BREAKING NEWS
  • शत्रुओं का करना चाहते हैं अगर सर्वनाश तो इस नवरात्रि करें यह जाप - Read More »
  • INX Media case: CBI ने दिल्ली HC में पी. चिदंबरम की जमानत याचिका का किया विरोध- Read More »

IND vs AUS: लक्ष्य का पीछा करने में टॉप पर हैं विराट कोहली, देखें आंकड़े

News State Bureau  |   Updated On : January 16, 2019 01:39:01 PM
IND vs AUS: लक्ष्य का पीछा करने में टॉप पर हैं विराट कोहली, देखें आंकड़े

IND vs AUS: लक्ष्य का पीछा करने में टॉप पर हैं विराट कोहली, देखें आंकड़े

नई दिल्ली:  

कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) (104) और अनुभवी बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी (नाबाद 55) की बेहतरीन पारियों के दम पर भारत ने मंगलवार को एडिलेड ओवल मैदान पर खेले गए दूसरे वनडे मैच में आस्ट्रेलिया को छह विकेट से हरा दिया. इसी के साथ भारत ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है. भारतीय टीम की इस जीत में कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) का बड़ा हाथ रहा जिन्होंने रनों की पीछा करते हुए एडिलेड में करियर का 24वां शतक लगाया. विराट कोहली (Virat Kohli) ने अब तक के करियर में लक्ष्य का पीछा करते हुए 127 मैच खेले हैं जिसमें से 24 पारियों में उन्होंने शतक जड़ा है.

विराट कोहली (Virat Kohli) के नाम एकदिवसीय क्रिकेट में रनों का पीछा करते हुए सबसे ज्यादा शतक लगाने का रिकॉर्ड है, शायद यही कारण है कि क्रिकेट की दुनिया में उन्हें 'चेज मास्टर' के नाम से जाना जाता है.

गौरतलब है कि विराट कोहली (Virat Kohli) ने रनों का पीछा करते हुए जिन 24 पारियों में शतक जड़ा है उनमें से 21 मौकों पर भारत को जीत मिली है.

और पढ़ें: IND vs AUS: एडिलेड में महेंद्र सिंह धोनी के नाम दर्ज हुआ एक और रिकॉर्ड, जाने क्या है आंकड़े

वहीं क्रिकेट का भगवान कहे जाने वाले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के नाम 14 शतक का रिकॉर्ड दर्ज है, जहां रनों का पीछा करते हुए भारत को जीत मिली है.

वहीं इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर श्रीलंका के तिलकरत्ने दिलशान और वेस्ट इंडीज के तूफानी बल्लेबाज क्रिस गेल का नाम आता है जिन्होंने रनों का पीछा करते हुए वनडे में 11 शतक लगाए हैं. इस सूची में चौथे स्थान पर दिग्गज सनथ जयसूर्या का नाम है जिन्होंने लक्ष्य का पीछा करते हुए 219 वनडे में 10 शतक लगाए हैं.

और पढ़ें: IND vs AUS: एडिलेड में कप्तान कोहली ने रचा एक और 'विराट' रिकॉर्ड, देखें आंकड़े

विराट कोहली (Virat Kohli) से पहले यह रिकॉर्ड मास्टर-ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के नाम था जिन्होंने रनों का पीछा करते हुए 242 एकदिवसीय मैच खेले और 17 शतक लगाए थे, जिसमें से 14 मैचों में भारत को जीत मिली थी. लक्ष्य का पीछा करते हुए वनडे में सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) का स्ट्राइक रेट 88.44 का रहा है.

First Published: Jan 16, 2019 01:36:58 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो