BREAKING NEWS
  • हेलीकॉप्टर घोटाला: ईडी ने अदालत से राजीव सक्सेना की जमानत रद्द करने का किया अनुरोध- Read More »
  • चंद्रयान-2 समय पर लांच नहीं होने के बावजूद भी वैज्ञानिकों ने इसरो की तारीफ की, जानिए क्या है वजह- Read More »
  • साेते समय इन 16 बातों का अगर नहीं रखते ध्‍यान तो आपको बर्बाद होने से कोई नहीं बचा सकता - Read More »

IND vs AUS: वनडे पर फोकस एमएस धोनी और शिखर धवन ने नेट पर बहाया पसीना

News State Bureau  |   Updated On : January 10, 2019 10:23 AM
IND vs AUS: वनडे पर फोकस एमएस धोनी और शिखर धवन ने नेट पर बहाया पसीना

IND vs AUS: वनडे पर फोकस एमएस धोनी और शिखर धवन ने नेट पर बहाया पसीना

नई दिल्ली:  

ऑस्ट्रेलिया (Australia) में पहली बार टेस्ट सीरीज जीतने के बाद एकदिवसीय मैचों के लिए सफेद गेंद के विशेषज्ञों ने बुधवार को एससीजी (Sydney Cricket Ground) की पिच पर अभ्यास किया, जिसमें अनुभवी एमएस धोनी (MS Dhoni) भी शामिल हैं. वनडे विश्व कप 2019 को देखते हुए अब ध्यान सफेद गेंद के क्रिकेट पर लग गया है और मंगलवार को सीमित ओवरों के लिए स्पेशलिस्ट खिलाड़ी भी यहां पहुंच गए हैं. इंग्लैंड में होने वाले वर्ल्ड कप से पहले काफी वनडे खेले जाने हैं जिसमें ऑस्ट्रेलिया (Australia) में 3 वनडे और न्यूजीलैंड में 5 वनडे के अलावा एक 3 मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज भी शामिल है.

बुधवार को यहां पहुंचे खिलाड़ियों में से 4 सदस्यों ने एससीजी में ट्रेनिंग की. एमएस धोनी (MS Dhoni), शिखर धवन (Shikhar Dhawan), केदार जाधव (Kedar jadhav) और अम्बाती रायुडू (Ambati Rayudu) ने शनिवार को सिडनी में होने वाले पहले वनडे से पहले मैदान पर जमकर पसीना बहाया. हालांकि गुरुवार को तैयारियां जोर पकड़ेंगी जब पूरी टीम नवंबर में वेस्ट इंडीज के खिलाफ घरेलू सीरीज के बाद एक साथ पहले ट्रेनिंग सत्र में हिस्सा लेगी.

इस चौकड़ी ने पहले थ्रो डाउन अभ्यास किया क्योंकि इस वैकल्पिक सत्र में टीम का कोई विशेषज्ञ गेंदबाज मौजूद नहीं था.

और पढ़ें: Ranji Trophy 2018: रणजी में यह बिहारी, सब पर पड़ा भारी, तोड़ा 44 साल पुराना रिकॉर्ड 

शिखर धवन (Shikhar Dhawan) और अम्बाती रायुडू (Ambati Rayudu) ने दायें और बायें थ्रो डाउन से ट्रेनिंग की जबकि एमएस धोनी (MS Dhoni) ने इंडोर नेट में सहायक कोच संजय बांगड़ के साथ अभ्यास किया. केदार जाधव (Kedar jadhav) ने दो नेट पर अभ्यास किया.

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम फिर 5 वनडे और दो टी20 अंतरराष्ट्रीय के लिए 23 मार्च से शुरू होने वाले 2019 इंडियन प्रीमियर लीग सत्र से पहले भारत के दौरे पर जाएगी.

एमएस धोनी (MS Dhoni) सहित सफेद गेंद के विशेषज्ञ शिखर धवन (Shikhar Dhawan), रोहित शर्मा (Rohit Sharma), अम्बाती रायुडू (Ambati Rayudu), केदार जाधव (Kedar jadhav), युजवेंद्र चहल, दिनेश कार्तिक और खलील अहमद यहां भारतीय टीम के साथ जुड़ गए.

वहीं ऑस्ट्रेलिया (Australia) और नीदरलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज डर्क नानेस ने जसप्रीत बुमराह के सीमित ओवर से टेस्ट क्रिकेट में गेंदबाजी करने की तारीफ की और वो भी लय और फिटनेस में बिना किसी परेशानी के.

और पढ़ें: Watch Video: ऑस्ट्रेलिया से लेकर पाकिस्तान तक छाया जसप्रीत बुमराह का एक्शन, देखें वीडियो 

नानेस ने कहा, ‘मुझे लगता है कि जब आपके पास कौशल हो तो सफेद गेंद से टेस्ट क्रिकेट में खेलना आसान होता है और बुमराह में निश्चित रूप से यह कौशल है. चुनौती ऐसा निरंतर करने की है- एक ही समय में एक ही स्पॉट पर हिट करना. वह ऐसा शानदार तरीके से करते हैं.’

वर्ल्ड कप से पहले गेंदबाजी के बोझ से निपटने के लिए सभी तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय और 4 टेस्ट में खेलने के बाद बुमराह को ऑस्ट्रेलिया (Australia) और न्यू जीलैंड के खिलाफ वनडे और टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज के लिए आराम दिया गया है.

First Published: Thursday, January 10, 2019 10:19 AM
Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

RELATED TAG: Ms Dhoni, Shikhar Dhawan, India Vs Australia, Ind Vs Aus, Ind Vs Aus 1st Odi, India Vs Australia Odi Series,

डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

अन्य ख़बरें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो