logo-image

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया में ऐतिहीसिक जीत पर भारतीय चयन समिति को मिला ईनाम, 5 चयनकर्ताओं को मिलेंगे 20 लाख

भारत ने विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी में 70 साल बाद ऑस्ट्रेलिया (Australia) में पहली बार टेस्ट सीरीज जीती और अपनी इसी सफलता को वनडे में भी दोहराया.

Updated on: 23 Jan 2019, 12:24 PM

नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया (Australia) दौर पर टेस्ट और वनडे सीरीज में मिली ऐतिहासिक जीत के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई (BCCI)) ने अखिल भारतीय चयन समिति के प्रत्येक सदस्य को 20-20 लाख रुपये देने की घोषणा की है. बीसीसीआई (BCCI) ने मंगलवार को एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी. भारत ने विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी में 70 साल बाद ऑस्ट्रेलिया (Australia) में पहली बार टेस्ट सीरीज जीती और अपनी इसी सफलता को वनडे में भी दोहराया.

भारत ने ऑस्ट्रेलिया (Australia) को चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 से पटका तो तीन मैचों की वनडे सीरीज में भी 2-1 से जीत हासिल की.

और पढ़ें:  SA vs PAK: सरफराज अहमद ने एंडिले फेलुकवायो पर की नक्सलीय टिप्पणी, कहा- तेरी मां.....! 

बीसीसीआई (BCCI) ने बयान में कहा है कि, 'बीसीसीआई (BCCI) ने यह फैसला लिया है कि ऑस्ट्रेलिया (Australia) दौरे पर ऐतिहासिक जीत के बाद पांच सदस्यीय चयन समिति के प्रत्येक सदस्य को 20-20 लाख रुपये का ईनाम दिया जाएगा.'

सर्वोच्च अदालत द्वारा बीसीसीआई (BCCI) का कामकाज देखने के लिए नियुक्त की गई प्रशासकों की समिति के दोनों सदस्य- विनोद राय और डायना इडुल्जी ने भी टीम को बधाई दी है.