logo-image

IND vs BAN: भारत-बांग्लादेश के दूसरे टी20 मैच पर मंडराया भयानक खतरा, इस वजह से रद्द भी हो सकता है मैच?

स्कायमेट की मानें तो ये सिस्टम दियू और पोरबंदर के बीच सात नवंबर को कमजोर पड़ सकता है और उस समय हवा की गति 80 से 90 किलोमीटर प्रति घंटे रहने की आशंका है.

Updated on: 04 Nov 2019, 08:04 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली की जहरीली हवा के बीच अरुण जेटली स्टेडियम में खेला गया भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टी20 मैच जैसे-तैसे तो हो गया. लेकिन राजकोट में खेले जाने वाले दूसरे टी20 मैच पर भयानक खतरा मंडरा रहा है. राजकोट में भारत-बांग्लादेश के बीच होने वाले इस मैच में मौसम अपना कहर बरपा सकता है. रिपोर्ट्स के मुताबिक 'महा' नाम का तूफान गुजरात तट की ओर बढ़ रहा है. चिंता की बात ये है कि 'महा' तूफान पहले भारत के पश्चिम तट से दूर जा रहा था और इसने अपनी दिशा बदल ली है.

ये भी पढ़ें- देवधर ट्रॉफी 2019: इंडिया-C को हराकर इंडिया-B ने जीता खिताब, शाहबाज नदीम बने हीरो

क्रिकेट कॉमेंटेटर हर्षा भोगले ने ट्वीट किया, "और अब, राजकोट में होने वाले मैच से पहले, छह-सात नवंबर को पश्चिम तट पर तूफान के आने का अंदेशा है, जिस कारण सौराष्ट्र तट पर मछुआरों के लिए अलर्ट जारी कर दिया गया है। उम्मीद है कि यह यहां रहने वाले लोगों के लिए परेशानी वाला न हो। इस साल मौसम काफी अनिश्चित रहा है।" हालांकि स्काइमेट वेदर ने एक राहत की बात बताई है कि ये तूफान गुजरात के तट तक आते-आते कमजोर पड़ जाएगा.

ये भी पढ़ें- IND vs BAN: दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम के नाम दर्ज हुआ ये अनोखा रिकॉर्ड, दुनिया के सभी स्टेडियम छूटे पीछे

वहीं स्कायमेट की मानें तो ये सिस्टम दियू और पोरबंदर के बीच सात नवंबर को कमजोर पड़ सकता है और उस समय हवा की गति 80 से 90 किलोमीटर प्रति घंटे रहने की आशंका है. बताते चलें कि दिल्ली के खतरनाक मौसम की वजह से पहला टी20 भी रद्द किया जा सकता था, लेकिन जैसे-तैसे इस मैच को पूरा कराया गया. रविवार की सुबह दिल्ली की हवा बद से बद्तर हो गई थी. जिसके बाद ऐसी आशंका जताई जा रही थी कि मैच को रद्द कराया जा सकता है.

ये भी पढ़ें- आखिर कब सुधरेंगे रिषभ पंत, टीम इंडिया पर आई घोर विपत्ति के बावजूद नहीं दिखाई समझदारी

हालांकि दोपहर होते-होते दिल्ली के मौसम में थोड़ा सुधार हुआ तो मैच को पूरा कराने का फैसला लिया गया. दिल्ली के मौसम को देखते हुए बांग्लादेश क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों ने मास्क पहनकर नेट सेशन में हिस्सा लिया था. इसके साथ ही बांग्लादेश के कोच रसेल डोमिंगो ने भी दिल्ली की जहरीली हवा को लेकर चिंता जाहिर की थी. उन्होंने कहा था कि वे इसे लेकर शिकायत नहीं कर रहे हैं, लेकिन हालात वाकई में बेहद खराब थे.