logo-image

वेस्टइंडीज दौरे के लिए जल्द होगा टीम इंडिया का ऐलान, महेंद्र सिंह धोनी के लिए आई बड़ी खबर

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक महेंद्र सिंह धोनी टीम इंडिया के साथ वेस्टइंडीज के दौरे पर नहीं जाएंगे. इतना ही नहीं बीसीसीआई की सेलेक्शन कमेटी भी इस बात को जानती है कि महेंद्र सिंह धोनी वेस्टइंडीज दौरे पर नहीं जाएंगे, इसलिए दौरे के लिए ऐलान की जाने वाली टीम में उनका नाम शामिल नहीं किया जाएगा.

Updated on: 12 Jul 2019, 02:35 PM

नई दिल्ली:

विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हारने के बाद अब टीम इंडिया कुछ ही दिनों में अपने भविष्य की तैयारियों में जुट जाएगी. जी हां, टीम इंडिया 3 अगस्त से शुरू होने वाले वेस्टइंडीज दौरे के लिए तैयारियों में पसीना बहाना शुरू कर देगी. टीम इंडिया 3 अगस्त से 3 सितंबर तक वेस्टइंडीज का दौरा करेगी. इस दौरे पर विराट सेना वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 टी-20 मैच, 3 वनडे मैच और 2 टेस्ट मैच खेलेगी. हालांकि वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान होना अभी बाकी है. रिपोर्ट्स के मुताबिक इंग्लैंड से भारत लौटने के बाद बीसीसीआई विंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया में शामिल होने वाले खिलाड़ियों के नामों की घोषणा कर सकता है.

ये भी पढ़ें- World Cup: सेमीफाइनल में भारत की हार पर आग-बबूला हुए सुनील गावस्कर, इन लोगों पर निकाली भड़ास

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक महेंद्र सिंह धोनी टीम इंडिया के साथ वेस्टइंडीज के दौरे पर नहीं जाएंगे. इतना ही नहीं बीसीसीआई की सेलेक्शन कमेटी भी इस बात को जानती है कि महेंद्र सिंह धोनी वेस्टइंडीज दौरे पर नहीं जाएंगे, इसलिए दौरे के लिए ऐलान की जाने वाली टीम में उनका नाम शामिल नहीं किया जाएगा. विश्व कप शुरू होने से पहले ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि धोनी इस टूर्नामेंट के बाद क्रिकेट को अलविदा कह देंगे, लेकिन फिलहाल ऐसी कोई जानकारी नहीं है. अब कयास लगाए जा रहे हैं कि धोनी भारत में ही किसी क्रिकेट सीरीज के बाद क्रिकेट से संन्यास ले सकते हैं.

ये भी पढ़ें- World Cup: 14 जुलाई को इस देश पर टूटेगा दुखों का पहाड़, क्रिकेट इतिहास में दर्ज होगा दिन

विश्व कप 2019 में टीम इंडिया का दौर काफी शानदार रहा, हालांकि सेमीफाइनल जैसे बड़े मुकाबले में बल्लेबाजों के लचर प्रदर्शन की वजह से टीम को हार का सामना करना पड़ा. विश्व कप के लीग राउंड में भारत 9 में से 7 मुकाबले जीतकर अंक तालिका में सबसे ऊपर रहा था. लीग मैचों में टीम का एक मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ रद्द हो गया था, जबकि इंग्लैंड ने टीम इंडिया को हरा दिया था. इसके बावजूद विराट कोहली की सेना 15 अंकों के साथ तालिका में टॉप पोजिशन पर रही और सेमीफाइनल में प्रवेश किया था.