BREAKING NEWS
  • सैलरी लेने गई महिला को महिला ठेकेदार ने ही बेच दिया, फिर जो हुआ वो...- Read More »
  • आज है जीएसटी काउंसिल (GST Council) की बैठक, आम आदमी के लिए कई चीजें हो सकती हैं सस्ती- Read More »
  • अमेरिका के राष्‍ट्रपति भवन व्‍हाइट हाउस के बाहर अंधाधुंध फायरिंग, कई लोगों के मारे जाने की खबर - Read More »

IND vs AUS: विराट कोहली ने लगातार तीसरे साल एक ही दिन जड़ा शतक, देखें यह अजब संयोग

News State Bureau  |   Updated On : January 16, 2019 10:35:37 AM
IND vs AUS: विराट कोहली ने लगातार तीसरे साल एक ही दिन जड़ा शतक, देखें यह अजब संयोग

IND vs AUS: विराट कोहली ने लगातार तीसरे साल एक ही दिन जड़ा शतक, देखें यह अजब संयोग

नई दिल्ली:  

कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) (104) और अनुभवी बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी (नाबाद 55) की बेहतरीन पारियों के दम पर भारत ने मंगलवार को एडिलेड ओवल मैदान पर खेले गए दूसरे वनडे मैच में आस्ट्रेलिया को छह विकेट से हरा दिया. इसी के साथ भारत ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है. भारत की ओर से कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने एकदिवसीय मैचों का 39वां शतक लगाया लेकिन इस शतक के साथ एक अजब संयोग जुड़ा है. यह लगातार तीसरा मौका है जब भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने 15 जनवरी के दिन ही अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में शतक लगाया.

सबसे पहले साल 2017 में विराट कोहली (Virat Kohli) ने इंग्लैंड के खिलाफ खेलते हुए 122 रनों की पारी खेली थी जिसकी बदौलत भारत ने 11 रन पहले ही महाराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मैच में जीत दर्ज कर ली थी.

दूसरी बार साल 2018 में विराट कोहली (Virat Kohli) ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलते हुए टेस्ट मैच में 153 रनों की पारी खेली थी. हालांकि सेंचुरियन में खेले गए इस टेस्ट मैच में भारत को 135 रनों से हार का सामना करना पड़ा था

और पढ़ें: IND vs AUS: एडिलेड में कप्तान कोहली ने रचा एक और 'विराट' रिकॉर्ड, देखें आंकड़े

और आज एडिलेड में खेले गए इस वनडे मैच में विराट कोहली (Virat Kohli) ने लगातार तीसरे साल 15 जनवरी के दिन ही शतक लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया. 

विराट कोहली (Virat Kohli) ने पीटर सिडल द्वारा फेंके गए 43वें ओवर की पहली गेंद पर एक रन लेकर वनडे क्रिकेट में अपना 39वां शतक पूरा किया. इसके अगले ओवर में ही हालांकि विराट कोहली (Virat Kohli) झाए रिचर्डसन की गेंद पर डीप मिडविकेट पर मैक्सवेल के हाथों लपके गए. विराट कोहली (Virat Kohli) ने अपनी पारी में पांच चौके और दो छक्के मारे.

और पढ़ें: IND vs AUS 2nd ODI: एडिलेड में भारत ने रचा इतिहास, जानें मैच जीतने के 5 कारण 

इस दौरान कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने विदेशी सरजमीं पर सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में दूसरा स्थान हासिल कर लिया है. एडिलेड में विराट कोहली (Virat Kohli) का यह 22वां शतक है, इस मामले में उन्होंने सनथ जयसूर्या के 21 शतक के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ते हुए दूसरा स्थान हासिल कर लिया.

First Published: Jan 15, 2019 05:41:10 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो