logo-image

Ind Vs Aus: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कोहली बनाएंगे ये बड़ा रिकॉर्ड

आज के मैच में कई रिकॉर्ड बन सकते हैं। कप्तान विराट कोहली आज किसी भी टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन सकते हैं।

Updated on: 10 Oct 2017, 03:50 PM

नई दिल्ली:

आज भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा T20 मैच खेला जाएगा। भारत जहां इस मैच को जीतकर सीरीज पर कब्जा करना चाहेगी वहीं ऑस्ट्रेलिया सीरीज में बने रहने के लिए हर हाल में मैच जीतकर श्रृंखला को 1-1 से बराबर करना चाहेगी।

आज के मैच में कई रिकॉर्ड बन सकते हैं। कप्तान विराट कोहली आज किसी भी टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन सकते हैं।

दरअसल विराट कोहली अगर आज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2 रन बना लेते हैं तो वह किसी भी टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले मार्टिन गुप्टिल के रिकॉर्ड को तोड़ देंगे।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कोहली ने अब तक 10 मैचों में 423 रन बनाए हैं वहीं सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड मार्टिन गप्टिल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बनाया है। गप्टिल के नाम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 424 रन बनाने का रिकॉर्ड है।

VIDEO: 'इन आंखों की मस्ती' से लेकर रेखा के ये गाने आज भी हैं सुपरहिट

इसके अलावा भारतीय कप्तान एक और रिकॉर्ड बनाने के करीब हैं। कोहली के 199 चौके हो गए हैं। 1 चौका और लगाते ही कोहली के 200 चौके T20 में पूरे हो जाएंगे।

कारोबार से जुड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

 आपको बता दे 3 मैचों की T20 सीरीज में भारत 1-0 से आगे है और आज अगर जीत जाता है तो वनडे के बाद T20 सीरीज पर भी कब्जा कर लेगा।