logo-image
Live

IND vs AUS, 4th Test, Day 1: आज के दिन का खेल खत्म, भारत का स्कोर 303/4

IND vs AUS, 4th Test, Day 1 Live: भारत ने चार टेस्ट मैचों की इस सीरीज में 2-1 की बढ़त बना रखी है. वह इस मैच को जीतकर 70 साल में पहली बार इतिहास रच सकती है.

Updated on: 03 Jan 2019, 12:32 PM

नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेले जा रहे चौथे और अंतिम टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है. भारत ने चार टेस्ट मैचों की इस सीरीज में 2-1 की बढ़त बना रखी है. वह इस मैच को जीतकर 70 साल में पहली बार इतिहास रच सकती है. भारतीय टीम के गेंदबाज इशांत शर्मा चोटिल हैं और ऐसे में इस मैच के लिए उनके स्थान पर कुलदीप यादव को शामिल किया गया है.

मंयक अग्रवाल (77) की अर्धशतकीय पारी के दम पर भारतीय क्रिकेट टीम ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी चौथे और अंतिम टेस्ट मैच में गुरुवार को दूसरे सत्र की समाप्ति तक अपनी पहली पारी में दो विकेट के नुकसान पर 177 रन बना लिए हैं। सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर जारी मैच में भारतीय टीम के चेतेश्वर पुजारा (61) और कप्तान विराट कोहली (23) नाबाद हैं। 

भोजनकाल तक भारत ने एक विकेट के नुकसान पर 69 रन बना लिए थे। भारतीय टीम की ओर से आउट होने वाले बल्लेबाज लोकेश राहुल (9) थे। उन्हें जोश हेजलवुड ने शॉन मार्श के हाथों कैच आउट कराया।

इसके बाद, दूसरे सत्र में मयंक और पुजारा ने दूसरे विकेट के लिए 116 रनों की साझेदारी कर टीम को 126 के स्कोर तक पहुंचाया। इसी स्कोर पर मयंक अग्रवाल आउट हो गए।

नाथन लॉयन की गेंद पर मयंक लंबा शॉट मारने की कोशिश में मिशेल स्टॉर्क के हाथों लपके गए। उन्होंने 112 गेंदों पर सात चौके और दो छक्के लगाए। मयंक के आउट होने के बाद पुजारा ने कोहली के साथ मिलकर चायकाल तक कोई और विकेट गंवाए बगैर 51 रनों की साझेदारी कर टीम को 177 रनों के स्कोर तक पहुंचाया।

Ind vs Aus 4th Test Day 1 Live Cricket Score Online, India vs Australia Test Live Cricket Score Streaming: लाइव स्कोर के लिए यहां क्लिक करें

calenderIcon 12:37 (IST)
shareIcon

लायन की शॉर्ट गेंद पर हनुमा ने सिंगल लिया और भारत को 300 रन तक पहुंचाया. आज का दिन भारत के पक्ष में रहा. आज के दिन का खेल खत्म हो गया है. भारत ने 4 विकेट खोकर 303 रन बना लिए हैं. आखिरी सत्र में भारत ने विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे के रूप में दो विकेट खोए. आखिरी सत्र में भारत ने 126 रन बनाए. भारत के लिए चेतेश्वर पुजारा 130 और हनुमा विहारी 39 रन बनाकर क्रीज पर खेल रहे हैं. 

calenderIcon 11:59 (IST)
shareIcon

लबुशेन की लो फुट टॉस गेंद को पुजारा ने मजबूती से मिडआॅन के उपर से हिट किया और एक और बाउंड्री. दिन का खेल खत्म होने तक बल्लेबाज लगभग थकने लगते हैं, लेकिन यहां कुछ और ही देखने को मिल रहा है. जहां पहले पुजारा की पारी धीमी थी, वहीं स्टंप होने से पहले उनकी गाड़ी ने रफ्तार पकड़ ली है. वहीं हेजलवुड अपनी लय खोते नजर आ रहे हैं. ओवर की पांचवीं गेंद पर पुजारा ने पैड्स पर आती गेंद को बाउंड्री तक पहुंचाया.

calenderIcon 11:34 (IST)
shareIcon

स्टार्क की गेंद पर पुजारा ने चौका जड़कर अपना शतक पूरा किया. इस सीरीज में यह उनका तीसरा शतक है. इस सीरीज में कोहली नहीं बल्कि पुजारा के बल्ले से रन निकल रहे हैं. ड्रेसिंग रूम में जश्न का माहौल. कप्तान कोहली के चेहरे पर स्माइल, स्टार्क की हाफ वॉली को पुजारा ने सही दिशा दिखाई और बाउंड्री तक भेजा.

calenderIcon 11:34 (IST)
shareIcon

पारियों के लिहाज से टेस्ट मैच में सबसे तेज 18 शतक लगाने वाले बल्लेबाज की सूची में चौथे स्थान पर आ गए हैं चेतेश्वर पुजारा.


 



calenderIcon 11:32 (IST)
shareIcon

चेतेश्वर पुजारा ने अपने करियर का 18वां शतक पूरा कर लिया है. पुजारा ने 200 गेंदो में 13 चौकों की मदद से इस दौरे पर अपना तीसरा शतक पूरा किया है. इसी के साथ वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा टेस्ट शतक लगाने वाले तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं.



calenderIcon 11:22 (IST)
shareIcon

विहारी ने पिछले मैच में भारतीय पारी का आगाज किया था और दोनों पारियों में असफल रहे. लेकिन सिडनी में अब उनके पास मेलबर्न की अपनी पारियों को भुलाकर दिन के खेल तक टिके रहने होगा.

calenderIcon 11:19 (IST)
shareIcon

भारत को एक और झटका लगा है. उपकप्तान अजिंक्य रहाणे 18 रन बनाकर स्टार्क की गेंद का शिकार हुए. बल्ले का बाहरी किनारा लेकर गेंद सीधे टिम पेन के दस्तानों में पहुंच गई. अब मैदान पर हनुमा विहारी करने आए हैं.

calenderIcon 11:14 (IST)
shareIcon

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में सबसे ज्यादा बार 400+ स्कोर करने वाले बल्लेबाज बने चेतेश्वर पुजारा


Most times scoring 400-plus runs in Border-Gavaskar Trophy:


3 - CHETESHWAR PUJARA* (2012/13, 2016/17, 2018/19)
3 - Sachin Tendulkar (1997/98, 2007/08, 2010/11)
3 - Matthew Hayden (2000/01, 2003/04, 2007/08)



calenderIcon 11:11 (IST)
shareIcon

अटैक पर मिचेल स्टार्क आए हैं और पुजारा ने डीप मिड विकेट और फिर डीप बैकव​र्क पॉइंट की ओर लगातार दो चौके लगाकर उनका स्वागगत किया. पुजारा अब अपने शतक से सिर्फ 8 रन दूर हैं.

calenderIcon 11:11 (IST)
shareIcon

मयंक अग्रवाल और चेतेश्वर पुजारा ने भारतीय पारी का संभाल लिया. केएल राहुल के बाद कोहली भी सस्ते में पवेलियन लौट गए थे. जिसके बाद टीम मुश्किल में आ सकती थी, लेकिन पुजारा ने पहले मयंक के साथ, फिर कप्तान विराट कोहला के साथ और अब उप कप्तान अजिंक्य रहाणे के साथ पारी को आगे बढ़ाया हैं. कोहली मेलबर्न की दूसरी पारी में अपना खाता तक नहीं पाए थे और उनकी वह लय यहां भी दिखाई दी.


calenderIcon 11:10 (IST)
shareIcon

इस दौरान विराट कोहली ने इस मैच में सबसे तेज 19 हजार अंतर्राष्ट्रीय रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है.


Least innings to 19,000 international runs:


399 - VIRAT KOHLI*


432 - Sachin Tendulkar


433 - Brian Lara


444 - Ricky Ponting


458 - Jacques Kallis



calenderIcon 11:07 (IST)
shareIcon

दिन का खेल समाप्त होने में 23 ओवर का खेल बचा है और वहीं पुजारा अपने शतक से 16 रन दूर है.फिलहाल पुजारा ने गेंदबाजों को परेशान कर रखा है. उनकी स्ट्राइक रेट 45.65 की चल रही है.


calenderIcon 11:07 (IST)
shareIcon

अटैक पर कमिंस आए और उनके ओवर की पहली गेंद को रहाणे ने कवर की ओर खेलकर दो रन लिए. इसके साथ ही भारत के 200 रन पूरे हो गए हैं. 

calenderIcon 10:43 (IST)
shareIcon

भारतीय टीम के 200 रन पूरे, पुजारा और रहाणे क्रीज पर डटे, 63 ओवर के बाद भारत का स्कोर- 202/3

calenderIcon 10:21 (IST)
shareIcon

पुजारा का साथ देने अब रहाणे क्रीज पर आए हैं. इस जोड़ी को अब यहां दिन का खेल समाप्त होने तक खड़े रहने की को​शिश करनी होगी.

calenderIcon 10:21 (IST)
shareIcon

टी ब्रेक से लौटते ही भारत को विराट कोहली के रूप में बड़ा झटका लगा है. हेजलवुड के जाल में कोहली फंस गए और टिम पेन का कैच थमा दिया. टी ब्रेक के बाद पहले ही ओवर में मेजबान ने इस जोड़ी को तोड़ दिया. कोहली 23 रन बनाकर पवेलियन लौटे.

calenderIcon 09:44 (IST)
shareIcon

चायकाल से पहले नैथन लॉयन ने आखिरी ओवर डाला, कप्तान विराट कोहली ने ऑफ साइड पर ड्राइव मारकर 4 रन बटोरे. टी ब्रेक हो गया है. भारत ने इस सत्र में एक विकेट खोकर 108 रन बनाए. भारत के लिए मयंक अग्रवाल 77 रन बनाकर नैथन लॉयन का शिकार बनें. वहीं इस सत्र में भारत ने अपनी रन गति को बढ़ा दिया है और चेतेश्वर पुजारा 61 रन के स्कोर पर पहुंच गए हैं.

calenderIcon 09:38 (IST)
shareIcon

गेंदबाजी में बदलाव करने के बाद आए मार्नस लाबुसचेग्ने की दूसरी गेंद पर चेतेश्वर पुजारा ने डीप लेग की तरफ शॉट खेला और 4 रन हासिल किए. इसी के साथ चेतेश्वर पुजारा ने अपने करियर की 21वीं टेस्ट हॉफ सेंचुरी पूरी की. एक बार फिर मार्नस लाबुसचेग्ने की चौथी और आखिरी गेंद पर पुजारा ने डाउन लेग साइड शॉट खेला और 2 चौके बटोरे. मार्नस लाबुसचेग्ने का महंगा ओवर साबित हुआ. इस ओवर में 12 रन आए.

calenderIcon 09:35 (IST)
shareIcon

लायन की एक और शॉर्ट गेंद को पुजारा ने स्क्वॉयर लेग की ओर बाउंड्री तक पहुंचा दिया और इसी के साथ भारतीय टीम 150 रन के पार पहुंचा गई हैं. पुजारा अपने अर्धशतक से सिर्फ 6 रन दूर हैं.

calenderIcon 09:35 (IST)
shareIcon

अटैक पर कमिंस आए और कप्तान कोहली ने उनकी शॉर्ट गेंद को  बाउंड्री तक पहुंचा दिया. काफी समय बाद भारतीय खेमे से बाउंड्री नि​कली है. कोहली ने पुल किया और अपने खाते में 4 रन और जोड़े.

calenderIcon 09:34 (IST)
shareIcon

ऑस्ट्रेलिया में किसी एक सीरीज में एक हजार गेंद या उससे अधिक गेंदों का सामना करने वाले पुजारा पांचवें पायदान पर हैं. 


1203 राहुल द्रविड, 2003/04
1192 विजय हजारे, 1947/48
1093 विराट कोहली, 2014/15
1032 सुनील गावस्कर, 1977/78
1000* चेतेश्वर पुजारा, 2018/19

calenderIcon 08:49 (IST)
shareIcon

मयंक के पवेलियन लौटने पर पुजारा का साथ देने के लिए कोहली आए हैं. विराट कोहली अब तक 2 चौके लगा चुके हैं. पहला चौका जॉश हेजलवुड की गेंद पर (34.4) और फिर लॉयन की गेंद (38.4) पर ऑन साइड में दूसरा चौका जड़ दिया.

calenderIcon 08:32 (IST)
shareIcon

मयंक रुकने के मूड में नजर नहीं आ रहे. नैथन लॉयन की गेंद पर उन्होंने पारी का दूसरा छक्का जड़ दिया है. ओवर की आखिरी गेंद पर एक बार फिर से बड़ा शॉट खेलना चाह रहे थे अग्रवाल लेकिन इस बार गेंद सीधा स्टॉर्क के हाथों में गई और एक बार फिर मयंक शतक लगाने से चूक गए. भारत को मयंक अग्रवाल के रूप में दूसरा झटका लगा है.

calenderIcon 08:29 (IST)
shareIcon

अर्धशतक के बाद मयंक और भी काफी ज्यादा अटैकिंग हो गए हैं. मयंक ने गेंद को बाउंड्री पार पहुंचाकर लायन का स्वागत किया. भारतीय पारी का पहला छक्का.

calenderIcon 08:29 (IST)
shareIcon

कमिंस के ओवर की पहली गेंद पर मयंक ने पूरे आत्मविश्वास के साथ चौका लगाकर भारत को 100 रन के पार पहुंचा दिया. 

calenderIcon 08:27 (IST)
shareIcon

मेलबर्न में डेब्यू मैच में अर्धशतक की तुलना में यह अर्धशतक उतना आसान नहीं था. हर एक रन के लिए उन्हें काफी संघर्ष करना पड़ा. स्टार्क की गेंद को मयंक के कवर की ओर बाउंड्री तक पहुंचाया, जिसे लबुशेन के रोप के नजदीक स्लाइड लगाकर रोक लिया था. हालांकि वह इस चौके को रोकने में असफल रहे थे. स्लाइड के चक्कर में वह रोप के टच हो गए थे और यह बाउंड्री मानी गई.

calenderIcon 08:13 (IST)
shareIcon

मिचेल स्टॉर्क की गेंद पर कवर ड्राइव लगाकर मयंक अग्रवाल ने पारी का छठा चौका लगाया और अपने करियर के दूसरे मैच में लगातार दूसरा अर्धशतक पूरा किया. मयंक ने 96 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया.

calenderIcon 08:01 (IST)
shareIcon

लंच के बाद  का खेल शुरू हो चुका है. मयंक अग्रवाल अभी भी स्टार्क और कमिंस की गुत्थी नहीं सुलझा पाए और लगातार उनके खिलाफ शॉट लगाने के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है. कमिंस का काफी खराब ओवर साबित होता हुआ. उन्होंने लगातार 5 वाइड गेंद फेंकी. लंच के बाद उनका खराब प्रदर्शन. इस ओवर में उन्होंने कुल 8 रन दिए.

calenderIcon 07:18 (IST)
shareIcon

हेजलवुड की शॉर्ट गेंद से पुजारा के हेलमेट पर एक झटका लगा. गेंद पुजारा के हेलमेट से पीछे हिट हुई, मैदान पर फिजियो आ गए हैं, जो पुजारा की गर्दन को देख रहे रहे हैं कि कहीं उन्हें कोई गंभीर चोट तो नहीं आई है. आखिरकार लंच हो गया है, भारत ने महज 1 विकेट खोकर 69 रन बना लिए हैं, मयंक अग्रवाल 42 रन तो चेतेश्वर पुजारा 16 रन बनाकर क्रीज पर खेल रहे हैं. पहला सत्र हो चुका है और यह सत्र भारत के लिए काफी मजबूत सेशन रहा. शुरुआती झटका केएल राहुल के रूप में लगा था भारत को. खराब लय के चल रहे राहुल को हेजलवुड ने चौथी बार अपना शिकार बनाया. मयंक अग्रवाल और चेतेश्वर पुजारा ने क्रीज पर पैर जमाए. हालांकि मयंक स्टार्क और कमिंस की शॉर्ट गेंद के खिलाफ संघर्ष करते नजर आए, लेकिन वह अपने एक और अर्धशतक के काफी पहुंच गए हैं.

calenderIcon 07:17 (IST)
shareIcon

अटैक पर लायन है और पांचवीं गेंद पर मयंक के लिए स्टंपिंग की अपील की गई, लेकिन यहां उन्हें नॉट आउट करार दिया गया. मयंक ने सॉफ्ट हाथों के साथ शॉट खेला, लेकिन गेंद वापस पेन के पास चली, जिन्होंने बेल्स उड़ा दी, हालांकि मयंक उस समय क्रीज में थे.

calenderIcon 06:56 (IST)
shareIcon

गेंदबाजी में एक और बदलाव किया गया है, अटैक पर नैथन लायन आए हैं, जिनके लिए एक स्लिप और एक सिली पॉइंट लगाई गई है. अपने पहले ओवर में लायन ने दो रन दिए, पुजारा को हाथ खोलने को कोई मौका नहीं दिया.

calenderIcon 06:47 (IST)
shareIcon

आखिरकार इतनी बाउंसर्स के बाद मयंक को बाउंड्री लगाने का मौका मिला. हेजलवुड की गेंद पर मयंक के बल्ले का किनारा लगा और गेंद को बाउंड्री तक पहुंचाया. मयंक रन जोड़ने का कोई मौका नहीं गंवा नहीं चाहते. हेजलवुड की ओवर की पांचवें गेंद को मयंक ने कवर और पॉइंट के बीच जगह देखकर हिट किया और तीन रन लिए और इसी के साथ चेतेश्वर पुजारा के साथ उनकी पार्टनरशिप 50 रन के पार पहुंच गई हैं. मयंक 37 और पुजारा 13 रन पर खेल रहे हैं.

calenderIcon 06:47 (IST)
shareIcon

स्टार्क और कमिंस की शॉर्ट गेंदों का सामना करने के लिए मयंक को संघर्ष करना पड़ रहा है. स्टार्क ने अपने इस पूरे ओवर उन्हें काफी परेशान किया और मयंक सिर्फ एक ही सिंगल ले पाए. 

calenderIcon 06:47 (IST)
shareIcon

कमिंस का मेडन ओवर. बेहतरीन गेंदबाजी करवाई यहां उन्होंने. पुजारा को हाथ खोलने का कोई मौका नहीं दिया. कमिंस ने अभी तक 5 ओवर फेंक हैं, जिसमें एक मेडन ओवर रहा.

calenderIcon 06:46 (IST)
shareIcon

कमिंस की दूसरी गेंद पर पुजारा के लिए थोड़ी परेशानी खड़ी हो गई. मेजबान ने उनके खिलाफ कॉट बिहाइंड की अपील की, अंपायर के नॉट आउट देने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने रिव्यू लिया और यह फैसला उनका गलत साबित हुआ. गेंद पुजारा के अंदरुनी किनारे के काफी करीब थी, लेकिन बल्ले को छूई नहीं थी. मेजबान ने पहला रिव्यू गंवा दिया है.

calenderIcon 06:24 (IST)
shareIcon

स्टार्क के ओवर की आखिरी गेंद पर मयंक के बल्ले का उपर किनारा लगा और गेंद थर्ड मैन बाउंड्री तक पहुंची. इसी के साथ 50 रन के पार पहुंच गया है.

calenderIcon 06:13 (IST)
shareIcon

राहुल का जल्द ही विकेट गंवाने के बाद पुजारा और मयंक अग्रवाल क्रीज पर टिके हुए हैं और धीरे धीरे पारी को आगे बढ़ा रहे हैं. मयंक ने पिछले दो ओवर में दो अच्छी बाउंड्री लगाई, लेकिन वह स्टार्क की बाउंर्स के सामने संघर्ष करते दिख रहे हैं. 

calenderIcon 06:01 (IST)
shareIcon

ऑस्ट्रेलिया के पिछले तीन ओवर काफी शानदार रहे. स्टार्क, कमिंस और हेजलवुड ने बल्लेबाजों को हाथ खोलने का मौका ही नहीं दिया. हालांकि अपना दूसरा टेस्ट खेल रहे मयंक में परिपक्वता साफ दिखाई दी. उन्होंने गेंद को हिट करने की कोशिश करने की कोई गलती नहीं की. और यह मयंक अग्रवाल का तीसरा चौका. मयंक की बल्लेबाजी देखकर बिल्कुल भी नहीं कहा जा सकता कि वह अपने करियर का दूसरा ही टेस्ट मैच खेल रहे हैं, स्टार्क की गेंद पर बेहद शानदार कवर ड्राइव.

calenderIcon 05:59 (IST)
shareIcon

भारत के लिए पारी का चौथा चौका, मयंक अग्रवाल ने इस बार पैट कमिंस की गुड लेंथ गेंद पर शानदार शॉट जड़ा और मिड ऑफ की दिशा में 4 रन बटोरे.

calenderIcon 05:57 (IST)
shareIcon

पैट कमिंस का एक और बेहतरीन ओवर और एक बार फिर ओवर की आखिरी गेंद पर नतीजा फिर से वही 4 रन, लेकिन इस बार बल्लेबाज थे चेतेश्वर पुजारा. कमिंस की तेज आती गेंद पर पुजारा ने बल्ले का मुंह गली की ओर खोल दिया और थर्ड मैन की दिशा में गेंद ने 4 रन बटोरे.

calenderIcon 05:38 (IST)
shareIcon

कमिंस की शुरुआती पांच गेंद काफी कसी हुई, लेकिन आखिरी गेंद पर वह चूक गए, जिसका फायदा मयंक ने बखूबी उठाया. इस गेंद पर मयंक ने बल्ले का मुंह खोला और बेहतरीन ड्राइव लगाते हुए डीप एक्स्ट्रा कवर की ओर गेंद को बाउंड्री तक पहुंचाया.

calenderIcon 05:34 (IST)
shareIcon

हेजलवुड और स्टार्क ने अपनी टीम को बेहतरीन शुरुआत दिलाई, टिम पेन ने गेंदबाजी में पहला बदलाव किया है और अब अटैक पर पैट कमिंस आए हैं.

calenderIcon 05:34 (IST)
shareIcon

साल भले ही जरूर बदल गया हो, लेकिन राहुल का वहीं पुराना अंदाजा जारी है. नए साल के वह इस दौरे पर अभी तक अपनी बल्लेबाजी से कुछ खास प्रभावित नहीं कर पाए. 5 ओवर का खेल हो चुका है और भारत ने एक विकेट के नुकसान पर 22 रन बना लिए हैं. हेजलवुड ने केएल राहुल के रूप में भारत को एक झटका दिया.

calenderIcon 05:33 (IST)
shareIcon

राहुल के रूप में भारत को पहला झटका लगने के बाद पुजारा आए हैं और क्रीज पर मयंक अग्रवाल के साथ मौजूद है.मयंक में मेलबर्न में डेब्यू किया था ​और अपने पहले ही मैच में उन्होंने शानदार बल्लेबाजी की थी, वहीं पुजारा भी अच्छी लय में लय रहे हैं. उम्मीद की जा सकती है कि भारत को कम से कम पहले सत्र में तो कोई बड़ा झटका नहीं लगना चाहिए.

calenderIcon 05:33 (IST)
shareIcon

दो चौके लगाने के बाद राहुल गलत शॉट खेल बैठे और पहली स्लिप पर खड़े पर शॉन मार्श को कैच थमा दिया. एक बार फिर राहुल खुद को साबित करने में फेल रहे. वह सिर्फ 9 रन ही बना पाए. हेजलवुड की गेंद का इस बार राहुल समझ नहीं पाए, जिस पर उनके बल्ले का बाहरी किनारा लगा और गेंद इस बार बाउंड्री की ओर न जाकर सीधे फील्डर के हाथों में चली गई. 

calenderIcon 05:33 (IST)
shareIcon

स्टार्क के पहले ओवर में भारतीय टीम ने 6 रन जोड़े, अच्छी शुरुआत है यह. दूसरा ओवर करवाने अटैक पर हेजलवुड आए हैं. राहुल ने गेंद को थर्ड मैन की ओर बाउंड्री तक पहुंचाकर हेजलवुड का स्वागत किया. बल्ले का किनारा लगा और गेंद बाउंड्री तक पहुंची.

calenderIcon 05:33 (IST)
shareIcon

बेहतरीन शुरुआत, दूसरी ही गेंद पर राहुल ने थर्ड मैन की ओर जोरदार बाउंड्री लगाई. 141 किमी. की रफ्तार से आती हुई गेंद पर राहुल के बल्ले का किनारा लगा और गेंद बाउंड्री तक पहुंच गई. इसी के साथ राहुल का खाता खुला.


calenderIcon 05:32 (IST)
shareIcon

मेजबान टीम मैदान पर आ गई है. मयंक अग्रवाल और केएल राहुल भी भारतीय पारी का आगाज करने के लिए क्रीज पर आ गए हैं.


calenderIcon 05:32 (IST)
shareIcon

ऑस्ट्रेलिया के शॉन मार्श को एक और मौका दिया गया है और यह उनके पास लगभग आखिरी मौका है. अगर सिडनी में वह बड़ा स्कोर नहीं बना पाते हैं तो श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के लिए उन्हें टीम से बाहर भी किया जा सकता है.

calenderIcon 05:31 (IST)
shareIcon

ऑस्ट्रेलिया टीम : टिम पेन (कप्तान-विकेटकीपर), मार्कस हैरिस, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुसचेग्ने, शॉन मार्श, पीटर हैंड्सकॉम्ब, ट्रेविस हेड, पैट कमिंस, मिशेल स्टॉर्क, नाथन लॉयन और जोश हेजलवुड। 

calenderIcon 05:31 (IST)
shareIcon

भारतीय टीम : विराट कोहली (कप्तान), लोकेश राहुल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव और जसप्रीत बुमराह

calenderIcon 05:31 (IST)
shareIcon

भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी. भारतीय टीम दो बदलाव के साथ उतरी है, रोहित शर्मा की जगह के एल राहुल और इशांत की जगह कुलदीप यादव को शामिल किया गया है. ऑस्ट्रेलिया टीम में दो बदलाव देखने को मिले हैं. मिचेल मार्श की जगह पीटर हैंड्सकॉम्ब और एरोन फिंच की जगह मार्नस लबुशेन को तरजीह दी गई है.