logo-image

IND vs BAN: ऐतिहासिक बनेगा भारत-बांग्लादेश टी20 गेम, अरुण जेटली स्टेडियम में पहली बार खेला जाएगा अंतरराष्ट्रीय मैच

देश के पूर्व वित्तमंत्री और डीडीसीए के पूर्व अध्यक्ष अरुण जेटली के निधन के बाद दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम का नाम बदलकर अरुण जेटली स्टेडियम रखा दिया गया था.

Updated on: 03 Nov 2019, 04:43 PM

New Delhi:

भारत और बांग्लादेश की टीमें आज दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम नें आमने-सामने होंगी. दोनों टीमों के बीच टी20 सीरीज का ये पहला मैच है. भारत के दौरे पर आई बांग्लादेश क्रिकेट टीम को यहां 3 टी20 मैचों की सीरीज और 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है. दिल्ली के ऐतिहासिक मैदान पर खेले जाने वाला ये मैच निश्चित रूप से आज (रविवार) एक नया इतिहास रचने जा रहा है. बता दें कि फिरोजशाह कोटला स्टेडियम से बदलकर अरुण जेटली स्टेडियम हुए इस स्टेडियम में आज भारत और बांग्लादेश के बीच पहला अंतरराष्ट्रीय मैच खेला जाएगा.

ये भी पढ़ें- BCCI और ICC ने अभी तक नहीं बदला फिरोजशाह कोटला स्टेडियम का नाम, गूगल और विकीपीडिया कर चुके हैं बदलाव

बता दें कि देश के पूर्व वित्तमंत्री और डीडीसीए (दिल्ली डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन) के पूर्व अध्यक्ष अरुण जेटली के निधन के बाद दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम का नाम बदलकर अरुण जेटली स्टेडियम रखा दिया गया था. दिल्ली डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष रजत शर्मा ने 12 सितंबर 2019 को पूर्व अध्यक्ष को श्रद्धांजलि स्वरूप इस स्टेडियम का नाम बदलकर अरुण जेटली के नाम पर रखा था. बता दें कि 24 अगस्त 2019 को बीजेपी के दिग्गज नेता अरुण जेटली का निधन हो गया था.

ये भी पढ़ें- HBDay VVS: अनफिट होने के बावजूद लक्ष्मण ने खेली थी 281 रनों की पारी, भारत को जिताया था हारा हुआ मैच

अरुण जेटली के निधन के बाद ही डीडीसीए ने ऐलान किया था कि फिरोजशाह कोटला स्टेडियम का नाम बदलकर अरुण जेटली स्टेडियम किया जाएगा. डीडीसीए का अध्यक्ष रहते अरुण जेटली ने न सिर्फ दिल्ली के खिलाड़ियों को आगे बढ़ाने में महत्वपूर्ण योगदान दिया था बल्कि शहर के कई खिलाड़ियों को टीम इंडिया तक पहुंचाने में भी सहयोग दिया था. जेटली ने भारत को वीरेंद्र सहवाग और गौतम गंभीर जैसे दिग्गज खिलाड़ी दिए, जिन्होंने भारत को दो विश्व कप जिताने में योगदान दिया था.

ये भी पढ़ें- सचिन तेंदुलकर को ये नया काम सौंप सकते हैं सौरव गांगुली, मनाने की प्रक्रिया शुरू

दिल्ली की जहरीली हवा की वजह से भी याद किया जाएगा भारत-बांग्लादेश टी20 मैच
रविवार को दिल्ली की जहरीली फिजाओं के बीच भारत और बांग्लादेश की टीमें सीरीज का पहला टी20 मैच खेलेंगी. दिल्ली की हवा बीते कई दिनों से जहर उगल रही है, लेकिन रविवार को इसने सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए. रविवार को दिल्ली और एनसीआर के कई इलाकों में तो एयर क्वालिटी इंडेक्स 1200 के स्तर से भी पार पहुंच गया. मैच शुरू होने से पहले बांग्लादेश के खिलाड़ियों ने मास्क पहनकर अभ्यास किया था. इसके साथ ही बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और बांग्लादेश के कोच रसेल डोमिंगो ने भी चिंता जाहिर की थी.