BREAKING NEWS
  • आंध्र प्रदेश में भीषण सड़क हादसा, गहरी खाई में पलटी बस, 8 लोगों की मौत- Read More »
  • अब प्रेमिका को धोखा देना नहीं है कोई अपराध : दिल्ली हाई कोर्ट- Read More »
  • फारूक अब्‍दुल्‍ला की बहन और बेटी हिरासत में, अनुच्‍छेद 370 हटाए जाने का कर रहे थे विरोध- Read More »

IND vs AUS: एडिलेड में महेंद्र सिंह धोनी के नाम दर्ज हुआ एक और रिकॉर्ड, जाने क्या है आंकड़े

News State Bureau  |   Updated On : January 15, 2019 02:13:57 PM
IND vs AUS: एडिलेड में महेंद्र सिंह धोनी के नाम दर्ज हुआ एक और रिकॉर्ड

IND vs AUS: एडिलेड में महेंद्र सिंह धोनी के नाम दर्ज हुआ एक और रिकॉर्ड (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने मंगलवार को यहां एडिलेड ओवल मैदान पर खेले जा रहे दूसरे वनडे मैच में भारत के सामने 299 रनों का लक्ष्य रखा है. ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में नौ विकेट खोकर 298 रन बनाए. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया (Australia) को खराब शुरुआत के बाद एक बार फिर उसके मध्य क्रम ने संभाला. एरॉन फिंच (6) सातवें ओवर की आखिरी गेंद पर एक बार फिर भुवनेश्वर की इनस्विंगर पर बोल्ड हो गए. इस समय ऑस्ट्रेलिया (Australia) का स्कोर 20 रन था.

दूसरे सलामी बल्लेबाज एलेक्स कैरी (18) शमी की गेंद पर 26 के कुल स्कोर पर भुवनेश्वर के हाथों लपके गए. यहां से ऑस्ट्रेलियाई मध्यक्रम ने एक बार फिर मोर्चा संभाला और लगातार चार अर्धशतकीय साझेदारियां कर टीम को बड़े स्कोर की तरफ ले गए.

इन चारों साझेदारियों में मार्श हमेशा एक छोर पर खड़े रहे. कैरी के जाने के बाद उन्होंने उस्मान ख्वाजा (21) के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 56 रन जोड़े. यह साझेदारी अच्छी जा रही थी लेकिन रवींद्र जडेजा ने अपनी बेहतरीन फील्डिंग का शानदार मुजायरा पेश कर इस साझेदारी को तोड़ा. ख्वाजा और मार्श ने एक वाजिब रन लेना चाहा लेकिन जडेजा की रॉकेट सी थ्रो सीधे विकेटों पर लगी और ख्वाजा पवेलियन लौट लिए.

और पढ़ें: चीन की महिला टीम ने बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड, महज इतने रन पर हो गई ऑल आउट 

मार्श को फिर पीटर हैंड्सकॉम्ब का साथ मिला. 22 गेंदों पर 20 रन बनाने वाले हैंड्सकॉम्ब ने मार्श के साथ चौथे विकेट के लिए 52 रन जोड़े. इस बार जडेजा ने अपनी फिरकी से कमाल दिखाते हुए इस साझेदारी को तोड़ा. जडेजा की गेंद पर विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) ने हैंड्सकॉम्ब को स्टम्प किया.

इसके साथ ही पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) के नाम एक और आंकड़ा दर्ज हो गया. किसी एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा स्टम्पिंग करने के मामले में ऑस्ट्रेलिया (Australia) दूसरा देश बन गया है जिसके खिलाफ विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) सबसे ज्यादा कारगर साबित हुए हैं.

महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) ने सबसे ज्यादा स्टम्पिंग श्रीलंका के खिलाफ की है जहां उन्होंने बल्लेबाज को 24 बार चलता किया है. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया (Australia) और इंग्लैंड का स्थान संयुक्त रूप से दूसरे नंबर पर आता है जहां महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) ने 16 बार विरोधी खेमें के बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया है.

और पढ़ें: IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया में हिटमैन रोहित शर्मा का यह रिकॉर्ड है टीम इंडिया की पनौती, चौंका देते हैं यह आंकड़े 

वहीं तीसरे स्थान पर वेस्टइंडीज कायम है जिसके खिलाफ महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) ने 14 बार स्टम्पिंग करने का रिकॉर्ड कायम किया है.

गौरतलब है कि भारत को सीरीज में बने रहने के लिए इस मैच में किसी भी हाल जीत दर्ज करना जरूरी है और इसके लिए उसे 299 रनों की दरकार है.

First Published: Jan 15, 2019 02:04:51 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो