logo-image

IND vs BAN: बांग्लादेश को धूल चटाने के बाद चमके दीपक चाहर, दिग्गजों ने जमकर की तारीफ

दीपक चाहर टी-20 में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले गेंदबाज बन गए. इसके अलावा, वह एक मैच में पांच या उससे ज्यादा विकेट लेने वाले चौथे भारतीय गेंदबाज भी बने.

Updated on: 11 Nov 2019, 05:28 PM

नागपुर:

भारत के पूर्व खिलाड़ियों ने बांग्लादेश के खिलाफ दमदार प्रदर्शन करते हुए भारत को 2-1 से सीरीज जिताने वाले तेज गेंदबाज दीपक चहर की जमकर तारीफ की. 'मैन ऑफ द मैच' चुने गए चहर ने मैच में सात रन देकर छह विकेट लिए. इसी के साथ वह टी-20 अंतर्राष्ट्रीय में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले गेंदबाज बन गए. इसके अलावा, वह एक मैच में पांच या उससे ज्यादा विकेट लेने वाले चौथे भारतीय गेंदबाज भी बने.

ये भी पढ़ें- IND vs BAN: रोहित शर्मा की वजह से दीपक चाहर ने चटकाए 6 विकेट, बांग्लादेश के लिए ऐसा बुना गया था जाल

चहर ने मैच में 3.2 ओवर किए. तीसरे ओवर की आखिरी गेंद पर उन्होंने विकेट लिया और फिर चौथे ओवर की पहली दो गेंदों पर दो विकेट चटकार अपनी हैट्रिक भी पूरी की.

मैच के बाद महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट किया, "दीपक चहर ने अतुल्य गेंदबाजी की. उन्होंने दिमाग लगाकर गेंदबाजी की और वेरिएशन का उपयोग करते हुए अहम समय पर विकेट निकाले. दुबे, श्रेयस अय्यर और लोकेश राहुल का भी जिक्र करना जरूरी है जिन्होंने भारत को सीरीज दिलाने में अहम भूमिका निभाई."

ये भी पढ़ें- Day-Night Test: चेतेश्वर पुजारा ने बल्लेबाजों को दी ये बड़ी सलाह, ईडन गार्डंस में खेला जाना है मैच

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के नवनिर्वाचित अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने ट्वीट किया, "दीपक चहर, रोहित शर्मा और भारत को जीत की सुभकामनाएं. इतनी ओश में जीत दर्ज करना आसान नहीं होता." भारत और बांग्लादेश अब दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेंगे. पहला मैच दिन-रात का होगा जो ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा.