logo-image
Live

IND vs AUS, 4th Test, Day 2: पहले दिन का खेल खत्म, ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 24/0, भारत ने बनाए 622

IND vs AUS, 4th Test, Day 2 Live: भारत ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी पहले टेस्ट मैच के पहले दिन गुरुवार का खेल समाप्त होने तक अपनी पहली पारी में चार विकेट के नुकसान पर 303 रनों का मजबूत स्कोर खड़ा किया

Updated on: 04 Jan 2019, 12:24 PM

नई दिल्ली:

चेतेश्वर पुजारा (193) और ऋषभ पंत (नाबाद 88) की बेहतरीन पारियों की मदद से भारत ने यहां सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) पर ऑस्ट्रेलिया (Australia) के साथ जारी चौथे टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को चायकाल तक अपनी पहली पारी में छह विकेट के नुकसान पर 491 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर लिया है। दिन के दूसरे सत्र का खेल खत्म होने तक पंत के साथ रवींद्र जडेजा 25 रन बनाकर विकेट पर खड़े हुए हैं। 

इस सीरीज में बेहतरीन फॉर्म में चल रहे पुजारा विदेशी जमीन पर अपने पहले दोहरे शतक से चूक गए। दिन के पहले सत्र में शानदार बल्लेबाजी करने वाले पुजारा दूसरे सत्र में ऑफ स्पिन नाथन लॉयन की गेंद पर उनको ही कैच दे बैठे।

Ind vs Aus 4th Test Day 2 Live Cricket Score Online, India vs Australia Test Live Cricket Score Streaming: स्कोर के लिए यहां क्लिक करें

calenderIcon 12:25 (IST)
shareIcon

कुलदीप का मेडन ओवर और इसी के साथ दिन का खेल समाप्त होने तक मेजबान ने बिना किसी नुकसान के 24 रन बना लिए है. हैरिस 19 और ख्वाजा 5 रन बनाकर खेल रहे हैं. हालांकि भारत को आज एक सफलता भी मिल सकती थी, लेकिन पंत के हाथों ख्वाजा को जीवनदान मिला. वैसे तीनों सत्र आज भारत के पक्ष में रहे. मेजबान के सामने एक बड़ा स्कोर रखा है.

calenderIcon 12:25 (IST)
shareIcon

बल्ले से कमाल दिखाने के बाद जडेजा गेंद से भी कमाल दिखा रहे हैं. अपने दूसरे ओवर में उन्होंने सिर्फ एक रन दिया. पूरे ओवर ख्वाजा उनके गेंद के सामने जूझते नजर आए.

calenderIcon 12:25 (IST)
shareIcon

कुलदीप के ओवर की चौथी गेंद पर ख्वाजा किस्मत वाले साबित हुए. यहां पर वह खुद का विकेट गंवाते गंवाते बचे. ख्वाजा को इससे पहले ही पंत ने हाथों जीवनदान मिला था. इस ओवर में कुलदीप ने दो रन दिए.

calenderIcon 12:25 (IST)
shareIcon

शमी और बुमराह के बाद अटैक पर जडेजा आए  ​है, वहीं चार ओवर का खेल बचा हुआ है. जडेजा की ओर से बेहतरीन गेंदबाजी, पहला ओवर ही मेडन करवाया. दूसरे छोर पर कुलदीप यादव अटैक पर है. यादव सीरीज में पहली बार दिखे हैं. उनसं उम्मीद की जा सकती है बचे हुए तीन ओवर में वह कुछ खास दिखा पाए.

calenderIcon 12:24 (IST)
shareIcon

5 ओवर का खेल हो चुका है और मेजबान ने बिना किसी नुकसान के 18 रन बना लिए है. हैरिस 17 और ख्वाजा 1 रन बनाकर खेल रहे हैं.

calenderIcon 12:24 (IST)
shareIcon

बुमराह की गेंद पर हैरिस ने हाथ खोला और डीप बैकवर्ड पॉइंट की ओर बाउंड्री लगाई. 6 ओवर का खेल बचा हुआ है और भारत की कोशिश कम से कम एक सफलता हासिल करने की तो हैं ही.

calenderIcon 11:58 (IST)
shareIcon

ख्वाजा को जीवनदान, शमी की गेंद पर पंत ने ख्वाजा का कैच छोड़ा. पंत ने पहले स्लिप की ओर डाइव लगाकर गेंद को लपकना चाहा, लेकिन असफल रहे. ख्वाजा अभी अपना खाता तक नहीं खोल पाए. शतक लगाने के पंत का आत्मविश्वास बढ़ा हुआ है, लेकिन इस चूक ने उन्हें यहां निराश जरूर कर दिया है.

calenderIcon 11:50 (IST)
shareIcon

मार्कस हैरिस और उस्मान ख्वाजा ऑस्ट्रेलिया​ पारी का आगाज करने के लिए मैदान पर आ गए हैं. मोहम्मद शमी को गेंदबाजी की कमान सौंपी गई. हैरिस ने शमी की गेंद पर कवर की ओर चौका लगाकर टीम का खाता खोला. 

calenderIcon 11:35 (IST)
shareIcon

भारत के 600 रन पूरे, जडेजा शतक की ओर

calenderIcon 11:34 (IST)
shareIcon

जॉश हेजलवुड की गेंद पर 2 चौके लगाकर ऋषभ पंत ने अपने 150 रन पूरे कर लिये हैं. वह इकलौते भारतीय विकेटकीपर हैं जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया में 150+ का स्कोर बनाया है. नैथन लॉयन की गेंद पर रविंद्र जडेजा आउट हो गए और इसी के साथ कप्तान विराट कोहली ने अपनी पारी भी घोषित कर दी है. जडेजा और पंत के बीच 204 रन की साझेदारी हुई जो कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 7वें विकेट के लिए की गई सबसे बड़ी साझेदारी है.

calenderIcon 11:17 (IST)
shareIcon

पैट कमिंस के ओवर में रविंद्र जडेजा ने 4 चौके जड़े, इसके साथ ही भारत के 600 और कमिंस के 100 रन भी पूरे हो गए. रविंद्र जडेजा भारत के बाहर अपने पहले शतक की ओर हैं, अगर वह सिडनी में शतक लगाने में कामयाब हो जाते हैं तो यह उनके करियर का दूसरा शतक होगा.

calenderIcon 11:14 (IST)
shareIcon

पंत और जडेजा के बीच 184 रन की पार्टनरशिप हो गई है, जो 7वें विकेट के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की दूसारी सर्वश्रेष्ठ पारी है. इससे पहले पुजारा और साहा के बीच 2017 में रांची 199 रन की पार्टनरशिप हुई थी. अब देखना होगा कि क्या आज यह जोड़ी इस रिकॉर्ड को तोड़ पाती है या नहीं.

calenderIcon 11:09 (IST)
shareIcon

हेजलवुड की गेंद पर पंत ने खूबसूरत कवर ड्राइव लगाकर गेंद को बाउंड्री तक पहुंचाया और इसी के साथ पंत और जडेजा के बीच 150 रन की साझेदारी भी पूरी हो गई है. भारत के 568 रन हो गए हैं.

calenderIcon 10:53 (IST)
shareIcon

हेड की गेंद पर रिवर्स स्वीप लगाया और गेंद को बाउंड्री तक पहुंचा दिया. इसी चौके के साथ भारत के 550 रन पूरे हो गए है. जडेजा ने नैथन लॉयन की गेंद पर सिंगल लेकर अपना 10वां अर्धशतक पूरा किया. अगली ही गेंद पर ऋषभ पंत ने जोरदार छक्का जड़ रनों की गति को बढ़ा दिया है.

calenderIcon 10:50 (IST)
shareIcon

पंत 120 रन पर बल्लेबाजी कर रहे हैं. यह टेस्ट क्रिकेट में पंत का सर्वोच्च स्कोर है. उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 2018 में ओवल में खेली 114 रन की पारी को पीछे छोड़ दिया है. एशिया के बाहर किसी भारतीय विकेटकीपर का यह सर्वोच्च स्कोर भी है.

calenderIcon 10:38 (IST)
shareIcon

मेलबर्न में पहली पारी घोषित करने पर कप्तान कोहली की काफी आलोचना भी हुई थी और वह भी ऐसे समय में जब रोहित शर्मा मैदान पर आक्रामक रूप में बल्लेबाजी कर रहे थे. दूसरी पारी में भारत की बल्लेबाज मैदान पर टिक भी नहीं पाए थे. हालांकि गेंदबाजों के दम पर भारत ने मैच में जीत हासिल की. इसीलिए शायद कोहली यहां टीम की स्थिति को काफी मजबूत करने करना चाहते हैं और 540 रन जोड़ने के बावजूद पारी घोषित नहीं कर रहे हैं.

calenderIcon 10:35 (IST)
shareIcon

लबुशेन की गेंद पर जडेजा ने दो रन लिए और इसी के सा​थ पंत और जडेजा के बीच शतकीय साझेदारी हो गई है.

calenderIcon 10:23 (IST)
shareIcon

पंत ऑस्ट्रेलिया में शतक लगाने वाले पहले विकेटकीपर बन गए हैं.  उन्होंने अपना पहला शतक इंग्लैंड में तो दूसरा ऑस्ट्रेलिया में लगाया है.

calenderIcon 10:20 (IST)
shareIcon

लायन की गेंद को जडेजा ने हिट किया और यहां पर आपसी तालमेल की कमी के चलते पंत के लिए परेशानी खड़ी हो गई. जडेजा सिंगल लेना चाहते थे और थोड़ा बाहर निकले, लेकिन वापस क्रीज में चले गए. पंत भी काफी बाहर आ गए थे और उन्हें डाइव लगाकर क्रीज में वापस जाना पड़ा.इसी वजह से उन्हें कुछ चोट भी आई.

calenderIcon 10:17 (IST)
shareIcon

नैथन लॉयन की गेंद पर चौका लगाकर ऋषभ पंत ने अपने करियर का दूसरा शतक पूरा किया. 

calenderIcon 10:14 (IST)
shareIcon

लायन की गेंद पर पंत ने तीन रन लिए और इसी के साथ भारत के 500 रन भी पूरे हो गए है. भारत काफी मजबूत स्थिति में है.

calenderIcon 10:14 (IST)
shareIcon

लायन के बाद अटैक पर लबुशेन आए है. लबुशेन ने अभी तक 13 ओवर फेंके हैं, लेकिन अभी भी पहली सफलता की तलाश कर रहे हैं. लबुशेन को अंतिम एकादश में शामिल करने के लिए पूर्व दिग्गज खिलाड़ी स्टीव वॉ और रिकी पोटिंग ने समर्थन किया था. हालांकि गेंदबाजी में अभी तक तो लबुशेन अपना प्रभाव नहीं छोड़ पाए. 

calenderIcon 10:07 (IST)
shareIcon

तीसरे सत्र का खेल शुरू हो गया है. पंत अपने शतक से महज 11 रन दूर हैं.

calenderIcon 10:01 (IST)
shareIcon

टी ब्रेक तक भारत ने 6 विकेट के नुकसान पर 491 रन बना लिए हैं. पंत 88 और जडेजा 25 रन बनाकर खेल रहे हैं. दूसरे सत्र में भारत को सबसे बड़ा झटका पुजारा के रूप में लगा, जो अपना दोहरा शतक बनाने से सिर्फ सात रन से चूक गए. उनकी 193 रन की पारी ने मेजबान पर दबाव बना दिया है. ऐसी संभावना है कि पंत का शतक होने के बाद अगले सत्र में पारी की घोषणा की जा सकती है.

calenderIcon 10:00 (IST)
shareIcon

भारत की पहली पारी में 500 के करीब पहुंच गई है. वहीं पंत भी अपने शतक के करीब है. पंत और जडेजा के बीच एक मजबूत साझेदारी होती हुई और इस साझेदारी को तोड़ने के लिए मेजबान कप्तान ने अटैक पर ट्रेविस हेड को बुलाया है.

calenderIcon 10:00 (IST)
shareIcon

स्टार्क का काफी महंगा ओवर. इस ओवर में पंत के बल्ले से लगातार दो चौके मिले. एक चौका लेग बाइस रहा. स्टार्क का काफी खराब ओवर. 11 रन लुटाए. स्टार्क अभी त​क इस सीरीज में कुछ खास कमाल भी नहीं दिखा पाए.

calenderIcon 09:33 (IST)
shareIcon

कमिंस का ओवर भारत के लिए काफी फायदेमंद रहा. इस ओवर में कुल 11 रन आए. जडेजा ने आज के दिन का पहला छक्का कमिंस का ओवर समाप्त किया. इसी के साथ पंत और जडेजा के बीच साझेदारी 50 रन से पार पहुंच गई है.

calenderIcon 09:33 (IST)
shareIcon

कमिंस की शॉर्ट गेंद पर जडेजा ने बैकवर्ड पॉइंट के उपर से बाउंड्री लगाई और इसी के साथ भारत की पहली पारी 450 रन से पार पहुंच गई है.

calenderIcon 09:32 (IST)
shareIcon

लायन की गेंद पर पंत ने बल्ले का मुंह खोला और उठाकर गेंद को सीधे लॉन्ग आॅफ की बाउंड्री तक पहुंचाया. भारत की पारी 450 रन से सिर्फ 5 रन दूर है.

calenderIcon 09:02 (IST)
shareIcon

हेजलवुड की जगह कमिंस आए हैं अटैक पर, कमिंस के ओवर की पांचवीं गेंद पर जडेजा मुश्किल में आ सकते थे.कमिंस की गेंद पर जडेजा सिंगल लेने की कोशिश कर रहे थे और क्रीज से बाहर निकल गए, वहीं मेजबान फील्डर ने उन्हें रन आउट करने की कोशिश की, लेकिन तक तब वह वापस पीछे जाने में सफल रहे.

calenderIcon 08:39 (IST)
shareIcon

हेजलवुड के ओवर की आखिरी गेंद पर पंत के बल्ले का उपर किनारा लगा और गेंद बाउंड्री तक पहुंच गई. इसी चौके के साथ पंत 49 रन पर पहुंच गए हैं. लॉयन की गेंद पर 1 रन लेकर पंत ने अपने करियर का तीसरा अर्धशतक पूरा किया. इस सीरीज में पंत के पास लगातार ऐसा मौका रहा है कि वह अपने अर्धशतक को शतक में परिवर्तित कर सकें लेकिन हर बार वो खराब शॉट खेल अपना विकेट मेजबान टीम को दान कर के चलते बने, देखना होगा कि वो आज इस पारी को कितना आगे बढ़ा पाते हैं.

calenderIcon 08:32 (IST)
shareIcon

लायन और हेजलवुड का एक के बाद एक मेडन ओवर, दोनों ही गेंदबाजों ने पंत और पुजारा के हाथ बांध दिए. पुजारा अपने दोहरे शतक से सिर्फ सात रन दूर ​हैं, वहीं पंत अपने अर्धशतक से सिर्फ 6 रन दूर. आखिरकार एक शानदार पारी का अंत हुआ. लॉयन की घूमती गेंद को सही दिशा नहीं दे पाए चेतेश्वर पुजारा और 193 के स्कोर पर एक आसान सा कैच सीधे गेदबाजी कर रहे नैथन लॉयन के हाथों में थमा बैठे. ख्वाजा ने 192 रन पर पुजारा का कैच छोड़ा था जोकि उन्हें ज्यादा महंगा नहीं पड़ा. भारत को चेतेश्वर पुजारा के रूप में छठा झटका लगा.

calenderIcon 08:21 (IST)
shareIcon

ओह...पुजारा को दोहरे शतक के इतने करीब आकर जीवनदान मिला. लायन की गेंद पर पहली स्लिप पर खड़े ख्वाजा के हाथों से कैच छूटा. लायन की गेंद पर पुजारा के बल्ले का बाहरी किनारा लगा और गेंद सीधे ख्वाजा के पास, ख्वाजा ने राइट हैंड से लपकने की कोशिश की, लेकिन गेंद उनकी उंगलियों को छूती हुई निकल पाई.

calenderIcon 08:10 (IST)
shareIcon

भारत ने ऑस्ट्रेलिया में पिछले 8 टेस्ट मैचों में 6 बार पहली पारी में 400 रन से अधिक बनाए. वहीं दो मैचों में 300 रन तक नहीं पहुंच पाई थी. लबुशेन की गेंद पर पुजारा ने पिछले पैर पर सारा वजन डालकर मिड विकेट के उपर से जोरदार चौका लगाया.

calenderIcon 08:02 (IST)
shareIcon

लंच के बाद पिछले तीन ओवर में भारत ने सात रन जोड़े और वह वह 400 रन छूने से सिर्फ 4 रन दूर है. लबुशेन की गेंद को मिड विकेट की ओर खेलकर पंत ने सिंगल लिया और इसी के साथ भारत के 400 रन भी पूरे हो गए हैं. पुजारा 185 और पंत 36 रन बनाकर खेल रहे हैं .


 

calenderIcon 07:57 (IST)
shareIcon

लंच के बाद का खेल शुरू हो गया है. पुजारा अपने दोहरे शतक के करीब है. 4 साल पहले जब वह टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया दौरे पर आए थे तब उन्होंने 6 पारियों में  सिर्फ 201 रन बनाए थे और सिडनी टेस्ट के लिए उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया था. और अब वह उसी मैदान पर दोहरे शतक के काफी करीब पहुंच गए हैं.

calenderIcon 07:27 (IST)
shareIcon

पहले सत्र में 27 ओवर का खेल हुआ, जिसमें भारत ने एक विकेट गंवाकर 86 रन जोड़े. पुजार 181 रन पर अभी भी क्रीज पर डटकर खड़े हैं. पुजारा का साथ पंत देख रहे हैं. जहां भारत 400 रन के करीब पहुंच गया है, वहीं पुजारा भी दोहरे शतक के करीब पहुंच गए हैं. पहले सत्र का शुरुआती एक घंटा भले ही मुश्किल रहा हो, लेकिन बाद में भारत ने बिना कोई विकेट गंवाकर 63 रन और जोड़े.

calenderIcon 07:04 (IST)
shareIcon

दूसरे दिन का पहला सत्र समाप्त हो गया है. भारत ने पहले दिन के आगे से खेलना शुरु किया और लंच से पहले के इस सत्र में 86 रन बनाए और विहारी के रूप में एक विकेट भी खोया. चेतेश्वर पुजारा 181 रन और ऋषभ पंत 26 रन बनाकर खेल रहे हैं. 

calenderIcon 07:01 (IST)
shareIcon

लायन की ​गेंद पर पुजारा ने फाइन लेग की ओर से चौका जड़ा और इसी के साथ उनके 180 रन पूरे हो गए हैं. अपने दोहरे शतक से वह सिर्फ 20 रन दूर है. 

calenderIcon 06:57 (IST)
shareIcon

पुजारा और पंत के बीच भी साझेदारी 50 रन के पार पहुंच गई है, वहीं भारत 400 रन के सिर्फ 20 रन दूर है. मैच पर अभी तक भारत का पूरा नियंत्रण बना हुआ है. पंत 24 रन बनाकर खेल रहे हैं.

calenderIcon 06:56 (IST)
shareIcon

पुजारा 173 रन पर खेल रहे है और इसी के साथ इस सीरीज उन्होंने अभी तक 501 रन बना डाले हैं. बेहतरीन बल्लेबाजी पुजारा की ओर से. मैच के पहले दिन स्टार्क की शरीर पर आती गेंदों को उन्होंने जवाब जितने अच्छे से दिया, उतनी ही समझदारी से संभल कर बल्लेबाजी भी की. हालांकि पहले दिन वह कई बार चोटिल होते भी बचे. दूसरे दिन उन्होंने 130 रन से आगे अपनी पारी को बढ़ाया और अब दोहरे शतक के करीब पहुंच गए हैं.

calenderIcon 06:53 (IST)
shareIcon

हेजलवुड का एक और मेडन ओवर, बेहतरीन गेंदबाजी. दोहरे शतक की ओर बढ़ रहे पुजारा को हेजलवुड ने हाथ खोलने का कोई मौका दिया. पुजारा 168 रन पर खेल रहे हैं और दोहरे शतक के करीब ही है.

calenderIcon 06:53 (IST)
shareIcon

अटैक पर हेजलवुड आए हैं. हेजलवुड ने 25 ओवर में 9 मेडन ओवर सहित 63 रन देकर दो विकेट लिए.

calenderIcon 06:27 (IST)
shareIcon

स्टार्क की यॉर्कर को पंत ने सही दिशा दिखाई और सही समय पर अपने बल्ले को नीचे करके गेंद को बाउंड्री तक पहुंचाया. 

calenderIcon 06:26 (IST)
shareIcon

लायन की गेंद पर मेजबान ने पंत के खिलाफ कॉट बिहांड की अपील की और रिव्यू लिया. लेकिन मेजबान का रिव्यू लेने का फैसला गलत साबित हुआ. गेंद से पंत का बल्ला नहीं लगा और उन्हें नॉट आउट करार दिया गया. मेजबान ने अपने दोनों रिव्यू गंवा दिया.

calenderIcon 06:16 (IST)
shareIcon

भारत के लिए स्टार्क का यह ओवर बेहतरीन रहा. पुजारा और पंत के बल्ले से इस ओवर में एक एक बाउंड्री निकली और भारत ने कुल 10 रन जोड़े. पहला दिन स्टार्क का जितना कसा हुआ था. फिलहाल दूसरे दिन वह अपनी गेंदबाजी में वह धार नहीं दिखा पा रहे हैं.

calenderIcon 06:13 (IST)
shareIcon

एक घंटे का खेल हो चुका है और शुरुआती एक घंटा काफी टाइट रहा. भारत ने 32 रन जोड़े और हनुमा के रूप में एक विकेट भी गंवा दिया. हालांकि पुजारा एक छोर पर जमे हुए हैं और अब उनका साथ पंत दे रहे हैं. फिलहाल मैच पर भारत का नियंत्रण ​है, लेकिन कुछ और झटके मेजबान को मुकाबले में वापस ला सकता है. वैसे घर से बाहर पुजारा का यह सर्वश्रेष्ठ स्कोर है.

calenderIcon 06:07 (IST)
shareIcon

हनुमा विहारी के आउट होने के बाद मैदान पर ऋषभ पंत आए हैं. देखना होगा कि पिछले कुछ मैचों से लगातार अपना विकेट फेंक देने की आदत को क्या इस मैच में सुधार पाते हैं ऋषभ पंत.

calenderIcon 06:06 (IST)
shareIcon

पुजारा और विहारी की शतकीय साझेदारी को लायन ने तोड़ा. लायन ने विहारी को लबुशेन के हाथों कैच करवाकर भारत को 5वां और दिन का पहला झटका दिया. विहारी रिव्यू लेना चाहते थे. गेंद उनके ग्लव्ज के काफी करीब थी और उनके बल्ले से टच होकर निकली थी. एक घंटे के बाद मेजबान को बड़ा विकेट मिला. विहारी अर्धशतक लगाने से चूक गए और 42 रन बनाकर पवेलियन लौटे.

calenderIcon 06:06 (IST)
shareIcon

लायन की गेंद पर पुजारा ने एक्स्ट्रा कवर की ओर चौका लगाया. इसी के साथ हनुमा विहारी के साथ उनकी शतकीय साझेदारी पूरी होने के अलावा उनके 150 रन भी हो गए है. उनके इस शॉट को हेड ने बाउंड्री पर जाने से पहले रोक लगभग रोक लिया था. उन्होंने गेंद को आगे धकेल दिया था, लेकिन जब तक वह खुद संभलते गेंद वापस पीछे रोप तक आ गई.

calenderIcon 05:55 (IST)
shareIcon

बेहतरीन शुरुआत, लायन का मेडन ओवर, विहारी खुलकर नहीं खेल पाए. हालांकि इस समय विहारी अपने अर्धशतक के करीब हैं और वह कोई गलती नहीं करना चाहते. मेलबर्न में खराब प्रदर्शन के बाद उनके पास आज यहां बड़ा स्कोर करने का सुनहरा मौका है. दोनों छोर पर बदलाव किए है. अब अटैक पर मिचेल स्टार्क आए हैं, जिनका स्वागत पुजारा ने पॉइंट के उपर से जोरदार बाउंड्री लगाकर किया. पिछले 10 ओवर में यह भारतीय खेमे से निकली यह पहली बाउंड्री है.

calenderIcon 05:55 (IST)
shareIcon

दिन का नौ ओवर का खेल होने के बाद अब अटैक पर नैथन लायन को बुलाया गया है. पहले दिन भी लायन को 22वें ओवर में बुलाया गया था. हेलजवुड और कमिंस दोनों ही गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी की .

calenderIcon 05:55 (IST)
shareIcon

एक बार फिर कमिंस और हेजलवुड की ओर से लगातार दो मेडन ओवर करवाए गए. दूसरे दिन के खेल के सात ओवर फेंके जा चुके है, जहां भारत ने 11 रन जोड़े.

calenderIcon 05:31 (IST)
shareIcon

पुजाारा  ने हेजलवुड की गेंद को एक्स्ट्रा कवर की ओर खेला. वह बाउंड्री लगाने की कोशिश कर रहे थे. लेकिन नैथन लायन ने लंबी दौड़ लगाकर गेंद को बाउंड्री तक जाने रोक लिया. इसी के साथ वह टीम के लिए एक रन बचाने में भी कामयाब रहे. पुजारा यहां तीन रन चुराने में सफल रहे.

calenderIcon 05:31 (IST)
shareIcon

हेजलवुड के बाद कमिंस का मेडन ओवर, लगातार दो मेडन ओवर के बाद भारतीय पारी में रन जुड़े. हनुमा के बल्ले से अब  दूसरे दिन के रन निकले. हेजलवुड के ओवर की दूसरी गेंद को कवर और पॉइंट के बीच खेला और दो रन जोड़े.

calenderIcon 05:21 (IST)
shareIcon

हेजलवुड का मेडन ओवर, स्ट्राइक पर हनुमा विहारी थे और हेजलवुड ने हाथ खोलने का बिल्कुल भी मौका नहीं दिया.उनके ओवर की पहली गेंद पर हालांकि विहारी एक गलत शॉट खेल गए. उनके ऐसे शॉट से बचना होगा.

calenderIcon 05:17 (IST)
shareIcon

एक छोर से हेलजवुड और दूसरे छोर से पैट कमिंस लगे हुए हैं. दोनों ही गेंदबाजों का पहला ओवर अच्छा रहा और इस समय उनके लिए बड़ी परेशानी पुजारा बने हुए हैं.

calenderIcon 05:17 (IST)
shareIcon

दूसरे दिन का खेल शुरू हो गया है. ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने हेजलवुड को बुलाया है. हेजलवुड की शॉर्ट गेंद पर पुजारा ने संभलकर खेला. हालांकि इस पर कोई रन ​नहीं जोड़ पाए. दूसरी ही गेंद पर पुजारा ने डीप एक्स्ट्रा कवर की ओर बड़ा शॉट खेलना चाहता, लेकिन हेड ने गेंद को रोप से पहले ही रोक लिया और टीम के लिए कम से कम एक रन बचाए. पुजारा ने तीन रन लिए.

calenderIcon 05:16 (IST)
shareIcon

पुजारा और विहारी पारी को आगे बढ़ाने के लिए मैदान पर आ गए  हैं, मेजबान टीम भी मैदान पर आ रही है. कुछ मिनट में दूसरे दिन का खेल शुरू होगा.

calenderIcon 05:16 (IST)
shareIcon

सलामी बल्लेबाज केएल राहुल एक बार फिर फ्लॉप रहे. ​पहली पारी में वह सिर्फ 9 रन ही बना सके. पर्थ में भी पहली पारी में 2 और दूसरी पारी में शून्य पर आउट हो गए थे. एडिलेड में हुए सीरीज के पहले मैच की पहली पारी में राहुल 2 रन ही बना पाए थे. वहीं दूसरी पारी में संभलते हुए 44 रन की पारी खेली थी.

calenderIcon 05:16 (IST)
shareIcon

पुजारा 130 और विहारी 39 रन पर क्रीज पर टिके हुए हैं. अब देखना होगा यह जोड़ी टीम को कहां ले जाती है. मेलबर्न टेस्ट में निराशजनक प्रर्दशन के बाद विहारी यहां बेहतरीन पारी खेल रहे हैं और अपने अर्धशतक के करीब हैं.