logo-image

IND vs AUS: एडिलेड में धोनी ने लिया अवैध रन, वायरल वीडियो पर फैन्स का गुस्सा फूटा

इस दौरान सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिस कारण ऑस्ट्रेलियाई फैन्स मैच अंपायर और महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) की आलोचना कर रहे हैं.

Updated on: 16 Jan 2019, 02:44 PM

नई दिल्ली:

एडिलेड में भारत की जीत के नायक रहे पूर्व कप्तान और विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) को लेकर सोशल मीडिया पर एक बार फिर बवाल मचा हुआ है. कैप्टन विराट कोहली (Virat Kohli) (104) के शतक और महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) (55*) की अर्धशतकीय पारी की बदौलत भारत ने 299 रन का लक्ष्य 4 गेंद रहते हासिल कर लिया और 6 विकेट से मैच जीतकर सीरीज में 1-1 से बराबरी की. लेकिन इस दौरान सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिस कारण ऑस्ट्रेलियाई फैन्स मैच अंपायर और महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) की आलोचना कर रहे हैं.

दरअसल वायरल वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि मैच के 45वें ओवर की आखिरी गेंद पर सिंगल के लिए दौड़ रहे पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) ने अपना रन पूरा नहीं किया था, हालांकि अंपायर ने उस वक्त इसे नोटिस नहीं किया था.

मैच के बाद कुछ लोगों ने इस क्लिपिंग को सोशल मीडिया पर शेयर किया है. जैसे ही ऑस्ट्रेलियाई फैन्स के हाथ यह वीडियो लगी उनका गुस्सा मैच अंपायर के खिलाफ फूट पड़ा.
अंपायर की नजर इस पर नहीं पड़ने के कारण इस रन को 'अवैध' भी करार नहीं दिया गया.

और पढ़ें: IND vs AUS: एडिलेड में जीत के बाद जानें महेंद्र सिंह धोनी पर क्या बोले कप्तान विराट कोहली? 

वीडियो के सामने आने के बाद कुछ फैन्स ने सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए पूछा कि क्या किसी ने भी इसे नोटिस किया?

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 298 रन बनाए थे. भारत ने इस लक्ष्य को चार गेंद शेष रहते हुए हासिल कर लिया. ऑस्ट्रेलिया (Australia) के लिए शान मार्श ने 123 गेंदों पर 131 रनों की पारी खेली. उन्हें ग्लैन मैक्सवेल (48) के साथ मिलकर छठे विकेट के लिए 94 रनों की साझेदारी भी की थी.

और पढ़ें: IND vs AUS: एडिलेड में महेंद्र सिंह धोनी के नाम दर्ज हुआ एक और रिकॉर्ड, जाने क्या है आंकड़े 

विराट कोहली (Virat Kohli) को उनकी शानदार शतकीय पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया. यह इस मैदान पर हासिल किया गया दूसरा सबसे बड़ा लक्ष्य है. इससे पहले श्रीलंका इस मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ 303 रनों का लक्ष्य हासिल किया था.