BREAKING NEWS
  • साक्षी धोनी ने खोली झारखंड के मुख्यमंत्री रघुबर दास की पोल, वायरल हुआ 'भाभी' का ट्वीट- Read More »
  • वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के कॉर्पोरेट टैक्स में कटौती के बाद निफ्टी (Nifty) ने लगाई 10 सालों की सबसे बड़ी छलांग- Read More »

INDvWI: वेस्‍टइंडीज को हराकर भारत ने तीन साल बाद दोहराया यह कारनामा

News State Bureau  |   Updated On : August 07, 2019 08:29:33 AM

नई दिल्‍ली :  

भारत ने वेस्‍टइंडीज से तीन T-20 मैचों की सीरीज 3-0 से जीत ली. इसके साथ ही विदेशी धरती पर भारत ने किसी टीम को फिर से क्‍लीन स्‍वीप कर दिया. भारत ने इससे पहले आस्‍ट्रेलिया को 2016 में 3-0 से ही हराया था. इसके बाद भारत ने दो और सीरीज में विरोधी टीम का पूरा सफाया तो किया, लेकिन वे दो श्रंखलाएं अपनी ही धरती पर खेली गई थीं. पिछले साल ही वेस्‍टइंडीज की टीम ने भारत का दौरा किया था, तब भी भारत ने वेस्‍टइंडीज को 3-0 से हराया था. इससे पहले 2017 में भारत ने श्रीलंका को तीन मैचों की सीरीज में 3-0 से हराया था. इस तरह से भारत ने विदेशी सरजमीं पर किसी टीम का तीन साल बाद पूरी तरह सफाया किया है. खास बात यह है कि भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच खेले गए पिछले छह मैचों में से सभी भारत ने ही जीते हैं. यह उस वेस्‍टइंडीज की टीम का हाल है, जो दो बार T-20 विश्‍व कप की विजेता है, साथ ही क्रिकेट के तीनों फारमेट में T-20 में ही वेस्‍टइंडीज को सबसे ज्‍यादा मजबूत माना जाता है. 
यह भी पढ़ें ः WI vs IND,3rd T20: भारत ने वेस्टइंडीज को 7 विकेट से हराया, 3-0 से जीती सीरीज

मंगलवार को सीरीज के तीसरे और अंतिम टी20 मैच में वेस्टइंडीज को सात विकेट से हराया. गयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में पहले खेलते हुए वेस्टइंडीज की टीम ने छह विकेट खोकर 146 रन बनाए, जिसके बाद भारत ने कप्तान विराट कोहली (59) और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (65*) के अर्धशतकों की बदौलत तीन विकेट पर 150 रन बनाकर मुकाबला जीत लिया. इससे पहले कायरन पोलार्ड की अर्धशतकीय पारी के दम पर वेस्टइंडीज ने खराब शुरुआत से बाहर निकलते हुए भारत के खिलाफ 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 146 रनों का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया. भारतीय टीम ने लॉडरहिल (फ्लोरिडा) में खेले गए सीरीज के शुरुआती दोनों मैचों में जीत दर्ज की थी. पहला मैच भारत ने चार विकेट से जीता, जबकि दूसरे मैच में DLS के तहत 22 रनों से जीत मिली. अब गुरुवार से दोनों टीमों के बीच एक दिवसीय मैचों की श्रंखला का पहला मैच खेला जाएगा.

First Published: Aug 07, 2019 08:29:33 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो