logo-image

दिल्ली की जहरीली हवा में मास्क लगाकर अभ्यास करते दिखे बांग्लादेशी खिलाड़ी, बताई ये वजह

लिटन दास ने बताया कि उन्हें कुछ व्यक्तिगत समस्या थी इसलिए उन्होंने मास्क पहना था. उन्होंने कहा कि वे ठीक महसूस नहीं कर रहे थे.

Updated on: 31 Oct 2019, 09:34 PM

नई दिल्ली:

3 मैचों की टी20 सीरीज और 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने के लिए 15 सदस्यीय बांग्लादेश क्रिकेट टीम बुधवार को दिल्ली पहुंच गई. दिल्ली पहुंचने के बाद बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में अभ्यास भी शुरू कर दिया. दिल्ली की जहरीली हवा के बीच बांग्लादेश के बल्लेबाज लिटन दास को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में मास्क पहनकर अभ्यास करते हुए देखा गया. लिटन दास ने बताया कि उन्हें कुछ व्यक्तिगत समस्या थी इसलिए उन्होंने मास्क पहना था. उन्होंने कहा कि वे ठीक महसूस नहीं कर रहे थे. बता दें कि दिल्ली की जहरीली हवा को लेकर तमाम शिकायतों के बावजूद बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने साफ शब्दों में कह दिया कि मैच अपने तय स्थान पर ही खेला जाएगा. गांगुली ने कहा कि ऐन मौके पर मैच की जगह को नहीं बदला जा सकता है.

ये भी पढ़ें- ICC T20 World Cup 2020: स्कॉटलैंड और ओमान ने भी किया क्वालीफाई, यहां देखें सभी 16 टीमों की पूरी लिस्ट

दिल्ली के खराब मौसम और जहरीली हवा को लेकर बीसीसीआई अध्यक्ष काफी गंभीर दिखाई दिए. गांगुली ने गुरुवार को मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि उन्होंने स्टेडियम के अधिकारियों से बातचीत की. गांगुली ने बताया कि अधिकारियों ने कहा कि यहां मैच होने में कोई खास दिक्कत नहीं आएगी. उन्होंने कहा कि किसी भी मैच की जगह को ऐन मौके पर नहीं बदला जा सकता है. गांगुली ने कहा कि उत्तर भारत में दीपावली के बाद मौसम काफी बदल जाता है. सर्दी के मौसम की वजह से धुंध के साथ धुआं और धूल भी मिल जाती है, ऐसे में मौसम और भी ज्यादा खराब हो जाता है.

ये भी पढ़ें- टीम इंडिया के इस खिलाड़ी पर भड़कीं अनुष्का शर्मा, विराट सहित इन लोगों पर लगाए थे गंभीर आरोप

गांगुली ने कहा कि भविष्य में जब भी सर्दियों के समय उत्तर भारत में कोई भी मैच शेड्यूल किया जाएगा तो मौसम को गंभीरता से लेना होगा. गांगुली ने अपनी बातों से साफ कर दिया है कि आने वाले समय में यदि दिल्ली का मौसम ऐसा ही रहा तो यहां मैच नहीं कराए जाएंगे. बीसीसीआई अध्यक्ष ने कहा कि उन्होंने अरुण जेटली स्टेडियम के ग्राउंड्समैन से बात की है. ग्राउंड्समैन का कहना है कि दिल्ली में सूरज निकलते ही मौसम साफ हो जाएगा और समस्याएं खत्म हो जाएंगी.

ये भी पढ़ें- दिल्ली की जहरीली हवा को लेकर सौरव गांगुली सख्त, स्थिति नहीं सुधरी तो भविष्य में नहीं होंगे मैच

बताते चलें कि साल 2017 में भारत दौरे पर आई श्रीलंका क्रिकेट टीम के कई खिलाड़ी दिल्ली टेस्ट में मास्क पहनकर मैदान में उतरे थे. 3 नवंबर से शुरू होने वाले बांग्लादेश के भारत दौरे के लिए बीसीबी (बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड) ने महमुदूल्लाह को टीम की कप्तानी सौंपी है. भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच 3 नवंबर को दिल्ली में, दूसरा मैच 7 नवंबर को राजकोट में और तीसरा मैच 10 नवंबर को राजकोट में खेला जाएगा. टी20 सीरीज के बाद दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट मैच 14 से 18 नवंबर तक इंदौर में और दूसरा टेस्ट 22 से 26 नवंबर तक कोलकाता खेला जाएगा. कोलकाता में दोनों देशों के बीच पहला दिन रात टेस्ट खेला जाएगा.