logo-image

भारतीय टीम से बाहर नवदीप सैनी टेस्ट सीरीज के लिए वेस्टइंडीज में ही रहेंगे, जानें क्या है कारण

दिल्ली की तरफ से घरेलू क्रिकेट में खेलने वाले सैनी ने वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ फ्लोरिडा में टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था और अपने पहले मैच में ही वह मैन ऑफ द मैच बने थे.

Updated on: 19 Aug 2019, 06:59 PM

नई दिल्ली:

नवदीप सैनी (Navdeep Saini) के कौशल से प्रभावित भारतीय टीम प्रबंधन ने इस तेज गेंदबाज को वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिये नेट गेंदबाज के रूप में टीम से जोड़े रखने का फैसला किया है. दिल्ली की तरफ से घरेलू क्रिकेट में खेलने वाले सैनी ने वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ फ्लोरिडा में टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था और अपने पहले मैच में ही वह मैन ऑफ द मैच बने थे. वह इससे पहले इंग्लैंड (England) में भारतीय टीम के नेट गेंदबाज और आईसीसी विश्व कप के दौरान भुवनेश्वर कुमार के कवर के रूप में टीम के साथ जुड़े थे.

और पढ़ें: IPL 13: सनराईजर्स हैदराबाद की टीम से जुड़े ब्रैड हैडिन, संभालेंगे यह जिम्मेदारी

बीसीसीआई (BCCI) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, 'हां, नवदीप सैनी (Navdeep Saini) को टीम प्रबंधन ने टेस्ट श्रृंखला के लिये भी टीम के साथ बने रहने के लिये कहा है. वह मुख्य रूप से नेट गेंदबाज के रूप में टीम के साथ रहेंगे. वे भविष्य को ध्यान में रखते हुए उसे टेस्ट प्रारूप के लिये तैयार करना चाहते हैं.'

नवदीप सैनी (Navdeep Saini) ने वेस्टइंडीज (West Indies) ए के खिलाफ अभ्यास मैच में छह ओवर भी किये ताकि इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह और उमेश यादव को थोड़ा आराम मिल सके. मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार ने पहली पारी में गेंदबाजी नहीं की.

और पढ़ें: ICC Rankings: खतरे में विराट कोहली का नं 1 स्पॉट, स्टीव स्मिथ ने लगाई लंबी छलांग

बीसीसीआई (BCCI) अधिकारी ने कहा, 'नवदीप सैनी (Navdeep Saini) पिछले कुछ वर्षों से प्रथम श्रेणी मैचों में अच्छा प्रदर्शन करता रहा है. उसके पास तेजी है और वह गेंद को हवा में और पिच से मूवमेंट दिलाने की काबिलियत रखता है. अगर उसे अच्छी तरह से तैयार किया जाता है तो इससे शीर्ष क्रिकेट के लिये हमारे तेज गेंदबाजों की संख्या ही बढ़ेगी. टीम प्रबंधन की अभी उसको लेकर यही सोच है.'