logo-image

IND vs BAN: बांग्लादेश की बखिया उधेड़ने के बाद रोहित शर्मा ने दिया बड़ा बयान, बोले- छक्के मारने के लिए...

बांग्लादेश द्वारा दिए गए 154 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने क्रीज पर आते ही रनबारी शुरु कर दी.

Updated on: 08 Nov 2019, 03:39 PM

नई दिल्ली:

बांग्लादेश के खिलाफ जारी 3 मैचों की टी20 सीरीज के दूसरे मैच में टीम इंडिया ने जोरदार वापसी करते हुए 8 विकेट से जीत दर्ज की. मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने 6 विकेट के नुकसान पर 153 रन बनाए. बांग्लादेश द्वारा दिए गए 154 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने क्रीज पर आते ही रनबारी शुरु कर दी. जहां एक ओर कप्तान रोहित शर्मा बांग्लादेश के गेंदबाजों की जमकर धुनाई कर रहे थे तो वहीं दूसरी ओर धवन भी अच्छा मौका मिलने पर रनों की झड़ी लगा दे रहे थे.

ये भी पढ़ें- NZ vs ENG: न्यूजीलैंड की आंधी पर भारी पड़ा अंग्रेजों का तूफान, 76 रनों से जीता इंग्लैंड

रोहित शर्मा ने राजकोट में खेले गए सीरीज के दूसरे टी20 मैच में 43 गेंदों पर धमाकेदार 85 रन ठोक डाले. रोहित की इस पारी में 6 छक्के और 6 चौके शामिल थे. रोहित ने बांग्लादेश के स्पिन गेंदबाज मोसद्देक हुसैन के पहले ओवर ही ओवर में छक्कों की बारिश कर दी. विराट कोहली की गैर-मौजूदगी में टीम की कप्तानी कर रहे रोहित शर्मा ने मोसद्देक के पहले ओवर की शुरुआती 3 गेंदों पर ही लगातार 3 छक्के जड़ दिए.

ये भी पढ़ें- IND vs BAN: वॉशिंगटन सुंदर ने बताया अपनी सफलता का राज, बोले- टी20 में स्पिनरों की भूमिका अहम

मैच के बाद रोहित शर्मा ने चहल टीवी पर युजवेंद्र चहल से बातचीत करते हुए कहा, "जब मैंने तीन छक्के लगाए तो मैंने अगली तीन गेंदों पर भी छक्का लगाने के बारे में सोचा, लेकिन मैंने चौथी गेंद मिस कर दी और फिर एक रन ले लिया. आपको बड़े छक्के मारने के लिए बड़ा शरीर नहीं चाहिए होता है. यहां तक की आप (चहल) भी छक्के मार सकते हैं. छक्के मारने के लिए केवल पावर ही नहीं टाइमिंग की भी जरूरत पड़ती है. गेंद बल्ले के बीच में लगनी चाहिए और आपका सिर स्थिर होना चाहिए. छक्के मारने के लिए बहुत सारी चीजों का ध्यान रखना होता है."

ये भी पढ़ें- NZ vs ENG, 4th T20: डेविड मलान ने जड़ा तूफानी शतक, न्यूजीलैंड को मिला 242 रनों का लक्ष्य

भारत और बांग्लादेश के बीच टी20 सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच रविवार 10 नवंबर को नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा. दिल्ली में खेले गए पहले मैच में जहां बांग्लादेश ने जीत हासिल की थी तो वहीं राजकोट टी20 में भारत ने बांग्लादेश पर जीत दर्ज कर ली. इसके साथ ही 3 टी20 मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर हो गई है.