logo-image

IND vs BAN: भारत से मिली करारी हार के बाद खुली बांग्लादेश की आंखें, टीम में हो सकता है बड़ा बदलाव

टीम इंडिया के हाथों टी20 सीरीज के बाद अब पहले टेस्ट में मिली करारी हार के बाद बांग्लादेश के कोच रसेल डोमिंगो टीम को लेकर एक बड़ा प्लान बना रहे हैं.

Updated on: 16 Nov 2019, 06:30 PM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया ने इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेले गए पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेश को पारी और 130 रनों से हरा दिया. इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त भी बना ली है. भारत की इस जीत में बल्लेबाजों के अलावा तेज गेंदबाजों का बड़ा योगदान रहा. बांग्लादेश की दोनों पारियों में भारत के तेज गेंदबाजों ने कुल 14 विकेट चटकाए. पेसरों के घातक प्रदर्शन की बदौलत ही अब भारतीय तेज गेंदबाजी इस समय विश्व के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आक्रमण में गिनी जाने लगी है. चोट की वजह से टीम इंडिया से बाहर चल रहे जसप्रीत बुमराह की पूरी जिम्मेदारी मोहम्मद शमी के कंधों पर आ गई है.

ये भी पढ़ें- IND vs BAN: मोहम्मद शमी के घातक प्रदर्शन से हैरत में पड़े इशांत शर्मा, पूछ लिया ऐसा सवाल

टीम इंडिया के हाथों टी20 सीरीज के बाद अब पहले टेस्ट में मिली करारी हार के बाद बांग्लादेश के कोच रसेल डोमिंगो टीम को लेकर एक बड़ा प्लान बना रहे हैं. डोमिंगो इसके लिए पूरी टीम की संरचना में सुधार के लिए बड़ा बदलाव कर सकते हैं. क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, डोमिंगो ने कहा है कि टीम को एक ऐसे तीसरे सीमर की जरूरत है, जो सातवें और आठवें नंबर पर बल्लेबाजी भी कर सके और टीम को एक संतुलन प्रदान कर सके. मेहमान टीम पहले टेस्ट मैच में सात बल्लेबाजों और चार गेंदबाजों के साथ उतरी थी.

ये भी पढ़ें- युवक ने मोबाइल में रिकॉर्ड किया दोस्त की मौत का Live Video, तालाब में नहाते वक्त गई जान

डोमिंगो ने कहा, "इसमें कोई शक नहीं कि टीम की सरंचना में बदलाव करने की जरूरत है. अन्यथा परिणाम ऐसे ही होने वाले है. मुझे चयनकर्ताओं के साथ बैठकर आगे की रणनीति पर विचार करने की जरूरत है. मुझे उन खिलाड़ियों की पहचान करने की जरूरत है जो टीम को आगे लेकर जा सके. हमारी टीम में कई शानदार खिलाड़ी हैं और उनका सम्मान करने की जरूरत है. लेकिन साथ ही हमें टीम के हित में भी निर्णय लेने की जरूरत है."

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान द्वारा हटाए जाने के बाद अब टीम के मुख्य कोच बन सकते हैं मिकी आर्थर, इन टीमों को भी दे चुके हैं कोचिंग

कोच ने साथ ही कहा कि बांग्लादेश को मोहम्मद सैफुद्दीन जैसे तेज गेंदबाज और हरफनमौला खिलाड़ी की जरूरत है, जिन्होंने वनडे और टी-20 में अब तक अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन फिल्हाल वह चोट से जूझ रहे हैं.

डोमिंगो ने कहा, "दो तेज गेंदबाजों के साथ खेलना बहुत मुश्किल है. निश्चित रूप से हमें तीसरे तेज गेंदबाज की जरूरत है जो बल्लेबाजी भी कर सके. सैफुद्दीन है, लेकिन वह चोट से जूझ रहे हैं. लेकिन टीम की सरंचना पर ध्यान देने की जरूरत है. मुझे लगता है कि काफी टीमें बांग्लादेश के खिलाफ खेलती है और वे अच्छी विकेट बनाएगी, जिस पर ज्यादा स्पिन नहीं होगी. इसलिए हमें एक तेज गेंदबाज की तलाश है, जो सातवें और आठवें नंबर पर आकर बल्लेबाजी भी सके."