logo-image

IND vs WI: वेस्टइंडीज को टेस्ट में हार से बचाने के गुर सिखाएंगे लारा और सरवन

वेस्टइंडीज (West indies) को भारत के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज में हार का सामना करना पड़ा था. भारत ने टी20 सीरीज में 3-0 और वनडे इंटरनैशनल सीरीज में 2-0 से जीत हासिल की थी.

Updated on: 17 Aug 2019, 12:01 PM

नई दिल्ली:

दिग्गज ब्रायन लारा (Brian Lara) और रामनरेश सरवन (Ram Naresh Sarwan) भारत के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए वेस्टइंडीज (West indies) के बल्लेबाजों को तैयार करेंगे. वेस्टइंडीज (West indies) के दो पूर्व कप्तान ब्रायन लारा (Brian Lara) और रामनरेश सरवन (Ram Naresh Sarwan) भारत के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज की तैयारियों के लिए टीम के साथ जुड़ेंगे. वेस्टइंडीज (West indies) को भारत के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज में हार का सामना करना पड़ा था. भारत ने टी20 सीरीज में 3-0 और वनडे इंटरनैशनल सीरीज में 2-0 से जीत हासिल की थी. अगर भारतीय टीम टेस्ट सीरीज में भी जीत हासिल कर लेती है तो ऐसा पहली बार होगा जब भारत ने कैरेबियाई सरजमीं पर सभी फॉर्मेट में जीत हासिल की हो.

वहीं वेस्टइंडीज (West indies) की कोशिश होगी कि 2 प्रारूपों में हार मिलने के बाद वह टेस्ट मैच में जीत हासिल कर अपना सम्मान बचा सके और इसके लिए पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ब्रायन लारा (Brian Lara) और रामनरेश सरवन (Ram Naresh Sarwan) यहां होने वाले पहले टेस्ट मैच से पहले टीम की प्री-सीरीज कैम्प के साथ जुड़ेंगे और इस दौरान वह 13 सदस्यीय टीम के साथ अपने अनुभव और खेल के प्रति अपने ज्ञान को साझा करेंगे.

और पढ़ें: ICC टूर्नामेंट में फिसड्डी रहने के बावजूद जानें क्यों मिली रवि शास्त्री को कोचिंग की कमान

सर्वकालिक महान बल्लेबाजों में से एक लारा और अपने जमाने के शानदार बल्लेबाजों में शामिल सरवन भारत के खिलाफ एंटीगा में होने वाले पहले टेस्ट मैच से पूर्व लगने वाले शिविर में बल्लेबाजों को गुर सिखाएंगे.

क्रिकेट वेस्टइंडीज (West indies) (सीडब्ल्यूआई) के निदेशक, जिमी एडम्स, लारा और सरवन के टीम के खिलाड़ियों की मदद करने से खुश हैं.

उन्होंने कहा, 'हमारे पास टीम में कुछ अच्छे युवा बल्लेबाज हैं, जिनका मानना है कि वे वेस्टइंडीज (West indies) क्रिकेट का भविष्य बनेंगे. हमने इस साल के शुरू में जब इंग्लैंड को हराया था तो हमें इसके अच्छे संकेत मिले थे.'

और पढ़ें: पाकिस्तान पर फूटा जिम्बाब्वे के इस दिग्गज खिलाड़ी का गुस्सा, बताया इस बात से होती है चिढ़

वेस्टइंडीज (West indies) और भारत के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच 22 से 26 अगस्त के बीच एंटीगा के नार्थ साउंड में सर विवियन रिचर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा. दूसरा मैच 30 अगस्त से तीन सितंबर के बीच जमैका के किंग्सटन में होगा.