिकेट खेल चुके है. यही कारण है कि अबु जायेद मोहम्‍मद शमी की शरण में गए और उनसे इस गेंद से दिनरात के मैच के लिए टिप्‍स ले रहे हैं.

(इनपुट आईएएनएस)

First Published: Nov 18, 2019 04:41:12 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो