logo-image

IND vs AUS: दुनिया के नं 1 टेस्ट गेंदबाज ने की जसप्रीत बुमराह की तारीफ, कही यह बड़ी बात

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने इससे पहले 19वें ओवर में सिर्फ दो रन देकर दो विकेट चटकाकर भारत को वापसी दिलाई थी.

Updated on: 26 Feb 2019, 05:12 PM

नई दिल्ली:

फॉर्म में चल रहे ऑस्ट्रेलिया (Australia) के तेज गेंदबाज पैट कमिंस (Pat Cummins) मंगलवार को भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की तारीफ करने से खुद को नहीं रोक पाए और उन्होंने कहा कि भारतीय गेंदबाज की तेजी और सटीकता उसे तीनों प्रारूपों में बड़ा खतरा बनाते हैं. पैट कमिंस (Pat Cummins) पिछले 12 महीने में ऑस्ट्रेलिया (Australia) के सबसे सफल तेज गेंदबाज रहे हैं और उन्होंने बल्ले से भी उपयोगी योगदान दिया है. रविवार को विशाखापत्तनम में भी उन्होंने अंतिम दो गेंद पर चौका और दो रन लेकर ऑस्ट्रेलिया (Australia) की तीन विकेट से जीत सुनिश्चित की.

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने इससे पहले 19वें ओवर में सिर्फ दो रन देकर दो विकेट चटकाकर भारत को वापसी दिलाई थी. जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) इस मैच में ब्रेक के बाद वापसी कर रहे थे.

और पढ़ें: IND vs AUS: लगातार 2 मैच हारने वाली टीम नहीं है विराट सेना- क्रुणाल पांड्या

पैट कमिंस (Pat Cummins) ने बुधवार को यहां भारत के खिलाफ होने वाले दूसरे और अंतिम टी20 की पूर्व संध्या पर कहा, 'बेशक वह स्तरीय खिलाड़ी हैं. उनके बेसिक्स काफी अच्छे हैं, वह तेज और सटीक गेंदबाजी करते हैं.

विश्व क्रिकेट में जो भी ऐसा करता है वह बल्लेबाजों के लिए असली चुनौती पेश करता है. उनके पास बेहतरीन धीमी गेंद है, ऐसा लगता है कि उनके पास काफी अच्छा क्रिकेट दिमाग है, वह अपनी योजनाओं को काफी अच्छी तरह अंजाम देते हैं.'

उन्होंने कहा, 'उसने सभी तीनों प्रारूपों में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है और उससे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही है.'

पिछले दो सत्र में फिटनेस बकरार रखने के बाद सिडनी के 25 साल के पैट कमिंस (Pat Cummins) भी ऑस्ट्रेलिया (Australia) ई टीम के लिए काफी उपयोगी हो गए हैं.

पैट कमिंस (Pat Cummins) ने भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन इसके बावजूद टीम को हार का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद टीम ने श्री लंका को आसानी से हरा दिया.

और पढ़ें: IND vs AUS: टी20 के बाद अब ODI टीम में भी यह भूमिका निभाना चाहते हैं पीटर हैंड्सकॉम्ब 

पैट कमिंस (Pat Cummins) ने कहा, 'इस समय अपने खेल को लेकर मैं काफी खुश हूं. काफी चीजें सही हो रही हैं. लगातार अच्छा क्रिकेट खेलने से मदद मिली है.'

पैट कमिंस (Pat Cummins) ने कहा, 'मैंने सफेद गेंद से काफी क्रिकेट नहीं खेला है इसलिए अधिक मैच खेलने को लेकर उत्सुक हूं. गेंद से चुनौती बड़ी है क्योंकि यह लाल गेंद जितनी स्विंग नहीं होती.'

पैट कमिंस (Pat Cummins) हालांकि बल्ले से कुछ मौकों पर उपयोगी योगदान देने के बावजूद खुद को बल्लेबाज नहीं मानते.

पैट कमिंस (Pat Cummins) ने कहा, 'मैं आठवें या नौवें नंबर पर बल्लेबाजी करके काफी खुश हूं. मुझे लगता है कि टीम में मेरी भूमिका यह है कि मैं अपना विकेट बचाऊं और कुछ अधिक समय तक बल्लेबाजी करूं. उम्मीद करता हूं कि दूसरे छोर पर मेरे साथ बल्लेबाज होगा जो इसका फायदा उठा पाएगा विशेषकर टेस्ट मैचों में. मेरे पास कई अन्य बल्लेबाजों की तरह बड़े शॉट हो सकते हैं और मैंने इसका लुत्फ उठाया है.'

और पढ़ें: IND vs AUS: सीरीज बचाने उतरेगी विराट सेना, टीम में हो सकता है बदलाव

ऑस्ट्रेलिया (Australia) भारत में सीरीज अपने नाम करने से सिर्फ एक जीत दूर है और पैट कमिंस (Pat Cummins) का मानना है कि अगर ऐसा होता है तो यह काफी बड़ा नतीजा होगा. पैट कमिंस (Pat Cummins) को विजाग में गेंदबाजी के अनुकूल हालात काफी पसंद आए लेकिन यहां एम चिन्नास्वामी स्टेडियम की पिच पर उन्हें अधिक रन बनने की उम्मीद है.