BREAKING NEWS
  • देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) का दावा, महाराष्ट्र में बीजेपी जल्द बनाएगी स्थिर सरकार- Read More »
  • महाराष्ट्र में दोबारा चुनाव नहीं चाहते हैं, कांग्रेस के साथ बैठक के बाद लिया जाएगा उचित निर्णय: शरद पवार- Read More »

IND vs WI: टी20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे खिलाड़ी बने विराट कोहली, गप्टिल को छोड़ा पीछे

News State Bureau  |   Updated On : August 04, 2019 06:10:10 AM
टी20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे खिलाड़ी बने विराट कोहली

टी20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे खिलाड़ी बने विराट कोहली (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) फ्लोरिडा में वेस्ट इंडीज (West Indies) के खिलाफ पहले मुकाबले में जब 10वां रन बनाया तो उन्होंने टी-20 इंटरनैशनल में सबसे अधिक रन बनाने के मामले में मार्टिन गप्टिल (Martin Guptill) को पीछे छोड़ दिया. अब वह टी-20 इंटरनैशनल में सबसे अधिक रन बनाने वाली लिस्ट में एक स्थान ऊपर यानी दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं. विराट कोहली (Virat Kohli) ने इस मैच से पहले टी-20 इंटरनैशनल करियर में 67 मैच खेलते हुए 2263 रन बनाए थे और सबसे अधिक रन बनाने वाली लिस्ट में तीसरे नंबर पर थे.

विराट कोहली (Virat Kohli) इस लिस्ट में मार्टिन गप्टिल (Martin Guptill) से महज 10 रन पीछे थे. उन्होंने पारी के 10वें ओवर की आखिरी गेंद, जो ओसाने थॉमस ने किया, सिंगल लेते ही गप्टिल को पीछे छोड़ दिया. विराट कोहली (Virat Kohli) इस मैच में 19 रन बनाकर आउट हुए. उनके नाम अब टी-20 इंटरनैशनल में 68 मैचों में 2282 रन दर्ज हो गए हैं.

और पढ़ें: IND vs WI: डेब्यू मैच में छाए नवदीप सैनी, वेस्टइंडीज को 4 विकेट से हराया

कीवी क्रिकेटर गप्टिल ने 76 मैचों में 33.91 की औसत से 2272 रन बनाए हैं. वह सबसे अधिक टी-20 इंटरनैशनल रन बनाने की लिस्ट में अब तीसरे नंबर पर हैं.

इस दौरान विराट कोहली (Virat Kohli) (Virat kohli) के पास मिस्टर टी20 के नाम से मशहूर सुरेश रैना (Suresh Raina) का भी रिकॉर्ड तोड़ने का मौका था. इस मैच से पहले वह टी20 प्रारूप के सभी मैचों में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में सुरेश रैना (Suresh Raina) से 23 रन पीछे थे. हालांकि इस मैच के बाद यह फासला महज 4 रन का रह गया है.

रविवार को होने वाले दूसरे टी20 मैच में पूरे आसार है कि विराट कोहली (Virat Kohli) इस अंतर को पूरा कर लेंगे और ऐसा करते ही वह टी20 प्रारूप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दुनिया के छठे बल्लेबाज बन जाएगें. इस मैच से पहले विराट कोहली (Virat Kohli) 303 टी20 मैचों में 8369 रन बना कर सुरेश रैना (Suresh Raina) से 23 रन पीछे थे.

और पढ़ें: Ashes 2019: रोरी बर्न्स के शतक से इंग्लैंड मजबूत, ऑस्ट्रेलिया पर बनाई 90 रन की बढ़त

इस लिस्ट में टॉप क्रिकेटर की बात करें तो भारतीय ओपनर रोहित 96 मैचों में 2355 रन के साथ पहले नंबर पर हैं. बता दें कि भारत और वेस्ट इंडीज (West Indies) के बीच पहला T20 मैच सेंट्रल ब्रोवर्ड रीजनल पार्क स्टेडियम टर्फ ग्राउंड (लॉडरहिल) पर खेला गया.

First Published: Aug 03, 2019 11:40:23 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो