logo-image

INDvsAus: बॉक्सिंग डे टेस्ट से पहले अजिंक्य रहाणे ने किया दावा, कहा- अगले मैच में लगाउंगा शतक

अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने कहा,' मुझे लगता है कि बॉक्सिंग डे से शुरु होने वाले तीसरे टेस्ट मैच में वो शतक या फिर दोहरा शतक लगा सकते हैं.'

Updated on: 24 Dec 2018, 02:28 PM

मेलबर्न:

26 दिसंबर से मेलबर्न में शुरू हो रहे बॉक्सिंग-डे टेस्ट से पहले भारतीय टीम के उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने मीडिया से बात करते हुए दावा किया कि वो तीसरे टेस्ट मैच में शतक या दोहरा शतक लगा सकते हैं. ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ जारी बॉर्डर-गावस्कर सीरीज में विराट कोहली के बाद अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ही एक भारतीय बल्लेबाज फिलहाल टेस्ट सीरीज में अच्छी लय में नजर आ रहे हैं। अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) पहले 2 टेस्ट मैचों में अब तक 2 अर्धशतक लगा चुके हैं।

अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने कहा,' मुझे लगता है कि बॉक्सिंग डे से शुरु होने वाले तीसरे टेस्ट मैच में वो शतक या फिर दोहरा शतक लगा सकते हैं.'

अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने कहा कि हम इस मैच में जीत के साथ वापसी करना चाहेंगे, जैसा कि पर्थ में ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने किया. मैच में बने रहना जरूरी है और बनें रहने के साथ अपना शत प्रतिशत देना भी जरूरी है. आशा है कि इस मैच में बल्लेबाज अपनी जिम्मेदारी को समझते हुए बल्लेबाजी करेंगें.

और पढ़ें: आज के ही दिन सचिन तेंदुलकर ने रचा था इतिहास, बनें थे ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी 

अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने कहा कि मेरा स्वाभाविक खेल अटैकिंग हैं और इसी प्लान के तहत मैंने पर्थ में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के खिलाफ बल्लेबाजी की थी. हम पिच पर ध्यान देने की बजाय अच्छी क्रिकेट खेलने पर ध्यान देंगे.

स्लेजिंग पर बात करते हुए अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने कहा,' स्लेजिंग कभी भी समस्या नहीं बन सकती अगर आप का पूरा ध्यान मैच पर हो. हम अपना सारा ध्यान मैच जीतने पर लगाना चाहते हैं.'

खिलाड़ियों की फिटनेस के बारे में जानकारी देते हुए अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने कहा कि इस मैच से पहले रोहित शर्मा पूरी तरह से फिट हैं और बॉक्सिंग डे के लिए उपलब्ध रहेंगे. वहीं पेट के बाईं ओर की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण पर्थ टेस्ट से बाहर रहने वाले आर अश्विन अभी भी पूरी तरह फिट नहीं हैं। ट्रेनिंग के दौरान बिना रनअप के कुछ गेंदें फेंकी।

और पढ़ें: IND vs AUS: मिशेल जॉनसन ने कोहली की कप्तानी पर उठाए सवाल, इस ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने किया विराट का समर्थन 

आर अश्विन की फिटनेस को लेकर अगले 48 घंटों में कोई भी फैसला आ सकता है हालांकि इस मैच में रविंद्र जडेजा को पूरी तरह से फिट बताया जा रहा है.